_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/want-to-stay-safe-from-air-pollution-then-place-these-plants-in-your-house/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=52223","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

अपनी डैमेज स्किन को इन तीन तरीकों से रिपेयर कर बनाएं खूबसूरत

पॉल्यूशन की वजह से स्किन को काफी नुकसान होता है। यह पॉल्यूशन पिंपल्स, ब्लैकहेड्स, डार्क स्पॉट्स, झुर्रियां और असमान रंगत जैसी परेशानियों को बुलावा देता हैं। इतना ही नहीं, इससे स्किन अपनी प्राकृतिक खूबसूरती खोकर डल हो जाती है। अगर आप भी इन स्किन परेशानियों से गुजर रही हैं, तो इसके पीछे वजह पॉल्यूशन हो सकता है, तो अगर आप भी पॉल्यूशन से हुए स्किन डैमेज को रिपेयर करना चाहती हैं, तो यहां जानिेए ऐसे टिप्स जो आपकी डैमेज स्किन को खूबसूरत और हेल्दी रखेंगे।

यह भी पढ़ें – आखिर क्या होता है फेस मिस्ट और क्यों जरूरी है ये हर लड़की के लिए

1. ब्लैकहेड्स और एक्ने के लिए (For blackheads and acne) –

पॉल्यूशन से स्किन पोर्स बंद हो जाते हैं। इससे सबसे ज्यादा परेशानी पिंपल्स और ब्लैकहेड्स की होती है। इससे बचने के लिए आप हर रोज अपने चेहरे को अच्छी तरह धोएं। इसके लिए आप नैचुरल फेसवॉश का इस्तेमाल करें। इसके अलावा आप हफ्ते में दो बार माइल्ड स्क्रब का इस्तेमाल करें। ये एक्ने और ब्लैकहेड्स की परेशानी खत्म करने में असरदार होंगे।

For-blackheads-and-acneimage source:

2. एंटी-ऑक्सीडेंट्स (Anti -oxidants) –

बालों और स्किन के लिए विटामिन सी वरदान होता है। इसे आप अपने डाइट में शामिल करके अपनी खूबसूरती बढ़ा सकती हैं। इसमें एंटी – ऑक्सीडेंट्स मौजूद होते है, जो स्किन डैमेज को रिपेयर करने के साथ ही चेहरे पर ग्लो लाते है। ये आपको डैमेज से प्रोटेक्शन भी देता है।
इसके लिए आप विटामिन सी सीरम या क्रीम को अपने ब्यूटी रूटीन में शामिल करें। साथ ही, एंटी – ऑक्सीडेंट्स के लिए आप ग्रीन टी पीने के अलावा पपीता जैसे कई फूड खा सकती हैं। ये सब आपकी स्किन को हेल्दी और खूबसूरत बनाएंगे।

Anti-oxidantsimage source:

यह भी पढ़ें – सर्दियों में ये ऑयल्स भी रहेंगे बेस्ट, करें इनका इस्तेमाल

3. फेशियल (Facials) –

इसके लिए महिलाएँ पार्लर जाती है। आपको बता दें कि पार्लर में आपको फेशियल्स के कई ब्रैंड्स मिल जाएंगे, जो आपकी स्किन डैमेज को रिपेयर करने में मदद करते हैं। इन फेशियल्स में ऑक्सीजन काफी ज्यादा मौजूद होती है, जो फ्री रेडिकल्स को क्लीन कर इनसे हुए डैमेज की भरपाई करते है और स्किन को फ्रेश बनाते है।

Facialsimage source:

यह भी पढ़ें – इस ब्यूटी रूटीन से सर्दियों में होने वाली ड्राईनेस को करें दूर

hellois56

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com