_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/07/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/use-these-tips-to-get-rid-of-your-childs-habit-of-lying/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/use-these-tips-to-get-rid-of-your-childs-habit-of-lying/img-7/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

40 की महिलाएं ऐसे रखें अपनी त्वचा का ख्याल

उम्र बढ़ने की प्रक्रिया लाजमी है इसे कोई रोक नहीं सकता हैं। लेकिन आप इस प्रक्रिया को धीमा जरुरत कर सकते हैं। इसी के साथ आपकी त्वचा पर होने वाले प्रभावों को भी रोक सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको अपनी उम्र के हिसाब से रोजाना एक रुटीन फॉलो करना होगा। चाहें आप 16 की हो या 40 की, इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता हैं। हर किसी को अच्छा दिखने का हक होता हैं। इसी के साथ 40 उम्र की महिलाओं को अपनी झुर्रियां, ग्रे बाल और पिगमेंटेशन को लेकर शर्मिंदा नहीं होना चाहिए। आज हम 40 उम्र की महिलाओं के लिए कुछ त्वचा की देखभाल के लिए रुटीन लेकर आए हैं, ताकि वो फॉलो कर के हरदम जवां दिखाई दें।

1- क्लींनजर-
त्वचा की देखभाल के लिए पहला स्टेप होता हैं क्लींनजर..अगर आपकी उम्र 40 या इससे ऊपर हैं तो आपको क्लींनजर खरीदते समय ध्यान रखना होगा कि वो हल्का हो और पोषण से भरा हो। क्योंकि इस उम्र में आपकी त्वचा रूखी और बेजान हो जाती हैं तो ऐसा क्लींनजर लें जिसमें सोप ना हो ताकि आपकी त्वचा और रुखी ना हो और उसमें कुछ प्राकृतिक गुण हो।

Skincare Regimen For Women In Their 40s1Image Source:

2- चेहरा साफ कर के ही नींद लें-
पूरा दिन दौड़-भाग करते समय आपकी त्वचा धूल-मिट्टी, प्रदूषण और पसीने की शिकार होती हैं जो कि आपके पोर्स को बंद कर देती हैं जिससे आप एक्ने और कई त्वचा से जुड़ी समस्याएं हो जाती हैं। जितना जरुरी क्लींनजर होता हैं उतना ही जरुरी टोनर और मॉस्चराइजर होता है क्योंकि ये आपकी त्वचा को साफ कर उसे खोई हुई नमी देता हैं तो आप सोने पहले अपना चेहरा साफ करना ना भूलें।

Skincare Regimen For Women In Their 40s2Image Source:

3- मॉस्चराइजर-
इस उम्र में आपको ऐसा मॉस्चराइजर लेना चाहिए जो ज्यादा क्रीमी हो। क्योंकि बढ़ती उम्र में आपकी त्वचा नमी और चमक खो देती हैं। तो ऐसे में आप ज्यादा क्रीमी वाला मॉस्चराइजर ही इस्तेमाल करना चाहिए, जिन मॉस्चराइजर में सीलीकॉन मौजूद होता हैं वो ज्यादा बेहतर रहते हैं। ऐसा मॉस्चराइजर की खास बात ये होती हैं कि हर तरह की त्वचा पर सूट करते हैं। इसी के साथ ये ज्यादा समय तक चलते हैं, त्वचा के टेक्सचर में सुधार लाते है और नमी को लॉक करते हैं। इसको आप नाजुक त्वचा पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं, इसे लगाने से जलन नहीं होती हैं।

Skincare Regimen For Women In Their 40s3Image Source:

4- जिन प्रोडक्टस में एंटीऑक्सीडेंट ज्यादा हो-
एंटीऑक्सीडेंट मुक्त कण के प्रभावों को बेअसर और यूवी रेज से त्वचा को बचाने के लिए जाना जाता हैं। इसी के साथ ये उम्र बढ़ने की प्रक्रिया में होने वाले प्रभावों को रोक देता हैं। ध्यान रहें की ऐसा प्रोडक्ट ले जिसमें विटामिन सी, ई, लैवेंडर, हरी चाय और टी ट्री ऑयल मौजूद हो।

Skincare Regimen For Women In Their 40s4Image Source:

5- वैसलीन-
वैसलीन के अनगिनत फायदे हैं और 40 उम्र की महिलाओं के लिए ये वरदान हैं। आप वैसलीन को अपने चेहरे, होठ, हाथ, पैरों यहां तक की आइलिड्स पर भी इसे लगा सकते हैं। आप छोटे मोटे घाव पर भी वैसलीन लगा उसे सही कर सकते हैं। आप वैसलीन से अपने मेकअप भी उतार सकते हैं, इसके लिए थोड़ी देर तक अपने चेहरे पर लगाए रखें और फिर रूई की मदद से मेकअप हटा लें। यहां तक की वैसलीन नाजुक त्वचा पर भी कारगर साबित हुआ हैं।

Skincare Regimen For Women In Their 40s5Image Source:

जब आपकी उम्र बढ़ने लगती है, तब आपको ऐसा स्किनकेयर रुटीन फॉलो करना चाहिए जो आपकी त्वचा को सूट करे। समय के साथ साथ आपके सैल्स बनना कम हो जाते हैं जिसकी चलते आपके त्वचा पैची ह जाती है और उसके टेक्सचर में भी बदलाव आते हैं।ये ऐसा समय होता हैं जब आपको अपनी त्वचा का खास ख्याल रखना चाहिए ताकि वो स्वस्थ और जवां रहे

hellois49

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com