ADVERTISEMENT

गर्मियों में ऑयली त्वचा के लिए मेकअप टिप्स

गर्मियों के मौसम में लड़कियों को जितना ध्यान अपने कपड़ों का रखना पड़ता है, उससे ज्यादा उन महिलाओं को अपनी देखभाल करनी पड़ती है जिनकी ऑयली त्वचा होती है। गर्मियों में ऑयली त्वचा वाली महिलाएं मेकअप करने से कतराती हैं। उन्हें डर रहता है कि मेकअप करने से उनका मेकअप पसीने के संग बह जाएगा। इस खौफ से वो मेकअप से कोसों दूर रहती है। यह तो सभी जानते हैं कि हैं गर्मियों के मौसम में ऑयली त्वचा पर मेकअप टिकना बेहद मुश्किल है।

summer makeup tips for oily skin11Image Source: amicnews

लेकिन हम आपको बता दें कि ये इतना भी मुश्किल नहीं है। बस आपको मेकअप करने का तरीका आना चाहिए जिससे मेकअप काफी समय तक टिका रह सके। जिन महिलाओं को मेकअप करना पसंद है उन्हें सिर्फ हमारे टिप्स की जरूरत है। जी हां! हमारा दावा है कि हमारे द्वारा बताए जाने वाले टिप्स के बाद आपको मेकअप करने से पहले दस बार सोचना नहीं पड़ेगा। इन टिप्स को ट्राय करने के बाद आपको बार-बार टच अप की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। बॉयफ्रेंड या हसबेंड को लुभाने के लिए आपको अब ज्यादा जद्दोजहद करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। तो चलिए जानते हैं गर्मियों में ऑयली त्वचा के लिए मेकअप टिप्स-

1- होठों पर लिप बाम का इस्तेमाल- गर्मियां हो या सर्दियां लिपस्टिक से महिलाओं के चेहरे पर जान आ जाती है, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि लिपस्टिक लगाने से पहले लिप बाम या वैसलीन लगाना ना भूलें। लिपस्टिक से पहले लिप बाम लगाने से स्मूथ लुक आता है। इससे आपकी लिपस्टिक काफी समय तक टिकी भी रहेगी।

summer makeup tips for oily skin2Image Source: googleusercontent

2- पाउडर- ज्यादातर लोगों का मानना है कि पाउडर लगाने से पसीना कम आता है और तरोताजा महसूस करते हैं, लेकिन वास्तव में सच्चाई ये है कि पाउडर का इस्तेमाल करने से पसीना ज्यादा आता है।

3- डीप क्लीन्जिंग- गर्मियों के मौसम में धूल और प्रदूषण हद से ज्यादा होता है ऐसे में वो पोर्स में जमा हो जाता है। इसलिए मेकअप करने से पहले और मेकअप करने के बाद चेहरे को क्लिन्जर से साफ करना ना भूलें। ये आपके चेहरे की सफाई के साथ-साथ ग्लो करने में भी मदद करता है।

summer makeup tips for oily skin3Image Source: yasmina

4- स्क्रब है बेहद जरूरी- जिन महिलाओं का चेहरा ऑयली है उनके लिए हर दूसरे दिन स्क्रबिंग करना बहुत जरूरी है। ये चेहरे की गंदगी को पोर्स से बाहर निकाल फेंकता है। चेहरे का स्क्रब करने से पोर्स खुल जाते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि स्क्रब करने के बाद फेस पैक लगाना ना भूलें। आपको जो फेस पैक सूट करता है वो आप लगा सकती हैं।

5- ऑयल फ्री मॉश्चराइजर- ऐसा जरूरी नहीं है कि आप मॉश्चराइजर का इस्तेमाल सर्दियों में ही करें। गर्मियों के मौसम में भी मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है, लेकिन ऑयली त्वचा वाली महिलाओं को ऑयल फ्री मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए।

6- ब्लशर- ब्लशर चेहरे को अच्छा लुक देने में मदद करता है, लेकिन ऑयली त्वचा वाली महिलाएं इसका तभी इस्तेमाल करें जब ज्यादा जरूरी हो। गर्मियों में आप जितना इन सब चीजों से दूर रहेंगी उतना ही आपकी त्वचा के लिए अच्छा होगा।

Ruffled - photo by https://nbarrettphotography.com - ruffledblog.com/valentines-day-makeupImage Source: netdna-cdn

7- लाइट आई शेडो- गर्मियों में स्मोकी आई मेकअप से बेहतर होगा कि आप लाइट आईशेडो का इस्तेमाल करें। इसी के साथ ऐसा आईशेडो लगाएं जो आपकी स्किन टोन से मैच करता हो।

8- वॉटरप्रूफ मस्कारा रहेगा बेस्ट- वॉटरप्रूफ मस्कारा लगाने से आपकी त्वचा काली नहीं होती है। कभी कभार होता है सामान्य मस्कारा लगाने से वो बह कर आपकी त्वचा पर आ जाता है तो बेहतर रहेगा कि आप वॉटरप्रूफ मस्कारा का ही इस्तेमाल करें।

summer makeup tips for oily skin5Image Source: pourfemme

9- ब्लोटिंग पेपर को बनाएं बेस्ट फ्रेंड- ब्लोटिंग पेपर को अपने बैग में हमेशा कैरी करें। चेहरे पर अतिरिक्त ऑयल आने पर आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। इसी के साथ आप इससे तरोताजा भी दिखाई देंगी।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.