_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/11","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/wonderful-restaurant-owned-by-bollywood-stars.html","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us.html","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/wonderful-restaurant-owned-by-bollywood-stars.html/img_%e0%a4%86%e0%a4%b6%e0%a4%be-%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%95%e0%a4%83-%e0%a4%86%e0%a4%b6%e0%a4%be-%e0%a4%ad%e0%a5%8b%e0%a4%82%e0%a4%b8%e0%a4%b2%e0%a5%87_2018_11","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144.html","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag.html","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d.html","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

इस दीवाली स्टाइलिश लुक पाने के लिये जानें मेकअप के कुछ खास टिप्स

दीपावली का त्यौहार आते लोगों की खरीदारी की चहल पहल शुरू हो जाती है। क्योकि इस खास दिन पर हर लोग नये नये कपड़ों के साथ अपने आप को तैयार करने की कोशिश में लगा रहता है। इस मौके पर खास तौर पर महिलाएं/लड़कियां तैयार होती हैं। हर लड़कियां सज-संवरकर सुंदर दिखने का प्रयास करती है। कुछ लोग पार्लर में जाकर पैसा खर्च करती हैं लेकिन आज हम आपको बता रहे है  मेकअप करने के कुछ खास टिप्स। जिन्हें अपनाने के बाद आप घर बैठे ही पार्लर जैसा मेकअप कर सकेंगी। और अपने आप को स्टाइलिश लुक दे सकती है तो जाने दिवाली में मेकअप करने के कुछ खास टिप्स..

दीपावली

दीपावली के दिन आप खास दिखें, इसके लिये आप मेकअप करने से पहले गुनगुने पानी से चेहरे को ज़रूर साफ कर लें। इसके बाद टोनर का उपयोग करें और मेकअप की शुरूआत करें। यदि आप मेकअप करने से पहले अपनी त्वचा पर 5 से 10 मिनट तक ब़र्फ घिस लें। तो इससे आपका  मेकअप ज्यादा देर तक टिक सकता है।

दीपावली

यदि आप हल्का मेकअप करना चाहती है। तो इसके लिए आप चेहरे पर कंसीलर का इस्‍तेमाल करें। इससे चेहरे को फ्रेश और नेचुरल लुक प्राप्त होता है। इसके बाद चेहरे पर फाउंडेशन भी अच्छी तरह से लगता है। फाउंडेशन लगाने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करें। इसके बाद चेहरे पर पाउडर लगाएं। इससे आपका फाउंडेशन अच्छी तरह से मिल जायेगा।

दीपावली

हल्के मेकअप में आंखों और होंठों पर भी सिंपल मेकअप करें, आइ लाइनर, काजल और मस्कारा ही लगाए, आई शेडो का उपयोग ना करें। चाहें तो कलरफुल आई पेंसिल का भी लगा सकती हैं

दीपावली

होठो की सुंदरता खास दिखें इसके लिये आप लिप्‍स पर सबसे पहले कंसीलर लगाएं। इसके बाद आप जिस कलर की लिपस्टिक लगाने जा रही हैं, उसी कलर का लिपलाइनर से होठों की आउटलाइनिंग करें। इससे आपके होठ बहुत आकर्षक लगेंगे और आपकी लिपस्टिक ज्यादा समय तक टिकी रहेगी।

दीपावली

लिपस्टिक लगाने के लिए लिप ब्रश का इस्तेमाल करें। इससे लिपस्टिक पूरे होंठों पर समान रूप से लगेगी और लंबे समय तक टिकी रहेगी। अगर चेहरे की खूबसूरती को निखारना चाहती हैं, हल्के मेकअप पर डार्क कलर की लिपस्टिक की लगाएं।