ADVERTISEMENT

इस तेल में छिपा चेहरे की सभी समस्याओं का समाधान

चेहरे पर दाग धब्बे होना मतलब चांद पर दाग होना, जिससे छुटकारा पाने के लिए लोग ना जाने कितने ही जतन करते हैं। कितने ही घटें ब्यूटी-पार्लरों में बिताते हैं। लेकिन ये दाग है कि जाते ही नहीं है। आजकल की भाग-दौड़ भरी जिंदगी इतनी हाइटैक हो चुकी है कि बेशक आप चाहे अपने चेहरे से संबंधित समस्याओं से निजात पाने के लिए कुछ भी कर लें। लेकिन बढ़ रहे प्रदूषण और सूरज की तेज किरणों की रोशनी से आप अपने चेहरे को नहीं बचा सकते हैं। आपने देखा होगा कि चेहरे से सबंधित कई समस्याएं पैदा हो गई है। जिनसे से चेहरे पर डार्क पैचेस, पिग्मेनटेशन, काले धब्बे आदि प्रमुख है। वैसे वक्त के साथ ये समस्याएं आप बन गई हैं लेकिन फिर भी इन्हें इग्नोर नहीं किया जा सकता है। ऐसे में आज यह आर्टिकल सिर्फ हम उन लोगों के लिए लेकर आए हैं जो अपने चेहरे से संबंधित समस्याओं से निजात पाने की कोशिश में लगे हुए हैं। आपको बता दें कि अगर आपको किसी भी चीज से अपने चेहरे की समस्याओं का समाधान नहीं मिल पा रहा है तो आपको जानकर खुशी होगी की एक ऐसा अनोखा तेल है जिससे आप अपनी चेहरे से संबंधित सारी समस्याओं को दूर कर सकते हैं। इस तेल का नाम हैं रोजहिप तेल। इस तेल के बारे में बता दें कि यह तेल काफी अनोखे तरिके से चेहरे के दाग धब्बों को दूर करता है।

इस-तेल--में-छिपा-चेहरे-की-सभी-समस्याओं-का-समाधान-0Image Source: https://www.pharmaskin.biz/

रोजहिप तेल के फायदे ही फायदे
1.गुलाब के बीजों से बनाया गया रोजहिप तेल एक खास प्रकार का तेल है। जिसमे विटामिन ई, विटामिन सी और बीटा कैरोटीन भरपूर मात्रा में पाया जाता है। जो आपकी स्किन से पिग्मेन्टेशन को कम करने में काफी मदद करता है।

गुलाब-के-बीजों-से-बनाया-गया-रोजहिप-तेल-एक-खास-प्रकार-का-तेल-हैImage Source: https://www.sureviagra.com/

2.आपको बता दें कि यह तेल काफी आसानी से आपको उपलब्ध हो सकता है। इसके लिए आपको काफी ज्यादा सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस तेल को आप किसी भी मेडिकल शॉप या किसी भी सूपरमार्केट में खरीद सकती हैं।।

आपको-बता-दें-कि-यह-तेल-काफी-आसानी-से-आपको-उपलब्ध-हो-सकता-हैImage Source: https://myskyeberrypie.com/

3.रोज़हीप तेल में पाए जाने वाला विटामिन ई स्किन में बनने वाले नए सेल्स के पुनर्जीवन में काफी मदद करता है। वहीं दूसरी और इस तेल में पाए जाने वाले इसेंशियल फैटी एसिड्स त्वचा को लचीला भी बनाते हैं।

रोज़हीप-तेल-में-पाए-जाने-वाला-विटामिन-ई-स्किन-में-बनने-वाले-नए-सेल्सImage Source: https://2.bp.blogspot.com/

4.अगर आपका चेहरा काफी रूखा है तो आपको बता दें कि यह तेल आपके चेहरे को मॉश्चराइजर करने का काम भी करेगा। बताया जाता है कि इस तेल में पाए जाने वाले विटामिन्स-ए स्किन को टोनअप करके और टेक्सचर को बेहतर बनाकर चेहरे को निखारते हैं।

अगर-आपका-चेहरा-काफी-रूखा-है-तो-आपको-बता-दें-किImage Source: https://hbz.h-cdn.co/

कैसे करें इस तेल का उपयोग
1.इसका इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आप अपने चेहरे को अच्छी तरह से किसी भी क्लिन्ज़र या फेस वॉश से धो लें, उसके बाद चेहरे को थोड़ा सा सूखने दें।

इसका-इस्तेमाल-करने-के-लिए-सबसे-पहलेImage Source: https://www.stylepresso.com/

2.उसके बाद जब चेहरा सूख जाए तो चेहरे पर रोज़हीप तेल लगाकर हल्के हल्के हाथों से मसाज करें।

उसके-बाद-जब-चेहरा-सूख-जाए-तो-चेहरेImage Source: https://www.zliving.com/

3.बता दें कि जब तक चेहरा पूरा तेल अच्छी तरह से सोख ना लें, जब तक अपनी उंगलियों से हल्की-हल्की तरह से मसाज़ करते रहें।

massage 1Image Source: https://loris.id/

4.ऐसा आप रोज रात को सोने से पहले कर सकते हैं। इसके बाद आपको चेहरा धोना नहीं बल्कि इस तेल को पूरे रात चेहरे में लगा रहने दें। जिससे आपका चेहरा सुबह तक काफी अच्छी तरह से खिला-खिला और मॉश्चराइज़ हो जाएगा।

ऐसा-आप-रोज-रात-को-सोने-से-पहलेImage Source: https://newbeautymd.com/

5.सबसे जरूरी और अहम बात यह है कि इस तेल का इस्तेमाल सिर्फ आप त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लेने के बाद ही करें।

सबसे-जरूरी-और-अहम-बात-यह-है-कि-इसImage Source: https://dy6g3i6a1660s.cloudfront.net/

6.अगर आप किसी त्वचा विशेषज्ञ की सलाह लेना नहीं चाहती हैं तो इस्तेमाल करने से पहले शरीर के किसी भी हिस्से की इस तेल को थोड़ा सा लगाकर चौबीस घंटे के लिए छोड़ दें, फिर देंखे की कहीं इस तेल से आपको कोई एलर्जी तो नहीं हो रही।

अगर-आप-किसी-त्वचा-विशेषज्ञ-की-सलाहImage Source: https://scbeautyhigh.files.wordpress.com/

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.