ADVERTISEMENT

2016 में इन मैनिक्योर से सजाएं अपने हाथों को

मान लिजिए आप कही जाने की तैयारी कर रही है और उसके लिए आपने अपने आपको अच्छे से तैयार कर दिया है आपने एक अच्छा सा हेरस्टाइल बन लिया है अपने चेहरे को सुन्दर बनाने के लिए मेकअप भी कर लिया है लेकिन जब बात हाथों की आती है तो अक्सर लड़कियों के समझ नही आता है कि वो अपने हाथो को किस तरह से सुन्दर बनाए। वैसे आपने मैनिक्योर के बारे में तो सुना ही होगा इससे आप अपने हाथों को सुन्दर बना सकती हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे मैनिक्योर लेकर आए है जिनकी मदद से आप इस साल अपने हाथो को एक नया लुक दे सकती हैं।

मान लिजिए आप कही जाने की तैयारीImage Source: wellbuzz

1. फ्रेंच मैनीक्योर-
फ्रेंच मैनीक्योर एक क्लासिक मैनीक्योर हैं। जब भी सरल मैनीक्योर की बात की जाती है तो उसमें फ्रेंच मैनीक्योर को भी गीना जाता हैं। यह मैनीक्योर जितना सरल दिखता है उतना ही सुंदर भी लगता है। इस मैनीक्योर को करना बहुत ही आसान होता हैं। अगर आप अपने हाथो को एक क्लासिक लुक देना चाहती है तो आप इस मैनीक्योर का प्रयोग कर सकती हैं।

French manicureImage Source: alicdn

2. ग्लिटर मैनीक्योर
ग्लिटर मैनीक्योर इन दिनों काफी लोकप्रिय हो रहे हैं। यह ना केवल आपके नाखूनों को एक सुन्दर लुक देता है बल्कि इस मैनीक्योर को आप घर में भी बड़ी आसानी से कर सकती हैं। अगर आप किसी पार्टी में जाने की सोच रही हैं तो आप इस मैनीक्योर का प्रयोग कर सकती हैं।

Glitter manicureImage Source: polishment

3. कैवियर मैनीक्योर
कैवियर मैनीक्योर को ये नाम इसके कैवियर रुप के कारण दिया गया हैं। इस मैनीक्योर में नाखूनों को सुन्दर बनाने के लिए छोटी-छोटी मोतीयों का प्रयोग किया जाता हैं। वैसे आप चाहे तो इसमें अलग-अलग रंगो की मोतीयों का भी प्रयोग कर सकती हैं इस मैनीक्योर से आपके नाखून काफी ग्लैमर्स दिखने लगेंगे।

Caviar manicureImage Source: i.ytimg

4. हाफ-मून मैनीक्योर
अगर आपको पुरानी चीजों से प्यार हैं, तो यह मैनीक्योर आपको लिए बहुत अच्छा रहेगा। हालांकि आपको यह मैनीक्योर थोड़ा जटिल लग सकता हैं, लेकिन ऐसा नही हैं ये मैनीक्योर भी बनाने में बहुत आसान हैं। इससे आपके हाथों को एक अलग लुक भी मिलेगा।

Half-moon manicureImage Source: etsystatic

5. साइड फ्रेंच नाखून
यह एक क्लासिक फ्रेंच मैनिक्योर है जिसमें दो तरह के डिजाइन को एक साथ बनाया जाता हैं। लेकिन इस मैनिक्योर में केवल नाखूनों के टोप पर डिजाइन बनाया जाता हैं। जिससे ये काफी सुन्दर लगते हैं। इस मैनिक्योर में भी आप एक से ज्यादा रंग का प्रयोग कर सकती हैं।

Side French nailsImage Source: i.ytimg

6. क्रेक्ड मैनिक्योर
इस मैनिक्योर को आप बड़ी ही आसानी से बना सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा चीजों की भी जरुरत नही पड़ेगी इसके लिए आपको बस क्रेक्ड नेल पेंट की जरुरत पड़ेगी। इस मैनिक्योर में आप अलग-अलग रंगों का प्रयोग कर के कई सारे पेंट का प्रयोग कर सकती हैं।

Crackle manicureImage Source: peanutbuttered

7. मैट नेल्स
मैट नेल्स मैनिक्योर कल्ब में बहुत प्रयोग किया जाता हैं। आजकल मार्केट में कई सारे रंगों में मैट नेल पेंट मिल जाते हैं जिनका प्रयोग कर आप अपने हाथों को एक सुन्दर लुक दे सकती हैं। इस मैनिक्योर में आप एक साथ अलग-अलग रंग का प्रयोग नही कर सकती है लेकिन उसके बाद भी ये मैनिक्योर दिखने में बहुत अच्छा लगता हैं।

Matte nailsImage Source: etsystatic

8. मिक्स एंड मैंच नेंल्स
इस मैनिक्योर में हाथों के प्रत्येक पांचों उगलीयों के नाखूनों पर अलग-अलग तरह के डिजाइन बना कर उन्हें सुन्दर बनाया जाता हैं। वैसे इस मैनिक्योर में आप चाहे तो अलग-अलग रंग का या फिर पेटेन्ट का भी प्रयोग कर सकती हैं। ये हर तरह से सुन्दर ही लगता हैं।

Mix and match nailsImage Source: tumblr

9. पस्टेल नेल्स
पस्टेल रंग दिखने मे बहुत ही सुन्दर दिखते हैं। इस मैनिक्योर में नाखूनों को एक स्मूद लुक दिया जाता हैं। इतना नही इस मैनिक्योर में भी आपको एक रंग का प्रयोग कर के हाथों के सुन्दर बना सकते हैं। ये मैनिक्योर दिखने में बहुत सरल होता हैं।

Pastel nailsImage Source: etsystatic

10. गोठ नेल आर्ट
इस मैनिक्योर में ज्यादातर काले रंग, मकड़ी के जाले और गोथिक डिजाइन का प्रयोग किया जाता हैं। लेकिन इस मैनिक्योर को बनाना काफी कठीन होता है तो आप अगर घर में इसे बनाने की सोच रही है तो ये घर में ज्यादा अच्छे से नही बन सकेगा इस मैनिक्योर के लिए आपको मार्केट ही जाना पड़गा।

Goth nail artImage Source: etsystatic

11. एज़्टेक नेल आर्ट
एज़्टेक नेल आर्ट मैक्सिको की एज़्टेक साम्राज्य से प्रेरित हैं। एज़्टेक पैटर्न में बहुत सारे अलग-अलग पैटर्न और डिजाइन के साथ लाइनों, आकार और रंगों को मिला कर एक सुन्दर सा डिजाइन बनाया जाता हैं।

Aztec nail artImage Source: newnaildesigns

12. न्यूजपेपर नेल आर्ट
न्यूजपेपर नेल आर्ट को आप घर मे ही बना सकती है इसके लिए आपको ज्यादा चीजों की भी आवश्यकता नही पड़ेगी। इतना ही नही ये मैनीक्योर बहुत जल्दी बन भी जाता हैं। इस मैनीक्योर में नाखूनों पर न्यूजपेपर का डिजाइन दिया जाता हैं।

Newspaper nail artImage Source: i.ytimg

13. एनिमल प्रीन्ट नेल आर्ट
अगर आप एक एनिमल प्रीन्ट पोशाक पहने की सोच रही है तो आप इस मैनिक्योर का प्रयोग कर सकती हैं। इस मैनिक्योर में हाथो पर जानवरों के निशान या फिर उन से संबंधीत प्रीन्ट बनाए जाते हैं। इस मैनिक्योर को आप घर में ही बना सकती हैं।

 Animal print nail artImage Source: tumblr

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.