_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/08/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/the-fitness-mantra-of-sania-mirza-during-pregnancy/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/the-fitness-mantra-of-sania-mirza-during-pregnancy/sania-mirza-2/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

घर पर इस प्रकार बनाएं “रूह-ए-बैरी” कोल्ड ड्रिंक

“रूह-ए-बैरी” गर्मियों के मौसम में एक बेहतरीन कोल्ड ड्रिंक है। यह न सिर्फ स्वादिष्ट होता है बल्कि गर्मी में ठंडक का अच्छा अहसास भी देता है। आप इसको आसनी से घर पर अपने मेहमानों तथा घर के सदस्यों के लिए बना सकती हैं। आज हम आपको रूह-ए-बैरी कोल्ड ड्रिंक को घर पर बनाने की विधि बता रहें हैं। आइये सबसे पहले जानते हैं इसमें पड़ने वाली सामग्री के बारे में।

रूह-ए-बैरी की सामग्री –

  • शुगर सीरप 1 टेबल स्पून
  • पिसी बर्फ 1/2 गिलास
  • नींबू का रस 1 बड़े चम्मच
  • ठंडा पानी 1/2 गिलास
  • स्ट्रॉबेरीज 4-5

यह भी पढ़ें – इन समर ड्रिंक्स को करें घर पर तैयार और पाएं अच्छा स्वास्थ्य

रूह-ए-बैरी को बनाने की विधि –

इसे बनाने के लिए सबसे पहले आप स्ट्रॉबेरीज को पतले स्लाइस में काट लीजिये। अब आप एक गिलास में शुगर सिरप को डालें तथा उसके ऊपर से नींबू का रस डाल कर ऊपर से स्ट्रॉबेरी स्लाइस डाल दें। अब आप इस मिश्रण में ठंडा पानी डालकर इसे अच्छे से मिलाये तथा ऊपर से पिसी हुई बर्फ को डाल कर सभी को सर्व कीजिये।

hellois94

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com