ADVERTISEMENT

मानसून टिप: मानसून के दौरान आपके पास होने चाहिए 6 सहायक चीजें

बारिश का मौसम बहुत ही रोमांटिक मौसम होता है। क्योकि इस मौसम में घूमने का अलग मजा होता है लेकिन इस मौसम में लोग अपने मनपसंदीदा कपड़ों को पहनने से डरते है। खासकर तब जब आप बिना तैयारी के बाहर घूमने के लिये निकलते। यदि आप भी मॉनसून के दौरान बाहर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इन चीजें को अपने साथ ले जाना ना भूलें। जानें बारिश के मौसम में किन किन चीजों के रखना चाहिये हमेशा अपने साथ ..

1. वाटरप्रूफ फोन कवर का इस्तेमाल करें

वाटरप्रूफ फोन कवर का इस्तेमाल करें

बारिश के मौसम में यदि आप बाहर जाकर बारिश का आनंद लेना चाहते हैं तो कुछ बातों को ध्यान अवश्य ऱखें। जैसे अपने फोन के साथ लापरवाही ना करें। इसे पानी से बचाने के लिये वाटरप्रूफ फोन कवर का उपयोग करके फोन को सुरक्षित रखें। यदि आपके पास वाटरप्रूफ फोन हैं तो अपने फोन को सूखे बैग ले जायें।

2. फुटवियर का चुनाव सावधानी से करें

फुटवियर

बारिश के मौसम में बाहर कीचड़ होने से फिसलन ज्यादा होती है इसलिये अपने जूते बहुत सावधानी से चुनें। क्योंकि आप हील्स या इसी तरह के फुटवियर पहनते हैं तो पानी में जाकर आसानी से फिसल सकते हैं, और आपको चलते समय परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिये बारिश में फ्लैट कम्फर्टेबल स्लीपर्स को ही पहनें।

3. रेनकोट

रेनकोट

इस मानसून में स्टाइलिश रेनकोट चुनकर स्टाइलिश बने रहें। मार्केट में पको कई तरह के स्टाइलिश रेनकोट मिल सकते है जैसे- बेलून रेनकोट, पारदर्शी रेनकोट आदि।  बस अपने आराम के अनुसार इनका चुनाव करें। और सबसे अधिक बारिश का आनंद लें। रेनकोट आपको बारिश से बचाता है और आपको एक स्टाइलिश लुक भी प्रदान करता है।

4. छाता

छाता

बारिश के मौसम में आप जब भी बाहर जाएं तो छाता लेकर जाएं। इसके लिये आप स्टाइलिश और रंगबिंरगी छतरी चुनें और मानसून के मौसम का आनंद लें।

5. स्कार्फ

स्कार्फ

बारिश के मौसम में स्कार्फ विशेष रूप से काम कर करता है। इसलिये इसे पने पास रखना चाहिये। मार्केट में आप मल्टीकलर स्कार्फ या विभिन्न फैब्रिक और कॉटन के स्कार्फ चुन सकते हैं। ये आपको स्टाइलिश लुक देने के साथ-साथ बारिश से भी बचाने में मदद करता हैं।

6. पीवीसी बैग्स का इस्तेमाल करें

पीवीसी बैग्स

वर्षा में आप अपनी सुरक्षा के लिए पीवीसी बैग का उपयोग करें। पीवीसी बैग आपको सुरक्षा के साथ आपकी चीजों को भी सुरक्षित रखने में मदद करता हैं। जब आप बाहर जाते हैं तो अपने सामान के लिए पीवीसी बैग का उपयोग करें। आप इन बैग्स के साथ कूल और स्टाइलिश दिखते हैं।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.