_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/12","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/benefits-of-vitamin-e.html","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us.html","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/benefits-of-vitamin-e.html/img_%e0%a4%86%e0%a4%82%e0%a4%96%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%8f-%e0%a4%ab%e0%a4%be%e0%a4%af%e0%a4%a6%e0%a5%87%e0%a4%ae%e0%a4%82%e0%a4%a6_2018_12-1","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144.html","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag.html","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d.html","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

आखिर किस गंभीर बीमारी से जूझ रही है प्रिंयका चोपड़ा.. जाने इस बीमारी के बारे में

प्रियंका चोपड़ा आज के समय का वो चर्चित चेहरा, जिसने अपनी काबलित के दम पर अपने देश में ही नही, बल्कि दूसरे देशों में भी एक खास जगह बनाई है। साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब का जीतने वाली प्रियंका आज बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों में से एक हैं। सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं, अब हॉलीवुड में भी उन्होनें अपनी खास जगह बनाई है या यूं कहें कि प्रियंका ने भारत का नाम इंटरनेशनल लेवल पर पहुचाने वाला काम किया है। काफी दिनों से प्रियंका चोपड़ा अपनी उम्र से काफी कम निक जोनस के साथ अपने खास रिश्ते को लेकर चर्चे का केन्द्रबिन्दू बनी हुई थी उसके बाद अचानक दोनों ने सगाई करके दुबारा चर्चे का विषय बना दिय़ा।

प्रियंका चोपड़ा

लेकिन अभी हाल ही में प्रिंयका ने ऐसा चौका देने वाला खुलासा किया है जिससे काफी लोग  आचंभित  हुए है। जैसा कि हम सभी जानते हैं प्रियंका सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और वह आए दिन अपनी तस्वीरें को पोस्ट करती रहती हैं। अपने ट्विटर पर उन्होनें काफी सालों से छुपे हुए राज का खुलासा किया है कि वह एक गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं और इसे  पब्लिकली बताने में उन्हें कोई शर्म नहीं है।

प्रियंका चोपड़ा

बता दें, प्रियंका चोपड़ा अस्थमा की मरीज हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “जो मुझे जानते हैं उन्हें पता है कि मैं अस्थमा की मरीज हूं। इसमें छिपाने जैसा कुछ नहीं है। मुझे पता है कि मुझे अपना अस्थमा कंट्रोल करना पड़ेगा इससे पहले कि ये मुझे कंट्रोल कर ले। जब तक मेरे पास मेरा इनहेलर है, ये मुझे मेरी मंजिल हासिल करने से रोक नहीं सकता”। प्रियंका ने पहली बार अपनी इस बीमारी के बारे में खुलेआम सबको बताया है।

यहां आपको बता दें कि अस्थमा एक बेहद ही गंभीर बीमारी है क्योंकि जब इस बीमारी का अटैक मरीज को पड़ता है तो व्यक्ति को सांस लेने में काफी घुटन महसूस होती है। सही समय पर सही इलाज ना किया तो इससे मौत भी हो सकती है। इसके लिये सबसे जरूरी है कि हमेशा अपने पास इनहेलर रखें जिससे खतरे को टाला जा सकता है। इस स्थिति में प्रियंका वाकई काबिल-ए-तारीफ हैं कि वह इस बीमारी से जूझते हुए सफलता की ऊंचाइयों को चूम रही हैं।

प्रियंका चोपड़ा

अभी हाल ही में निक जोनस के साथ हुई सगाई के चलते प्रियंका ने सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ का काम छोड़ अमेरिका रवाना हो गई थी और दी अमेरिका जाते ही उन्होनें ‘अवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ के एक्टर क्रिश प्रैट के साथ हॉलीवुड फिल्म साइन कर ली जिसका पता जब सलमान को चला तो वह प्रियंका से काफी नाराज हुए। अब देखना यह है कि इस वाकये के बाद सलमान प्रियंका के साथ दोबारा काम करते हैं या नहीं।