ADVERTISEMENT

सिंबा एक्ट्रेस सारा अली खान ने मात्र 4 महीने में किया 30 किलो वजन कम

पटौदी खानदान की पोती सारा अली खान फिल्म केदारनाथ से बॉलीवुड में डेब्यू करने बाद अपनी अदाकारी को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रही है लेकिन एक समय ऐसा भी था हैं। कि स्लिम ट्रिम दिखने वाली सारा एक गभीर बीमारी से ग्रसित होने के कारण अपने बढ़ते मोटापे को लेकर परेशान रहती थी। सारा अली खान का वजन उस समय 50 स 60 kg नही बल्कि 96 किलो हुआ करती था, जिसे लेकर उनकी मां अमृता सिंह और पिता सैफ अली खान काफी चितिंत रहते थे। सैफ ने तो उन्हें यहां तक कह दिया था कि यदि वो फिल्मों में एंट्री करना चाहती हैं तो अपने बढ़ते वजन को कम करना ही पड़ेगा।

सारा अली खान

पिज्जा खाने की शौकिन सारा को वजन कम करने का सफर इतना भी आसान नहीं था। लेकिन बढ़ती बीमारी को देख उन्होंने वजन कम करने का मन बना ही लिया। एक इंटरव्यू के दौरान सारा ने बताया था कि उन्हें PCOD (पॉलीसिस्टिक ओवेरियन सिंड्रोम) एक तरह की ऐसी बीमारी थी। जो ज्यादातर महिलाओं में होने वाले हार्मोन्स परिवर्तन के दौरान होती है। हॉर्मोनल चेंजेस की वजह से यह बीमारी छोटी उम्र से ही लड़कियों में भी देखने को मिल सकती है। सारा ने यह भी बताया है कि वो अब भी इसी बीमारी से जूझ रही हैं।

लेकिन डॉक्टर के द्वारा दिये गए परामर्श के बाद उन्होंने अपने लाइफस्टाइल को पूरी तरह से बदल दिया। अपने खाने पर कंट्रोल करते हुये जिम में वर्कआउट करके उन्होंने खूब पसीना बहाया और मात्र 3 महीनों में ही 30 किलो से भी ज्यादा वजन कम कर वो बॉलीवुड की हॉट बेब बन गईं।

सारा अली खान

सारा अली खान बताती हैं,कि ‘वेट लॉस करने के लिए सबसे जरूरी चीज होती है हेल्दी डाइट के साथ नियमित वर्कआउट । नियमित वर्कआउट करने से शरीर का एक्ट्रा फैट बर्न हो जाता है। यदि आप जिम में एक्सरसाइज करना पसंद नहीं करती है तो घर पर ही रहकर बड़े ही असान तरीके के वर्कआउट करके अपने वजन को घटा सकती है।

 

इसके अलावा वर्कआउट के साथ हेल्दी डाइट लेने से वजन बढ़ी ही तेजी के साथ कंट्रोल किया जा सकता है। अपनी डाइट में आप मिनरल्स, विटामिन्स, फाइबर जैसे पोषक तत्वों को जरूर शामिल करें। इस डाइट को लेने से शरीर में फैट इकट्ठा नहीं होगा और जमा फेट जल्दी बर्न होता है। इसका नतीजा यह होता है कि कुछ ही दिनों में आपका वजन काफी तेजी से कम होकर अट्रैक्टिव और सेक्सी फिगर देखने को मिलेगा।’

सारा अली खान

सारा अली खान ने अपने बढ़ते वडन को कम करने के लिये अपने प्लान में स्पोर्ट्स एक्टिविटी को भी शामिल किया। कभी वो अपने भाई के साथ या फिर पापा सैफ अली खान के साथ करीब एक से दो घंटे रोज वह टेनिस को भी दिया करती थीं। टेनिस खेलते हुए खेल-खेल में वो एनर्जेटिक और फिट रखने में कामयाब हुईं। भाई के साथ वह रग्बी में भी खूब मजा लेती थीं। यदि आप भी अपने वजन को कम करने के प्रति सीरियस हैं और काफी कोशिशों के बावजूद भी वजन घटाने में मुश्किल महसूस कर रही हैं तो सारा अली खान की स्पोर्ट्स एक्टिविटी से आप निश्चित रूप से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। इससे आपको कम समय में काफी अच्छे रिजल्ट देखने को मिल सकते हैं।

सारा अली खान

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.