ADVERTISEMENT

रेत से बना शानदार होटल

आप अपने बचपन में रेत से तो खूब खेलें होगे, या आपने अपने बचपन में रेत से कई बार घर भी बनाया होगा। अगर आपने ऐसा नहीं भी किया है फिर भी हो सकता है आपने समुद्र तट पर रेत से लोगों को घर बनाते देखा होगा। अगर आपको हम यह कहें कि आपके रेत का घर बनाने का सपना पुरा हो चुका हैं तो आप क्या कहेंगे? जी हां, आपका रेत के घर में रहने का सपना अब पूरा होने जा रहा है। दरअसल नीदरलैंड्स के ओस सिटी में दुनिया का पहला रेत से तैयार हुआ होटल बनाया जा चुका है। यह होटल दिखने में काफी सुंदर और आकर्षित है। यकीन नहीं तो एक नजर इस होटल के फोटो पर डालिए।

आप-अपने-बचपन-में-रेत-से-तो-खूब-खेलें-होगेImage Source: https://cdn.i0.cz/

आपने कई तरह के होटल देखें होंगे लेकिन नीदरलैंड्स का यह रेत का होटल सभी से अलग और सुंदर है। मंहगे और लग्जरी होटलों में तो सब जाते ही हैं, लेकिन इस शानदार होटल के बारे में आपका क्या विचार है? अब नीदरलैंड्स में एक ऐसा होटल खुल चुका है जो पुरा का पुरा रेत से बना हुआ है। इस होटल को रेत से तैयार किया गया है, जिसके कारण यह पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है। यहां पर मौजूद हर एक चीज को रेत से बनाया गया है, फिर चाहे वह बैड़ हो या बाथरूम या फिर सोफा सेट। होटल में मौजूद हर एक चीज रेत का बना हुआ है, जो कि इस होटल की खास बात है।

आपने-कई-तरह-के-होटल-तो-देखें-ही-होंगे-लेकिनImage Source: https://www.31mag.nl/

रेत से बना यह होटल स्नीक के डच शहर में स्थित है। जहां पर रेत के तौर पर फ्राइस लैंड और ब्रैबेंट सैंड स्कल्पचर मनाया जाता है। यह वहां पर मनाया जाने वाला एक बड़ा त्यौहार है। जिसे यहां के लोग बड़ी धूमधाम के साथ मनाते हैं।

रेत-से-बना-शानदार-होटलImage Source: https://i.imgur.com/

रेत से बना यह होटल बहुत ही ज्यादा खूबसूरत है, यहां पर ठहरने का एक रात का किराया 168 डॉलर है, यानि कि इंडि़यन करंसी में एक रात के 11 हजार रुपए लग जाएंगे। होटल में बहुत सी खूबसूरत कलाकृतियां है जो रेत से बनाई गई है, जिसको बेहद सुकुन के साथ बनाया गया है। यह देखने में भी काफी सुंदर लगते है। यहां पर जाकर आप रेत से बनी इन चीजों पर हुई नक्काशी को अपनी आंखों से देख सकते हैं और रेत से बने इस होटल की सुंदरता का मजा भी लें सकते हैं। अगर आप नीदरलैंड में घूमने का मन बना रहे हैं तो इस होटल में ठहरने के लिए सिंतबर के महीने में आ सकते हैं। सिंतबर के महीने में यहां आकर आप सैंड फेस्टिवल का मजा भी लें सकते हैं।

रेत-से-बना-यह-होटल-बहुत-ही-ज्यादा-खूबसूरत-हैImage Source: https://i2.cdn.turner.com/

कैसे आया सैंड होटल बनाने का विचार
रेत के इस होटल को बनाने के लिए होटल के मैनेजर मॉड वैन लीयूवेन ने बताया कि इस रेत के होटल को बनाने का विचार उन्हें स्पेन और फिनलैंड में बने आइस होटल से आया। उन्होंने बताया कि हमारे पास ऐसे कई आर्टिस्ट्स हैं जिन्होंने सैंड और आइस दोनों पर काम किया हुआ है। लेकिन हमने सोचा क्यों ना इस बार कुछ अलग और नया किया जाए और वहीं से हमें यह आइडिया आया। हमने यह होटल बनाने से पहले सैंड होटल कंसट्रक्ट किया, तब यह होटल सैंड फेस्ट में बनाया गया।

कैसे-आया-सैंड-होटल-बनाने-का-विचारImage Source: https://en.dailypakistan.com.pk/

क्या है होटल की खास बात
नीदरलैंड्स के कुछ प्रसिद्वध मिट्टी के मुर्तिकारों ने इस रेत के होटल को बनाया है। यह होटल सैकड़ो टन रेत की मदद से तैयार किया गया है।

क्या-है-होटल-की-खास-बातImage Source: https://img.20mn.fr/

होटल में एक ही कमरा है और इसका एक रात का किराया 11 हजार रुपए है। इस होटल को 30 से भी ज्यादा सैंड स्कल्पचर्स से सजाया गया है। साथ ही उसमें सभी सुविधाएं भी उपलब्ध हैं।

NETHERLANDS-LIFESTYLE-TOURISM-SAND-HOTEL ED5632Image Source: https://www.scmp.com/

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.