ADVERTISEMENT

Valle de la में चांद को देखें करीब से, महसूस करें बेपनाह खूबसूरती

चांद अपनी ख़ूबसूरती के लिए जग प्रसिद्ध है। यदि आप चांद को करीब से देखना चाहती हैं तो आज हम आपको एक ऐसे स्थान के बारे में बता रहें हैं। जहां से आप चांद को बहुत करीब से देख सकती हैं। इस स्थान पर चांद की ख़ूबसूरती का एक अलग ही नजारा होता है। यहां देश विदेश के बहुत लोग चांद को करीब से देखने के लिए आते हैं। आपको बता दें की इस स्थान का नाम Valle de la है। यह स्थान चिली के अटाकामा क्षेत्र से 13 किलो मीटर दक्षिण में स्थित है। Valle de la लोग मून वैली के नाम से भी जानते हैं। इस स्था पर आपको पूरे चांद का खूबसूरत नजारा देखने को मिलता है।

इस ख़ूबसूरती को देखने आते हैं लोग –

इस ख़ूबसूरती को देखने आते हैं लोगImage source:

पूर्णिमा की शाम से ही Valle de la में पर्यटकों की भीड़ लगने लगती है। यहां पर एक सूखी झील भी है। वह इस स्थान की ख़ूबसूरती में चार चांद लगा देती है। पूर्णिमा की शाम को जब लोग यहां पर चांद को आकाश में निकलते देखते हैं तो नजारा कुछ ऐसा होता है की जैसे किसी पेंटर ने चांद की एक खूबसूरत पेंटिंग बना डाली हो। इस स्थान के पहाड़ों की मिट्टी भी ख़ास है। असल में यहां की हवाओं तथा इस स्थान पर आयी बाढ़ ने यहां की मिट्टी को कलरफुल बना दिया है। यही कारण है की इस स्थान के पहाड़ों को साल्ट माउंटेन भी कहा जाता है।

यह भी पढ़ें – हमारे ये ईज़ी टिप्स वेकेशन के दौरान भी रखेंगे आपको हेल्दी

यह है Valle de la की विशेषता –

यह है Valle de la की विशेषताImage source:

इस स्थान पर साल्ट और मिट्टी का मिश्रण आपको कभी लाल तो कभी नीले या सफ़ेद होने का आभास देता है। सुबह गौ-धूली बेला में इस स्थान से चांद सबसे ज्यादा खूबसूरत दीखता है। इस दृश्य को देखने के लिए ही दुनियां के कोने कोने से लोग आते हैं। आपको बता दें की यह स्थान 13 हजार 120 फीट की ऊंचाई पर है और इस स्थान के लिए सुबह 4 बजे से सफर प्रारंभ करना होता है। यह सफर पूरा करने में आपको करीब 2 घंटे का समय लगता है। Valle de la नामक यह स्थान चिली के सैन पेड्रो शहर से महज 9 मील की दूरी पर है। अतः यदि आप चांद की ख़ूबसूरती को करीब से महसूस करना चाहती हैं तो Valle de la में जरूर आएं।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.