_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/07/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/make-sweet-sattu-at-home-by-this-method-and-reap-its-various-benefits/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=52878","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

तलाक से पहले इन तीन बातों को अपने पार्टनर से खुलकर जरुर कर लें

किसी भी रिश्ते में विश्वास और प्यार को स्थाई करने के लिए वर्षों का समय लग जाता है लेकिन यदि बात रिश्ते को तोड़ने की है तो उसमें ज्यादा समय नहीं लगता। यदि शादीशुदा जीवन में समस्याएं आने लगती हैं या रिश्ता बोझ लगने लगता है तो कपल तलाक का फैसला ले लेते हैं। हालांकि ऐसे में उनको अपने बीच की गलतफहमियों में सुधार लाना चाहिए था पर ऐसा हो नहीं पाता। यही कारण है कि आज के आधुनिक समय में तलाक का प्रचलन काफी आम हो गया है। तलाक होना जीवन का एक बड़ा फैसला होता है लेकिन यदि अंतिम फैसला ले ही लिया है तो आज हम आपको तीन ऐसी बातें बता रहें हैं। जिनके बारे में आपको अपने पार्टनर से खुलकर बात करनी चाहिए। आइये जानते हैं इन तीन बातों के बारे में।

1 – गलतफहमी के बारे में बात करें

गलतफहमी के बारे में बात करेंImage source:

हालांकि तलाक का निर्णय लेने के बाद महिला तथा पुरुष के बीच बातचीत का सिलसिला खत्म सा हो जाता है। लेकिन इस मौके पर आपको अपने पार्टनर से गलतफहमियों पर बातचीत जरूर करनी चाहिए ताकी बाद में किसी को पछतावा न रहे। अतः दोनों लोग बैठकर आपसी गलतफहमियों पर चर्चा अवश्य करें।

यह भी पढ़ें – आपका पार्टनर कहीं धोखेबाज तो नहीं, जानिये इन तीन बातों से

2 – पार्टनर पर न करें रोषारोपण

 पार्टनर पर न करें रोषारोपणImage source:

तलाक की नौबत भले ही आपके पार्टनर की वजह से आई हो लेकिन आप उसके सामने इस बात को जाहिर न करें। हां शांत मन से उससे अपनी इस आकांशा को जरूर कहें। रोषारोपण करने से बचे। ऐसा करने से आपके रिश्ते और भी ज्यादा खराब होते चले जाते हैं।

3 – कंफ्यूजन का करें खत्म

कंफ्यूजन का करें खत्मImage source:

तलाक लेने का फैसला कर ही लिया है तो उसको लेकर अब दो मन न बनाएं। बल्कि अपनी मानसिक स्थिति को मजबूत रखें ताकी तलाक के बाद किसी प्रकार की शंका न रहे। यदि इन तीन बातों को तलाक लेने से पहले अप्लाई किया जाता है तो उसका बहुत सकारात्मक परिणाम आता है भले ही तलाक हो अथवा न हो।

hellois86

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com