ADVERTISEMENT

जानें भाग्यशाली औरतों की 10 निशानियों के बारें में

यदि हम शारीरिक बनावट को बारें में बात करें तो हर किसी इंसान की बनावट अलग-अलग तरह की होती हैं और उसी के अनुसार उनके गुण भी शारीरिक लक्षणों की तरह अलग-अलग होते हैं। फिर चाहे लड़के हो या लड़कियां। हर लड़के चाहते हैं कि उनकी होने वाली लाइफ पार्टनर सुंदर होने के साथ भाग्यशाली व कुल का नाम ऊंचा करने वाली हो। मगर किसी लड़की को देखकर उसके भाग्य के बारें जान पाना असान नही होता है। क्योंकि सुंदर दिखने वाली लड़कियां ही भाग्यशाली निकले ये जरूरी नही है। साधारण सी दिखने वाली स्त्री भी संस्कारी और भाग्यशाली साबित हो जाती हैं। यदि आप भाग्यशाली औरत को पाना चाहते है तो उनके कुछ शारीरिक लक्षणों की पहचान करके उनके भाग्यशाली होने का पता आसानी से लगा सकते हैं। चलिए आज हम आपको लड़कियों की कुछ ऐसी शारीरिक निशानियां के बारें में बताते हैं जिनसे आप पता लगा सकते हैं कि वो आपके और परिवार वालों के लिए कितनी लकी हैं।

बड़ी आंखों वाली लड़कियां

बड़ी आंखों वाली लड़कियां

कहा जाता है कि जिन लड़कियों की आंखें बड़ी-बड़ी हिरणी के समान सफेद होती है वो महिलाएं स्वभाव से काफी चंचल होती है। वह अपने आस-पास खुशनुमा वातावरण बनाएं रखती है और पूरी जिदंगी सुख भोगती हैं। और सभी को खुश रखती है।

लाल जीभ वाली लड़कियां

लाल जीभ वाली लड़कियां

जिन लड़कियों की जीभ काफी कोमल होने के साथ सुर्ख लाल होती है, ऐसी लड़कियों को जीवन में सभी तरह के सुखों की प्राप्ति होती हैं इनके भाग्य इन तक ही सीमित नहीं रहता है बल्कि इनकी वजह से इनके परिवार वाले भी हर सुख का भरपूर आनंद उठाते हैं।

नाक पर तिल भाग्य की निशानी

नाक पर तिल भाग्य की निशानी

लड़कियों के शरीर में तिल होने के साथ य़दि वह नाक के आगे वाले हिस्से पर पाया जाता है तो ऐसी लड़कियां बेहद भाग्यशाली होती हैं। ऐसी लड़कियां और महिलाएं सभी सुखों को प्राप्त करने वाली होती है ये तिल का निशान धन सम्पन्न जीवन की निशानी माना जाता हैं।

तलवों पर चक्र या शंख

तलवों पर चक्र या शंख

कुछ लड़कियों के पैर के तलवे नेचुरली सुंदर और कोमल होते हैं। कहीं कही कुछ के तलवों पर कमल,चक्र और शंख का चिन्ह बने होते हैं जिन्हें काफी लकी माना जाता है। ऐसे तलवों वाली महिलाएं या उनका पति किसी बड़ी पद पद होता है या फिर बड़ा व्यापारी या बड़ा राजनेता होता हैं।

फ्लैट तलवो वाली लड़कियां

फ्लैट तलवो वाली लड़कियां

कहा जाता है जिन लड़कियों या महिलाओं के पैरों के तलवों में गढ्ढा नहीं होता यानी वो बिल्कुल फ्लैट एक समान होते है वह काफी भाग्यशाली साबित होती हैं। इसके अलावा ऐसे पैरों वाली औरतें खुले विचारों वाली होती है जो लाइफ में करने का सोचती है उसे करके ही रहती हैं।

त्रिकोण चिन्ह वाले तलवे

त्रिकोण चिन्ह वाले तलवे

जिन महिलाओं की एड़िया सर्पाकार और पैर में त्रिकोण का चिन्ह होता है ऐसी महिलाएं भी बहुत भाग्यशाली होती है। दरअसल, त्रिकोण का चिन्ह चतुराई का सूचक होता है जो अपनी बुद्धि और समझदारी से अपने घर परिवार को खुशहाल बनाती हैं।

अंगूठा भी हो उठा हुआ

माना जाता है कि जिन औरतों के पैरों का अंगूठा गोल, उठा हुआ, लालिमा लिए हुए होता हैं ऐसी महिलाएं परिवार के लिए भाग्यशाली साबित होती है। ऐसी महिलाएं हमेशा पति व परिवार के प्रति समर्पित होने वाली होती हैं।

गोलाकार एड़ियां

जिस महिलाओं के पैरों की एड़ियां गोलाकार होने के साथ कोमल होती है, वह सारी उम्र सुख-सुविधाएं भोगती हैं। इनके इसके गुण के कारण परिवार बढ़ोत्तरी पाता है जिससे उसका परिवार भी खुश रहता हैं।

गहरी नाभि वाली औरतें

गहरी नाभि वाली औरतें

जिन औरतों की नाभ‌ि बड़ी और गहरी होती है वो भी शुभ मानी जाती हैं। शास्‍त्रानुसार जिन महिलाओं की नाभि बड़ी, गहरी और दायीं ओर मुड़ी होती है तो ऐसी औरत धन, सुख और संतान से संपन्न होती है।

लंबी बाजू वाली रहती खुश

जिन लड़कियों की भुजाएं यानी बाजू लंबी, लचीली और सीधी होती हैं तो यह उऩके लिए काफी शुभ माने जाते हैं। दरअसल, ऐसी महिलाओं को पति का प्‍यार भरपूर मिलता है। जबकि मोटी भुजाओं वाली महिलाओं को अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.