ADVERTISEMENT

पतियों की ये 7 बातें, जो बनती है पत्नियों के गुस्से कारण

पति-पत्नि  के बीच जहां प्यार होता है वहां थोड़ी से तकरार होना भी जरूरी है पर यदि यही तकरार बढ़ते बढ़ते महायुद्ध का रूपधारण कर लें। तो यह किसी विश्वयुद्ध से कम नही हो सकता है। क्योकि फिर पत्नि के गुस्से के सामने हर कोई हार मान जाता है। इस आर्टिकल की हेडलाइन से ही आपको जानने का मन करने लगा होगा? यदि आप भी पत्नियों के गुस्से से बचना चाहते है तो इस आर्टिकल से जाने उन कारणों को, जो हर पति अक्सर वो गल्ती कर जाते है।

बैसे तो पुरुषों में अपनी बीवियों को छेड़ने और चिढ़ाने की खूबीयां मौजूद होती है क्योकि इससे ना केवल पति-पत्नि के बीच के संबंध मजबूत होते है बल्कि रिश्ते के बीच में खुशनुमा रोमांच बना रहता है और बोरियत नहीं आती है। लेकिन वही यदि पति के मुंह से कुछ ऐसे शब्द निकल जाये जो पत्नी के आगबबूला होने के लिये काफी हो तो फिर इस आग को बुझाना काफी मुश्किल हो जाता है। तो आज आप जानिये इस आर्टिकल से आपकी किन बातों से नराज हो जाती है पत्नियां…

पति-पत्नि

1. अपनी मां से उनकी तुलना करना

सास बहू की बाते तो हर कोई जानता है कि दोनों ऐसी दो नदियां है जिनकी बहने की दिशाये हमेशा एक दूसरे से ऑपोजिट होती है। जिनके कारण चाहकर भी एक दूसरे का मेल नही हो सकता। और उसी में यदि पति ये कह दे कि “तुम खाना तो अच्छा बनती हो… पर मेरी मां जैसा नहीं।” अब पत्नी को गुस्सा दिलाने के लिये इतने शब्द ही काफी है। लेकिन यदि आप इस प्रक्रिया को रोज ही दोहरायेगें तो दूसरे दिन से आपको रसोई की हड़ताल का सामना करना पड़ सकता है। इसलिये आप ऐसा करने से बचें।

2. दूसरी औरतों से तुलना

हर महिलायें अपने सामने दूसरी महिलाओं की तारीफ सुननें में जलन महसूस करती है। जो एक प्राकृतिक प्रक्रिया है। यदि आप अपनी पत्नि के सामने किसी दोस्त की पत्नी या फिर किसी दूसरी महिला की तारीफ करते है। तो फिर पत्नि के गुस्से से आप नही बच पायेगें। इसके बाद तो फिर शायद भगवान भी नहीं जानते कि आपकी पत्नी का अगला रिएक्शन क्या होगा।

3. रिमोट पर कब्ज़ा कर लें

ये तो हर कोई जानता है कि शाम होते ही घर की टीवी पर महिलाओं के पूरे राइटस होते है। जब यदि उनके किसी सीरियल में कोई राज़ खुलने वाला सीन आ रहा हो और तभी आप उनका पसंदीदा चैनल बदल देंते है। तो फिर क्या, वो आगबबूला होकर रिमोट के लिए लड़ना शुरू कर देंगी। फिर चाहे आप कुछ भी कर लें ये गुस्सा आपके लिये काफी भारी भी पड़ सकता है।

4. कभी चीज़ों को सही से ना रखें

दिनरात की मेहनत करने के बाद यदि चीजे सही जगह पर ना मिले तो हर ग्रहस्त महिला को ये बातें काफी खराब लगती है। फिर यदि पति भी किसी समान को सही जगह पर ना रखें। या हर कपड़े बिखेर कर गीले फर्श पर चल दें। फिर पत्नि का गुस्सा ऐसे हालात देखकर सातंवे आसमान पर आ सकता है। इसलिये यदि आप उन्हें खुश देखना चाहते है तो ऐसी गल्तियों को करने से बचें।

5. गंदगी फैला दें

हर महिलाये चाहती है कि उनकी रसोई सुबह के समय साफ दिखे। और आप सुबह उठ कर चाय बनाने की कोशिश कर रहे है और उनकी चमचमाती रसोई में चायपत्ती गिराकर या दूध गिराकर उसका पूरा हुलिया बदल देते है तो उनके गुस्से को सहने के लिये आप पूरी तरह से तैयार हो जाइये। ऐसी रसोई देखकर उनके गुस्से से ही आपकी सुबह का पूरा दिन बर्बाद हो सकता है इसलिये किचिन में गंदगी करने से बचिये।

6. उन्हें इग्नोर करें

हर पत्नियां चाहती है कि पति उनकी बातों को सुनें यदि उनकी बाते आप अनसुनी करते हुये अपने काम में व्यस्त होने की कोशिश करते है तो आप पत्नि के गुस्से का शिकार बन सकते है। इसलिये उनकी बातों को पूरी तरह से सुने उन्हे इग्नोर ना करें।

7. अपनी गलती ना मानें

पति पत्नि के बीच की लड़ाई में यदि पति अपनी गल्तियों को ना सुधारे तो बहस काफी बढ़ सकती है। इसलिये आप अपनी पत्नि के गुस्से से बचने के लिये बेमतलब की बहस ना करें। अपनी गल्ती को तुंरत ही स्वीकार कर लें।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.