ADVERTISEMENT

जानें 2019 के टॉप समर मेकअप ट्रेंड

महिलाओं का मेकअप करने का शौक जग ज़ाहिर है | कुछ तो इसे रोजाना करना पसंद करती है तो कुछ विशेष अवसरों पर ही करती हैं। लेकिन गर्मी के मौसम में मेकअप को बनाये रखना अपने आप में एक बड़ा चैलेंज होता है। क्योकि गर्मी के मौसम में किये जाने वाला मेकअप पसीने के साथ बहकर चेहरे को खराब कर देते है। इसलिये गर्मियों के मौसम में मेकअप करना हर महिला की सबसे बड़ी समस्या होती है। लेकिन आज हम आपको इस परेशानी से छुटकारा देने वाले कुछ खास टिप्स के बारें में बता रहे है। जिनकी मदद से आप गर्मी में भी अपने मेकअप को फ्रेश रख सकेंगी। आज हम आपको कुछ ऐसे समर मेकअप ट्रेंड के बारें में बताएंगे, जो आज के समय में काफी तेजी से चल रहे हैं। तो यदि आपको भी मेकअप करने का शौक है तो, इन बातों का जरुर ध्‍यान रखें।

इन सारे मेकअप ट्रेंड को जानने से पहले नीचे के पॉइंट्स पर गौर करें जिससे आप जान सकते हैं कि इस पोस्ट में क्या है:

-बिना मेकअप के असानी से पाये चेहरे का खास
-इस गर्मी में आखों को बोल्ड और चमकदार लुक देने ग्राफ़िक आई ट्राई करें।
-कम मात्रा में मेकअप प्रोडक्ट्स का उपयोग करके कैसे दें त्वचा को प्रकृतिक निखार
-आइमेकअप में ग्लिटर और ज्वेल्स का उपयोग
-गुलाबी होंठ पाने के लिये टिप्स

बिना मेकअप से बनाये चेहरे का खास लुक

बिना मेकअप से बनाये चेहरे का खास लुक

चेहरे पर किसी भी प्रकार का मेकअप ना करने के बाद भी आप अपनी त्वचा को अच्छी तरह से निखार सकती है। इसके लिये आपको रोज त्वचा की देखभाल करना जरूरी है। प्राकृतिक चीजों का उपयोग करके आप अच्छा निखार दे सकती है।

कम मात्रा में प्रोडेक्ट का उपयोग करके त्वचा को दें प्राकृतिक चमक

कम मात्रा में प्रोडेक्ट का उपयोग करके त्वचा को दें प्राकृतिक चमक

गर्मी के मौसम में खास लुक पाने के लिये सबसे ज्यादा जरूरी है कि जब तक आप किसी नाइट क्लब या पार्टी में जाने के लिये तैयार ना हों, तब तक आप किसी भी कॉस्मेटिक प्रोडेक्ट का उपयोग ना करें। 2019 का मेकअप ट्रेड प्राकृतिक चीजों का ज्यादा उपयोग करने पर जोर देता है। इसलिये आप इन चीजों का उपयोग करके त्वचा को खास चमक दे सकती है।

पिंक कलर

पिंक कलर

इस सीजन के मेकअप ट्रेंड की बात करें तो एक रंग जो काफी हावी होने जा रहा है, वह है पिंक कलर। पेपी पिंक लिप शेड से लेकर गुलाबी ब्लशर और गुलाबी आईशैडो, यह रंग आज के समय का सबसे खास ट्रेड बन चुका है। इसलिये यदि आप गर्मी के इस खास ट्रेंड को अपनाना चाहती है तो पहने अपनी खूबसूरत समर ड्रेस, के साथ बोल्ड गुलाबी रंग की लिपस्टिक लगाएं, अपने धूप के चश्मे पहनकर बाहर निकलते ही आपका स्टाइलिश लुक देखने को मिलेगा।

ब्रॉन्जर का उपयोग

ब्रॉन्जर का उपयोग

गर्मियों की तेज धूप में फ्रेश दिखने के लिये ब्रॉन्जर का उपयोग अहम भूमिका निभाता है। ब्रॉन्जर का उपयोग केवल चेहरे के हाई प्वॉइंट पर ही करना चाहिए, जहां सूरज की सीधी किरणें पड़ती हैं, जैसे- माथा, चिन, नाक आदि।

स्मोकी या ग्राफिक्स आइज

स्मोकी या ग्राफिक्स आइज

आंखों के लुक को बनाये रखने के लिये परफेक्ट काजल, आईलाइनर्स, आईशैडो या ग्लिटर आपके मेकअप को पूरा करने में मदद करता है। इसलिये आखों को स्टाइलिश लुक देने के लिये आप कई तरह के आईप्रोडेक्ट का पयोग करके उसे खास लुक दे सकते है।

मस्कारा का उपयोग

मस्कारा का उपयोग

आखों की पलकों पर किसी भी तरह के काजल का उपयोग ना करने से भी चेहरे पर अच्छा लुक ला सकती है इसके लिये आप आखों की पलकों पर किसी भी तरह का मेकअप ना करें, बल्कि इस अधूरे मेंकअप को पूरा करने के लिये आप डार्क लिपिस्टिक का उपयोग कर सकती है।

लिप्स के साथ एक्सपेरिमेंट

लिप्स के साथ एक्सपेरिमेंट

साल 2019 के समर मेकअप टिप्स में फ्लेमिंगो पिंक कलर की लिपस्टिक ट्रेंड में है। लिपस्टिक का यह शेड हर तरह के कपड़ो पर जंचता है। हांलाकि इसके अलावा होठों को चमकदार बनाने के लिए आप बोल्ड लाल होठों के साथ मैट लिपिस्टिक का उपयोग कर सकती है।

आइशैडो पेस्ट करें

आइशैडो पेस्ट करें

साल 2019 के समर मेकअप टिप्स के ट्रेंडिंग लिस्ट में टुप आईशैडो सबसे उपर है। यदि आप आखों पर कुछ नही करना चाहती है तो इसके लिये आप पेस्टल आईशैडो को आजमा सकती हैं

भौहें

भौहें

चेहरे में आइब्रों के लुक को बनाने के लिये आप कई तरह के शेप को अजमा सकती है। जैसे आज के समय के ट्रेंड में मोटी घनी आइब्रो काफी चल रही है आपने रैंप वॉक करते हुए मॉडल्स को भी देखा होगा वो भी अपनी आइब्रो को मोटा रखना ही ज्यादा पसंद करती है। आपको भी इसी लुक को अपनाना चाहिये।

रंगबिरंगे आईब्रोस कलर

 

रंगबिरंगे आईब्रोस कलर

यदि आप अपनी आइब्रों को कुछ खास लुक देना चाहती है तो इसमें कुछ लग सा एक्सपेरिमेंट करने की सोचे। उसमें कुछ कलरिगं करें। जो आज के समय का सबसे खास ट्रेड बन चुका है। पर आइब्रों को कलर करते समय इस बात का ध्यान दे कि आपके चेहरे पर ज्यादा मेकअप ना किया गया हो, नही तो चेहरे का मेकअप बोल्ड होने से भी चेहरे का लुक खराब लग सकता है।

ग्लिटर और  बिज्वैल्स आइज

ग्लिटर और बिज्वैल्स आइज

मेकअप को आकर्षक और खूबसूरत लुक पाने के लिये ग्लिटर या बिज्वैल्स का उपयोग काफी अच्छा तरीका है। इसका उपयोग करके आप अपनी आखों को अकर्षक लुक दे सकती है।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.