ADVERTISEMENT

लेंस लगाने के बाद आंखों के मेकअप में इस तरह बरतें सावधानी

आजकल लड़कियां आंखों में चश्मे के बजाय लेंस का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इसके बाद वह मेकअप करने से बहुत डरती हैं, ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें डर रहता है कि कहीं मेकअप करने से उनकी आंखों को नुकसान ना पहुंचें। आइए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहें हैं जिनकी मदद से आप लेंस का इस्तेमाल करने के बावजूद भी अपनी आंखों में मेकअप कर सकती हैं।

Image Source:

यह भी पढ़ेः कॉन्टेक्ट लेंस पहनते वक्त अपनाएं ये 12 आई मेकअप टिप्स

• साफ हाथों का करें इस्तेमाल
आंखों पर हाथ लगाने से पहले अपने हाथों को जरूर धो लें। आंखों के संपर्क में अपने हाथों का इस्तेमाल करने से पहले आप अपने हाथों को अच्छी तरह से धो लें और फिर एक साफ तौलिए से अपने हाथों को पौंछ लें। इसके बाद ही आप आंखों पर हाथों का इस्तेमाल करें।

Image Source:

• अंदर की तरफ मेकअप कभी ना करें
कई बार हम लोग आंखों की तरफ काजल लगाती हैं, लेकिन अगर आप लेंस का इस्तेमाल करती हैं तो ऐसा करने से बचें। इससे आपकी आंखों में जलन हो सकती है।

Image Source:

यह भी पढ़ेः कलर्ड लेंस के बढ़ते ट्रेंड के संग सेफ्टी भी जरूरी

• मस्करा सावधानी से चुनें
मस्कारा लगाने का शौक आप भी रखती होंगी, लेकिन अगर आप भी लेंस लगाती हैं तो मस्कारे को और भी सावधानी से चुनें। ऐसा इसलिए क्योंकि बेकार मस्कारा आपकी आंखों के लिए इंफेक्शन भी बन सकता है। खासतौर पर फाइबर मस्कारा का इस्तेमाल कभी ना करें।

Image Source:

• ऑयल फ्री प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करें
हमेशा ऑयल फ्री क्रीम या मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे आपकी त्वचा सही रहेगी और इससे आंखों में किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचेगा।

Image Source:

यह भी पढ़ेः अगर आस-पास किसी को लगे बिजली का झटका तो करें यह उपचार

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.