_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/%e0%a4%ae%e0%a4%a6%e0%a4%b0-%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a4%be-%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%ac%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%88-%e0%a4%87%e0%a4%a8/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=52181","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

रुद्राक्ष निजात दिलाता है बहुत सी समस्याओं से, नहीं होती ये जानलेवा बीमारियां

रुद्राक्ष को बहुत सी महिलायें तथा पुरुष धारण करते हैं। यह सिर्फ धार्मिक प्रतीक भर नहीं होता बल्कि इसको धारण करने से हमें बहुत सी बीमारियों से निजात भी मिलती है। आज के समय में बातावरण कितना दूषित हो चुका है इसके बारे में आप जानते ही होंगे। वर्तमान समय में न तो हमें साफ़ पानी सही से मिल पाता है और न ही साफ़ हवा यानी हम लोग आज हमें सांस तथा प्यास के लिए शुद्ध चीजें उपलब्ध नहीं हैं। आज के समय में लोग कितनी तेजी से बीमार पड़ रहें हैं वह आप जानते ही हैं इसलिए यह जरुरी हो जाता है की हम किसी ऐसे उपाय को अपनाएं जो हमें बहुत सी जानलेवा बीमारियां होने से बचाएं रखें। इस बारे में विचार करने से रुद्राक्ष ही एक ऐसी वस्तु के रूप में आमने आता है जो बहुत सी जानलेवा बीमारियां होने से हमें बचाये रखने में समर्थ है। यही कारण है की आज हम आपको यहां रुद्राक्ष को धारण करने के फायदे बता रहें हैं ताकी आप हमेशा स्वस्थ रह सकें। आइये जानते हैं रुद्राक्ष को धारण करने के फायदों के बारे में।

जानलेवा बीमारियांImage source:

1 –  तनाव को करता है दूर –

यदि आप किसी ऐसे कार्य को करते हैं। जिसमें मानसिक श्रम की ज्यादा आवश्यकता होती है। तब आप 2 मुंह वाले रुद्राक्ष को अवश्य धारण करें। यह आपको हमेशा तनाव से बचाएं रखता है तथा आपके मस्तिष्क को संतुलन की अवस्था में बनाएं रखता है।

2 – दिल को रखता है स्वस्थ –

यह भी पढें – अधिक देर तक ईयरफोन इस्तेमाल करने से आप हो सकते हैं बीमार

आपको बता दें की यदि आप रुद्राक्ष को धारण करते हैं तब आपको ह्रदय संबंधी बीमारियों का खतरा नहीं होता है। असल में रुद्राक्ष में “केमो फार्माकोलॉजिकल” का गुण पाया जाता है। इसके कारण आपका कॉलेस्ट्रॉल तथा ब्लड प्रेशर संतुलित अवस्था में रहता है।

जानलेवा बीमारियांImage source:

3 – किडनी तथा शुगर की समस्या से रखता है दूर –

वर्तमान समय में किडनी तथा शुगर की समस्या आम हो चुकी है। आज एक समय में बहुत बड़ी संख्या में लोग इनकी बीमारियों के ग्रस्त हैं। आप खुद को इन समस्याओं से बचा सकते हैं वह भी रुद्राक्ष धारण करके। आपको बता दें की यदि आप 2 मुंह वाला रुद्राक्ष धारण करते हैं तब आप इन दोनों की सभी समस्याओं से बच जाते हैं।

यह भी पढ़ें – स्वस्थ रहने के लिए जरूरी है हँसना

4 – नर्वस सिस्टम को रखता है संतुलित –

रुद्राक्ष आपके नर्वस सिस्टम को सही तथा संतुलित रखता है। आपको जानकारी के लिए बता दें की इसमें फास्फोरस, आयरन, कैल्शियम तथा सोडियम जैसे तत्वों के भरपूर गुण होते हैं। ये सभी गुण आपके नर्वस सिस्टम को स्वस्थ तथा संतुलित बनाएं रखते हैं। इस प्रकार से आप रुद्राक्ष को धारण करके खुद को जानलेवा बीमारियां होने से बचा सकते हैं।  

hellois27

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com