ADVERTISEMENT

10 चीजें जो किसी भी महिला को अपने पर्स में जरूर रखनी चाहिए

आज के समय में हर महिलाये अपने जरूरतों की चीजों को पर्स में तो रखती है पर हम में से बहुतों के लिए यह अनुमान लगाना संभव नही हो पाता। कि हमारे पर्स में कौन सी चीजों का  होना बेहद जरूरी है। आज के समय की व्यस्त जिंदंगी में  हमें कब, किस समय, किस चीज की जरूर पड़ जाये, ये कोई नही जानता है और इसकी वजह से हमें कई बार मुश्किल का सामना भी करना पड़ता है।

इन्ही बातों के देखते हुये आज हम आपको उन जरूरी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप अपने पर्स में रखकर कुछ परेशानियों से बच सकती है। और ये सभी चीजें आपको आने वाली विशेष परिस्थियों में काफी मदद करेगी। तो जानें, सभी महिलाओं को अपने पर्स में किस प्रकार की चीजों को रखना जरूरी है।

1. मिंट्स (Mints)

मिंट्स

पुदिने, पिपरमेंट के स्वाद से बनी ये चीज च्वाइगम नही, बल्कि एक मीठी और स्वादिष्ट गोली है जो शुगर फ्री होने के साथ काफी स्ट्रांग है। ये चीजे आपको बाहर रहने की सिचुएशन में डीहाइड्रेशन और खाली पेट की वजह से चक्‍कर और सरदर्द जैसी परिस्‍थिति का सामना करने में आपकी काफी मदद करती है।

2. कंसीलर

 कंसीलर

यह आपके चेहरे के काले दाग धब्बे को पल भर में साफ करने में मदद करता है। और चेहरे को सुंदर चमकदार बनाता है।

3. नरिशिंग हैंड क्रीम

नरिशिंग हैंड क्रीम

बदलते मौसम का असर सीधे आपकी त्वचा पर पड़ता है। सर्दियों के समय में आपकी त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है। इसलिये त्वचा की देखभाल के लिये आपको इस उत्पाद का उपयोग करना चाहिये। इससे त्वचा में नमी बनी रहने के साथ उसमें अच्छा निखार देखने को मिलेगा।

4. हाइड्रेटिंग लिप बाम

हाइड्रेटिंग लिप बाम

यह प्राकृतिक बाम आपकी त्वचा और होठों को मॉइश्‍चर रखने का सबसे अच्छा उपचार है।

5. ऑइल अब्‍जार्विंग शीट्स और टिशूज का छोटा पैक

ऑइल अब्‍जार्विंग शीट्स और टिशूज का छोटा पैक

जब आपके पास मेकअप को अलग करने का समय ना हो तो टिशूज के पैक से चेहरे के तेल को अच्छी तरह से साफ कर सकते है। त्वचा को रिफ्रेश बनाये रखने के लिए ये चीजें आपके हैंड बैग में होना जरूरी हैं

6. लिपस्टिक

लिपस्टिक

होठों को सुंदर लुक देने के लिये विभिन्न रंगों की लिपस्टिक लगाएं। मार्केट में आपको लिपिस्टिक के बहुमुखी शेड्स देखने को मिलेगे। उनमें से एक चुनें जो आपके चेहरे को ग्लॉसी लुक देने में मदद करेगा।

7. परफ्यूम

परफ्यूम

दिन भर की पसीने की बदबू हटाने के लिए अपने पर्स में छोटे से अकार का परफ्यूम जरूर रखें। जो आपको अच्‍छा और कान्‍फीडेंट फील करायेगा। आपके पास में सुंदर सी महक हमेशा बनी रहेगी।

8. कॉम्पैक्ट मिरर

कॉम्पैक्ट मिरर

यह आपके लिए सबसे जरूरी चीजों में से एक है। अपने पर्स के आकार का मिरर अपने पास रखने से आप किसी भी स्थान पर बैठकर अपने आप को देख सकते है।  9. धूप का चश्मायदि आप शहर से बाहर किसी सीटी में घूमने जा रहे है तो उस दौरान आपके बेहतर लुक के लिये सनग्लॉस काफी अहम भूमिका निभाता है। इसलिये आप अपने पर्स में ले जाना ना भूलें।

9. धूप का चश्मा

धूप का चश्मा

यदि आप शहर से बाहर किसी सीटी में घूमने जा रहे है तो उस दौरान आपके बेहतर लुक के लिये सनग्लॉस काफी अहम भूमिका निभाता है। इसलिये आप अपने पर्स में ले जाना ना भूलें।

10. सैनिटरी पैड या टैम्पोन

सैनिटरी पैड या टैम्पोन

ये सबसे जरूरी चीज है जो एक महिला के बैग में होनी चाहिए। अचानक जरूरत पड़ने पर महिलायें काफी बड़ी परेशानियों में आ जाती हैं। इसलिए टाइम हो या ना हो इन दोनों में एक चीज अपने बैग में हमेशा रखें।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.