_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/05/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-are-worried-about-post-delivery-weakness-then-adopt-a-healthy-diet/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-are-worried-about-post-delivery-weakness-then-adopt-a-healthy-diet/delivery-cover-2/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

किसी खास मौके पर बनाए टेस्टी पालक पूरी रेसिपी

पालक पूरी खाने में न सिर्फ स्वादिष्ट होती है बल्कि यह आपके स्वास्थ्य के लिए भी काफी लाभकारी होती है। यह काफी आसानी से बनने वाली रेसिपी है। आप इसे किसी मौके पर बना सकती हैं। आइये जानते हैं पालक पूरी बनाने के लिए उपयोगी सामग्री के बारे में।

पालक पूरी की सामग्री –

  • तलने के लिए- तेल
  • स्वादानुसार- नमक
  • 2 कप- आटा
  • 2 चम्मच- तेल (आटे में मिक्स करने के लिए)
  • 1 चम्मच- अदरक-हरी मिर्च का पेस्ट
  • 1 गड्डी- पालक

यह भी पढ़ें – इन समर ड्रिंक्स को करें घर पर तैयार और पाएं अच्छा स्वास्थ्य

पालक पूरी बनाने की विधि –

सबसे पहले आप पालक के पत्तों को साफ करके उनको तोड़ लीजिये। इसके बाद एक बर्तन में पानी लें और उसमें इन पत्तों को डाल कर उबाल लें। अच्छे से उबालने के बाद पालक को पानी से निकाल ले तथा ठंडा होने पर मिक्सर में दरदरा पीस लीजिये। इसके बाद आप आटे में पालक पेस्ट तथा अन्य सामग्रियों डाल कर मिक्स कर लें। आवश्यकता अनुसार नमक तथा तेल को मिला कर आटे को गूंथ लीजिये। अब आपका आटा तैयार है। अब आप इसकी लोई बनाकर पूरियां तल लीजिये तथा सब्जी के साथ इसे सर्व कीजिये।

hellois95
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com