_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/12","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/benefits-of-vitamin-e.html","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us.html","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/benefits-of-vitamin-e.html/img_%e0%a4%86%e0%a4%82%e0%a4%96%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%8f-%e0%a4%ab%e0%a4%be%e0%a4%af%e0%a4%a6%e0%a5%87%e0%a4%ae%e0%a4%82%e0%a4%a6_2018_12-1","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144.html","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag.html","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d.html","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

स्कूटी ड्राइव करते समय ऐसे कीजिये अपने बालों की देखभाल

स्कूटी चलाना आज की लड़कियों का फैशन सिमबल सा बन चुका है, मगर अक्सर देखने में आता है कि स्कूटी चलाते समय आपके बालों को सबसे ज्यादा नुकसान होता है। यह देखने में आता है कि कई बार आप या तो जल्दबाजी में हेलमेट लेना भूल जाती हैं या फिर उसको इग्नोर कर देती है। यह याद रखना चाइये कि हेलमेट न सिर्फ हमें दुर्घटना के समय बचाता है बल्कि रास्ते की धूल तथा प्रदुषण से भी हमारे बालों का बचाव करता है। स्कूटी ड्राइव करते समय आप किस प्रकार से अपने बालों की देखभाल कर सकती हैं। इस संबंध में आज हम आपको कुछ टिप्स बता रहें हैं। आइये जानते हैं इनके बारे में।

यह भी पढ़ें – बालों की देखभाल से जुड़े इन मिथकों को हम सब मानते हैं सच

स्कूटी ड्राइव के समय ऐसे करें बालों की देखभाल-

1- बालों को खुला न रखें

 बालों को खुला न रखेंImage source:

स्कूटी को यदि आप ड्राइव कर रही हैं तो अपने बालों को खुला न रखें। आप अपना स्कार्फ सिर पर बांध कर उसे जैकेट या टी शर्ट के अंदर कर सकती हैं। असल में खुले बाल आपस में उलझ जाते हैं तथा धूप की वजह से वे रूखे भी हो जाते हैं और उनमें धूल भर जाती है। अतः बालों को बांध कर अंदर कवर कर लें।

2- स्कार्फ का यूज करें  

स्कार्फ का यूज करें  Image source:

स्कूटी चलाते समय अपने सिर पर स्कार्फ का यूज अवश्य करें। इससे आपके बाल अपने स्थान पर रहते हैं तथा उलझते नहीं है। इसके अलावा यह आपके बालों को धूल और प्रदुषण से भी बचाता है।

यह भी पढ़ें – रात को सोते समय कभी ना अपनाएं यह 6 गलतियां

3- हेयर ब्रश जरूर रखें  

 हेयर ब्रश जरूर रखें Image source:

जो लड़कियां ऑफिस या कॉलेज जाती हैं। वे अपने बैग में हेयर ब्रश जरूर रखें। जब भी आप अपने ऑफिस या कॉलेज पहुचें तो अपने बालों को एक बार हेयर ब्रश कर लें। ऐसा करने से आपके बालों की गंदगी तथा धूल आदि बाहर निकल जाती है।

4-  बालों को सही तरीके से रखें

बालों को सही तरीके से रखेंImage source:

सबसे बड़ी बात यह है कि यदि आप स्कूटी चलाती हैं तो आपको अपने बालों को छोटा ही रखना चाहिए। यदि आप ऐसा नहीं चाहती तो आप उनको एक या दो फोल्ड में बांध लें तथा स्कार्फ पहन लें। ऐसा करने से आपके बाल धूल तथा प्रदुषण से बचें रहेंगे।