ADVERTISEMENT

Women’s Day: हालात ने सपना के सपनो को कर दिया चकनाचूर बना दिया डांसर  बनना चाहती थी थानेदारनी

दुनियाभर में 8 मार्च का दिन खास माना जाता है क्योकि इस दिन वुमन्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। इस मौके पर हम आपको महिलाओं से जुड़ी उन बातों से अवगत करा रह है जो अपने सपनों के उडान की  भरके आगे बढ़ी है। लेकिन कुछ महिलाये ऐसी है जिन्होनें अपने सपनों को दबाकर भी अपनी हर जिम्मेदारियों को भरपूर निभाते अपने कामों से अपना नाम रोशन किया है इन्हीं महिलाओं में से एक है सपना चौधरी। जिसनें अपने गानों और डासं से लोगों को दिलों में एक खास जगह बनाई है। आज वो सभी के होठों पर तो हंसी देती है पर खुद जिंदगी में अपने आपको असहाय सा महसूस करती है। बिग बॉस में धमाल मचाने वाली सपना चौधरी को भले ही बिग बॉस-11 में बतौर कंटेस्टेंट फेम मिला हो लेकिन यहां पहुंचने का सफर आसान नहीं था। चलिए आपको बताते हैं कैसे बनी सपना लाखों दिलों की धड़कन।

थानेदारनी बनना चाहती थी सपना

थानेदारनी बनना चाहती थी सपना

स्टेज शो के जरिए देश-दुनिया में मशहूर होने वाली सपना चौधरी का सपना डासरं बनने का बिल्कुल भी नही था वो तो एक थानेदारनी बनना चाहती थी। उन्हें भले ही बचपन में नाचने गाने का शौक था लेकिन डांसिंग को करियर बनाने की सोच उनमें कतई नही थी। वह तो पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर की नौकरी करना चाहती थी लेकिन घऱ के हालातों से मजबूर सपना को अपने सपनों को वही दबा देना पड़ा।

12 साल की उम्र में संभाली पिता की जिम्मेदारियां

12 साल की उम्र में संभाली पिता की जिम्मेदारियां

बताया जाता है कि जब वो 12 साल की थी, तभी उनके सिर से पिता का साया उठ चुका था।  पिता के गुजर जाने से मां और भाई-बहनों की जिम्मेदारी सपना के कंधों पर आ गई, जिसके चलते उन्हें स्टेज शो को अपनी रोजी का जरिया बनाना पड़ा। उन्होनें अपने पहले गाने ‘सॉलिड बॉडी रै’ से ही हर जगह धूम मचा दी। वो हरियाणा में ही नहीं बल्कि यूपी, राजस्थान, दिल्ली व पंजाब में भी फेमस हो गई।

स्टेज ही नहीं, सोशल मीडिया पर हिट है सपना

स्टेज ही नहीं, सोशल मीडिया पर हिट है सपना

सपना आज के समय में काफी ऊंची उड़ान भऱ चुकी है। आज उनका नाम भारत में ही नही देशभर में जाना जाने लगा है। देशभर में जहां भी वो स्टेज शो करती हैं लोगों को अपना दीवाना बना लेती हैं। इस समय वो स्टेज में  ही नहीं, बल्कि सोशल मीडिया में भी काफी पॉपुलरटी बटोर रही है। यूट्यूब चैनल पर सपना के गाने लाखों लोग ना सिर्फ देखते हैं बल्कि वह इन्हें पसंद भी करते हैं जिससे उनकी फैन फॉलोइंग भी बढ़ती जा रही है।

बिग बॉस से मिला बड़ा प्लेटफार्म

बिग बॉस से मिला बड़ा प्लेटफार्म

सपना नें भले ही अपने गानों से काफी नाम शोहरत हासिल की हो। लेकिन सबसे बड़ा प्लेटफार्म उन्हें बिग बॉस- 11 से ही मिला। इस रियालटी शो में हिस्सा लेने के बाद से ही सपना को टीवी व बॉलीवुड फिल्मों में भी ऑफर मिलने लगे है।

शुरू करने वाली है प्रोडक्शन हाउस

शुरू करने वाली है प्रोडक्शन हाउस

सपना चौधरी ने अब अपने डांस गाने के सपनों को पूरा करने के लिये हरियाणा में फिल्म्स नाम प्रोडक्शन हाउस खोलने जा रही हैं। सपना ने अनुसार, ‘हरियाणा में ना ही कोई भी प्रोडक्शन हाउस है और ना ही किसी को बैठने की कोई सुविधा। हर लोग जमीन पर बैठकर उनके गानों को सुनते व देखते है। और वो अपनी इस जमीं के पूरी सुविधा देना चाहती है।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.