ADVERTISEMENT

मीडियम साइज के बालों के लिये सबसे असान और सुंदर हेयरस्टाइल

यदि आपके बाल मीडियम साइज के है तो इसके लिये आपको परेशान होने की की जरूरत नही है क्योकि इस समय इतनी ही लंबाई वाले बालों का ट्रेंड ज्यादा ही देखने को मिल रहा है। मीडियम साइज के बालों को आप अपनी मर्जी के अनुसार तरह तरह की हेयरस्टाइल देकर सुंदर बना सकते है आज हम आपको बता रहे है ऐसी ही हेयरस्टाइल के बारें में जो मीडियम बालों के लिये काफी सुंदर लुक देने का काम करती है।

मीडियम हेयरस्टाइल से होने वाले फायदे

मीडियम लंबाई बालों के लिए अद्भुत हेयर स्टाइल

मिडियम लंबाई बालों के लिए अद्भुत हेयर स्टाइल

मिडियम बालों की लंबाई के बारें में बात करें तो यह महिलाओं के उम्र के साथ उनके चेहरे की वनावट के उपर निर्भर करता है। और उसी के अनुरूप ही उनकी हेयरस्टाइल भी सुंदर लगती है। बाल चाहे छोटे हो या बड़े इससे की फर्क नही पड़ता। यदि आप उसे अपनी पर्सनेल्टी के हिसाब से या चेहरे के शेप के अनुसार बनायेगी तो निश्चित ही बालों के साथ आपके चेहरे की सुंदरता में चार चांद लग जायेगें। मीडियम बाल होने के सबसे फायदे यह है कि इसमें आपको कई तरह की हेयर स्टाइल देखने को मिल सकती है। लेयर्ड हेयरस्टाइल से लेकर ट्रॉपी ट्रिम्स तक के अलग-अलग हाफ-अप्स और पोनीटेल मिडियम लंबाई के बालों के लिये सबसे खास माने जा रहे है जिसे आप हर मौके के हिसाब से नया और अलग सा लुक पा सकती हैं। जो महिलाये कामकाजी होने के साथ काफी व्यस्त है वो महिलाये अपने बालों में बॉबी पिन या एक हेयरबैंड लगाकर खास लुक पा सकती है।

मीडियम लंबाई बालों के लिए खास हेयर स्टाइल

यहाँ कुछ खूबसूरत होने के साथ कुछ खास हेयरस्टाइल के बारें में बता रहे है जो आपके बालों को खास लुक प्रदान कर सकती है। यदि आपके बालों के लंबाई मीडियम है तो इस हेयरस्टाइल को अपनाएं..

वॉल्यूमाइज़्ड लो पोनी

वॉल्यूमाइज़्ड लो पोनी

यदि आपके बाल मिडियम साइज के है तो यह आपके लिये एक बेहतरीन विकल्प है 60वें दशक से लेकर 2000 के शुरुआती दौर तक चलने वाली ये हेयरस्टाइल आज भी हम सभी के लिये सबसे खास है। यह आकर्षक लगने के साथ सबसे आसान बनने वाली हेयर स्टाइल है

लो चिग्नन

लो चिग्नन

यदि आपके बाल छोटे है तो लो चिग्नन बन इसके लिये बेहतर स्टाइल है। यह हेयर स्टाइल आपके लुक को बेहतर बनाने में मदद करता है।

टॉप नॉट बन

टॉप नॉट बन

टॉप नॉट बन काफी ग्लोरीअस हेयरस्टाइल है जो बहुत कम समय में बन सकती है। ऑफिस के साथ इसे पार्टी या इंडो-वेस्टर्न लुक के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

मेसी ब्रेडेड

मेसी ब्रेडेड

इस हेयरस्टाइल में बालों के थोड़े हिस्से को गूंथकर साइड में रखा जाता है। जो दिखने में काफी स्टाइलिश लगती है। इस हेयरस्टाइल को आप किसी भी तरह की ड्रेस के साथ उपयोग में लायी जा सकती है।

डबल बन्स

डबल बन्स

ये हेयरस्टाइल सबसे असान सुंदर और आकर्षक लगने वाली हेयरस्टाइल है।

मेसी बन के साथ बैंग्स

मेसी बन के साथ बैंग्स

यदि आप अपने बालों के साथ कुछ अलग करना चाहती हैं तो इसके लिये आप बैंग्स हेयरस्टाइल को ट्राय करें। बैंग्स से आपके बालों में वॉल्यूम लगता है बाल घने दिखते हैं और आपको नया लुक भी मिल जाएगा।

द स्लाईट साइड पार्टिंग

द स्लाईट साइड पार्टिंग

मिडियम बालों पर बनाई जाने वाली यह खूबसूरत हेयर स्टाइल है जो आपको एक फैशनेबल और आकर्षक लुक देने में मदद करती है। इसमें बिखरे हुये बालों को अच्छा लुक देते हुये बालों को आगे की ओर रखा जाता है।

इनकम्पलीट वेव मेस

इनकम्पलीट वेव मेस

यह हेयस्टाइल आपके बालों को शाइन और सुंदर लुक देने में मदद करती है। इसे बनाने के लिये आप बालों को 5 सेकंड के लिए कर्ल करें और फिर ठंडा होने के बाद बालों के बीच में से अपना हाथ चलाएं। फिर देखिये बालों के खास लुक को..

ग्रैडुअल लोब

ग्रैडुअल लोब

इस हेयरस्टाइल में बाल आगे की ओर थोड़े लंबे और पीछे छोटे होते हैं। इसका सुंदर लुक पाने के लिये आप बीच में से पार्ट करते हुये भी बालों को सुंदर लुक दे सकती है।

टेक्स्चर लोब

टेक्स्चर लोब

यह हेयरसटाइल काफी बिखरी हुई होने के कारण आपके बालों को एक फुलर लुक देने में मदद करती है। इससे फेस लंबा दिखाई देता है। यह घुघराले बालों वाली महिलाओं के लिए एक शानदार हेयर स्टाइल है।

टर्न ऑफ हेयर

टर्न ऑफ हेयर

साइड स्वेप्ट बैंग्स आपके लुक को पूरी तरह से बदल देते हैं। समें बाल कर्ल रहने से बैंग्स का हल्का रंग आपकी आंखों को भी निखारता हैं, जिससे चेहरे में अलग सा तेज दिखाई देता है।

वेवी बॉब

वेवी बॉब

इस हेयर स्टाइल को बनाने के लिये साइड बैंग्स का उपयोग करते हुये बालों को पर की उठायें। ये एकदम परफेक्ट लुक देती हैं।

लेयर्ड बॉब

लेयर्ड बॉब

लेयर्ड साइड पोर्टेड बॉब हेयरस्टाइल आपको नया लुक देने मे मदद करती है। आपके बाल यदि छोटे है तो यह हेयरस्टाइल आपके बालों को घना सुंदर बनाने में मदद करती है।

फुल कर्ल

फुल कर्ल

यदि आपके घुंघराले बाल हैं, तो नम बालों पर कर्ल डिफाइनिंग क्रीम लगाएं और इसे सूखने दें। फिर आपके बालों का स्टाइलिश लुक देखें ये स्टाइल आपके लिये सबसे खास है।

ब्लंट लॉन्ग बॉब

ब्लंट लॉन्ग बॉब

यह आपके चेहरे का शेप चौकोर है। ऑफ सेंटर पार्टिंग वाले वेवी हेयर आपके लुक्स को आकर्षक और सुंदर बनाएंगे। यदि आप समें और अच्छा देखना चाहते है तो बालों को कर्ल कर सकती है।

मैसी बॉब

मैसी बॉब

इन दिनों यह हेयरस्टाइल काफी ट्रेंड में है ये हेयरकट उन लड़कियों पर खूब फबेगा, जिन्‍हें बालों की वॉल्‍यूम बहुत हे। इस कटिंग में बालों का लुक चेहरे और आखों के लुक को पूरी तरह से बदल देता है।

स्लीक बैक लुक

स्लीक बैक लुक

स्लिक्ड बैक हेयर के लिए कुछ स्टाइलिंग जेल और साइड पार्टिंग की आवश्यकता है। जिइसे आप अपने तेहरे के शेप के अनुसार नया लुक दे सकती है।

वेवी शेग बॉब

वेवी शेग बॉब

यदि आपके बालों की लंबाई कंधे तक है तो इसमें और निखार लाने के लिये बालों को हेवी लुक दे सकती है। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिये बालो को दो हिस्से मे बाँट ले और उन्हें ट्विस्ट करके मोड़ ले कुछ बालो को आगे से फैला हुआ रहने दे।

ब्लॉन्ड हेयर साइड पार्टनिंग

ब्लॉन्ड हेयर साइड पार्टनिंग

गोल चेहरे के लिये यह हेयर कट परफेक्ट है यह दिखने में बेहद स्वीट और फेमिनिन दिखता है यह हेयरस्टाइल से आपका चेहरा सॉफ्ट दिखने के साथ ये माथे की पूरी तरह से कवर कर लेता है।

वेवी हेयर

वेवी हेयर

इसमें एक एक बालों को कर्ल करके रखा जाता है जिससे बाल पूरे कर्ली होने से काफी घनें भी दिखते है। यह मिडियम बाल के लिये सबसे अच्छा लुक देने में मदद करता है।

बालों की मिडियम लंबाइई आपकी खूबसूरती में चार चांद लगानें का सबसे अच्छा विकल्प माना गया है। इस तरह के बालों से आप कई तरह की हेयर स्टाइल बना सकते है। साथ ही हमारे द्वारा दी गी जानकारियों का उपयोग करके आप अपने बालों को स्टाइलिश लुक भी दे सकते है हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको कैसी लगी। इसके बारें में हमें जरूर बतायें…

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.