_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/05/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/on-the-holy-occasion-of-ramadan-try-this-simple-khajur-barfi-recipe-at-home/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/on-the-holy-occasion-of-ramadan-try-this-simple-khajur-barfi-recipe-at-home/khajoor-cover/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

20, 30 और 40 की उम्र में लंबे बालों को यूं करें स्टाइल

आजकल हर उम्र की महिला नया फैशन और हेयर स्टाइल ट्राई करना पसंद करती हैं। अब महिलाएं इस तरह का हेयर स्टाइल अपनाती हैं, जिसमें उनकी उम्र का सही अंदाज़ा लगाना मुश्किल हो जाता है। लेकिन एक बात है कि कभी भी ऐसा हेयर स्टाइल ना बनाएं जो आपकी उम्र पर सूट ना करे। इसलिए कोई भी हेयर कट करवाने से पहले इस बात के लिए कॉफिडेंट होना बेहद जरूरी है कि यह हेयर स्टाइल आप पर सूट करेगा या नहीं। किस उम्र की महिला का हेयर स्टाइल कैसा होना चाहिए, यह बताने के लिए हम 20, 30 और 40 वर्ष की महिलाओं के मुताबिक हेयर स्टाइल और हेयर कट बताने की कोशिश की है।

आजकल हर उम्र की महिलाImage Source: https://lh3.googleusercontent.com/

20, 30 और 40 की उम्र में ऐसा होना चाहिए आपका हेयर स्टाइल –

ट्वेंटीज़ में आपका हेयर स्टाइल  
अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करने की यह सबसे बेहतर उम्र है। आप चाहें तो कोई भी स्टाइल अपना सकती हैं। वन लेंथ कट या लेयर्ड कट में आप काफी अच्छी लगेंगी। आपका हेयर स्टाइल आपके लुक को पूरा करता है। आप तड़क-भड़क हेयर स्टाइल से लेकर, ट्रेडिशनल और ट्रेंडी, किसी भी तरह का हेयर स्टाइल अपना सकती हैं। चाहें तो थोड़ा स्पोर्टी लुक रखें और अपने लुक के साथ नए-नए प्रयोग करें।

ट्वेंटीज़ में आपका हेयरImage Source: http://s28.postimg.org/

अगर आपको अपने बालों के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद नहीं है तो आप इन्हें सिंपल भी छोड़ सकती हैं। अगर आप कोई ऐसा हेयर स्टाइल बनाती हैं जो आजकल चलन में नहीं है, तब भी आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप तब भी अच्छी ही लगेंगी। अगर आप चाहती हैं कि आपको एक ऐसा लुक मिले जिसे देख कर सब दंग रह जाएं और आप केयर फ्री दिखें तो आप में आत्मविशवास होना चाहिए। आपको जो पसंद है वो पहनें, ना कि वो जो ट्रेंड में है।

थर्टीज़ में आपका हेयर स्टाइल
इस उम्र में आपका लुक क्लासी और सभ्य होना चाहिए। अगर आप कामकाजी हैं तो आपका लुक प्रोफेशनल होना चाहिए। साथ ही आपके लुक में प्रोफ़ेश्नलिस्म भी झलकना चाहिए। इस उम्र में बाल पतले होने लगते हैं, इसलिए आपको अपने बालों की उचित देखभाल करनी चाहिए। बालों की सही देखरेख करने से वह लम्बे समय तक सुन्दर और मोटे रहेंगे। आप कभी नहीं चाहेंगी कि आपके बाल रूखे और बेजान हो। बालों पर उल्टी कंघी मारें ताकि आपको एक मेसी लुक मिले। इस तरह यह हेयर स्टाइल आपको प्रोफेशनल लुक के साथ गर्ली लुक भी देगा।

थर्टीज़ में आपका हेयरImage Source: http://fashionpro.me/

इसके अलावा आप चाहें तो अपने सारे बालों को एक तरफ करके, साइड लुक भी अपना सकती हैं। इस हेयर स्टाइल में आप सेक्सी भी दिखेंगी और काफी प्रोफेशनल भी। इतना ही नहीं एक साइड सारे बाल रखने से आपके बाल काफी मोटे और आकर्षक लगेंगे। लेकिन साइड लुक करते हुए सर के बिल्कुल कोने से मांग ना निकाले, ऐसा करने से आप एक हाई स्कूल की लड़की नज़र आएंगी। एक तरफ बाल करके आपके बालों का वॉल्यूम काफी ज्यादा नज़र आएगा। साथ ही इससे आपके चेहरे के फीचर्स भी काफी खूबसूरत लगेंगे।

फोर्टीज़ में आपका हेयर स्टाइल
आपको यह जानकार हैरानी होगी लेकिन हम आपको फ्रिंज हेयर स्टाइल रखने की सलाह देंगे। चेहरे पर फ्रिंज रखने से आपके बालों का वॉल्यूम ज्यादा लगेगा। 40 की उम्र में आने तक आपके बाल काफी पतले हो जाते हैं, इसलिए चेहरे पर फ्रिंज रखिए। ऐसा करने से आपके माथे पर बाल आएंगे। आप खूबसूरत नज़र आएंगी और आपके बाल भी मोटे लगेंगे।

फोर्टीज़ में आपका हेयरImage Source: http://wallpaper.pickywallpapers.com/

इस उम्र में कई महिलाएं बाल गिरने की समस्या से निजात पाने के लिए हेयर एक्सटेंशन का भी इस्तेमाल करती हैं। लेकिन फ्रिंज रख कर आप अपने बालों को बिना कुछ और किए मोटा दिखा सकती हैं। इसके अलावा अपने बालों को मॉइस्चराइज़ शैम्पू से धोएं और कंडीशनर लगाएं। आप किसी भी मौके पर कैसा भी हेयर स्टाइल बना सकती हैं। लेकिन इस आर्टिकल की मदद से आपको अपने सही हेयर स्टाइल का चुनाव करने में मदद मिल सकती है। आप अपनी रूचि और उम्र के अनुसार हेयर स्टाइल का चनाव कर सकती हैं।

hellois57
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com