_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/12","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/benefits-of-vitamin-e.html","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us.html","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/benefits-of-vitamin-e.html/img_%e0%a4%86%e0%a4%82%e0%a4%96%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%8f-%e0%a4%ab%e0%a4%be%e0%a4%af%e0%a4%a6%e0%a5%87%e0%a4%ae%e0%a4%82%e0%a4%a6_2018_12-1","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144.html","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag.html","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d.html","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

इन सेलेब्रिटीज़ ने दिया अनाथ बेसाहारा बच्चों को सहारा…

इतनी बड़ी जनसख्या वाले इस भारत देश में ना जाने कितने असहाय और अनार्थ बच्चे दर-बदर की ढोकर खाते घूम रहे है। जिन्हें सहारा देने के लिये किसी के भी हाथ आगे नही बढ़ते। फिर चाहे नेता हो या आम आदमी। लेकिन इस बड़ी अबादी वाले देश में कुछ लोग ऐसे है जिन्होनें इनके दर्द को समझा है और उन्हें अपने घर पर आसरा देकर उनके जीवन को संवारा है जी हां, आज हम बात कर रहे है। बॉलीवुड के वो सेलिब्रिटीt की जिन्हें हम अक्सर फैशन और स्टाइल से ही जोड़ कर देखते है, लेकिन इनमें से कुछ सेलेब्स ऐसे भी हैं जो दूसरों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं। जिन्होंने बच्चों को गोद लिया है। आइये जानते है उन सेलेब्स के बारें में.. जिनकी अपनी खुद की संतान होने के बाद भी बेसहारा बच्चे को गोद लिया है।

सेलेब्स

एक्ट्रेस साक्षी तंवर –

एक्ट्रेस साक्षी तंवर

बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेस साक्षी तंवर ने अपनी खास पहचान कहानी घर घर की में एक अच्छी बहू के किरदार रूप में  बनाई। जिनके किरदार की चर्चा आज भी हर घरों में सुनी जा सकती है। टीवी की अच्छी बहू के कहलाने के साथ अब वो पिछले ही दिनों एक प्यारी सी अनाथ बच्ची की मां बन चुकी है उन्होनें एक अनार्थ 8 माह की बच्ची को नवरात्रि के दौरान गोद लेकर सिंगल मदर बन गई हैं। साक्षी ने इस बच्ची का नाम दित्या रखा है। गौरतलब है कि साक्षी अभी तक अविवाहित हैं और इस एक बच्ची को गोद लेकर वो सिंगल मदर बनी हैं।

सुष्मिता सेन –

सुष्मिता सेन

बॉलीवुड में जब भी अनार्थ बच्चों के बारें में चर्चा होती है तो सबसे पहले सुष्मिता सेन का नाम याद आता है। जिन्होनें अपने कैरियर को भी दाव पर लगाकार अनाथालय से दो अनाथ बच्चियों को गोद लेकर उनकी बहुत अच्छी परवरिश की।   पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन ने अकेले अपने दम पर एक अच्छी मां बनकर उनकी जिंदगी को सवार दिया। गोद ली गई अपनी दोनों बच्चियों का नाम रीनी और आलिजा रखा।  रीनी को उन्होंने 2000 में और आलिजा को इसके 10 साल बाद गोद लिया है। उनका प्यार अपनी बच्चियों के प्रति इतना है कि उन्होंने उनके लिए अपना फिल्मी करियर तक छोड़ दिया है।

सनी लियोनी –

सनी लियोनी

पोर्न स्टार से बॉलीवुड एक्ट्रेस बनीं सनी लियोनी अब 3 बच्चों की मां बन चुकी है। एक इंस्टाग्राम पर उन्होनें अपने पूरे परिवार की तस्वीर साझा की थी जिसमें वो अपने पति डेनियल वेबर, बेटी निशा के साथ दो जुड़वां बेटे अशर सिंह वेबर और नोआ सिंह वेबर के साथ नजर आ रही हैं। निशा नाम की इस बेटी को उन्होनें  महाराष्ट्र के लातूर से उसके बारे में बिना कुछ भी जाने गोद लिया था उसके बाद मार्च में सनी लियोनी ने सरोगेसी के जरिए दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। अब उनका मानना है कि भगवान के आर्शीवाद से उनका परिवार अब पूरा हो चुका है।

नीलम कोठारी –

नीलम कोठारी

अपने समय की काफी खास बॉलीवुड एक्ट्रेस में से एक नीलम कोठारी ने भले ही फिल्मों से नाता तोड़ दिया हो पर उनकी खूबसूरती के बारें में हर कोई जानता है। नीलम कोठारी ने टीवी में काम करने वाले समीर सोनी से शादी करने के करीब दो साल बाद वर्ष 2013 में एक छोटी सी बच्ची को गोद लिया था, जिसका नाम उन्होंने अहाना रखा।

गुरमीत चौधरी –

गुरमीत चौधरी

रामायण सीरियल में भगवान राम और सीता के रोल को निभाने वाले इन कलाकार को कौन नही जानता है। जिन्होनें हर घर पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। असल जिंदगी में भी ये दोनों गुरमीत चौधरी और देबीना बनर्जी एक दूसरे के जीवन साथी बन चुके है। अब ये दो बच्चियों के पैरेंट्स भी बन गए हैं। उन्होंने पूजा और लता नाम की दो बच्चियों को गोद लिया है। बिहार के रहने वाले गुरमीत, पत्नि देबीना के साथ परिवार की एक शादी में सम्मलित होने जरमपुर गए थे, जहां वो इन बच्चियों से मिले। पूजा एक अनाथ बच्ची थी जो अपने चाचा के साथ रहती थी और लता के पिता की मौत हो चुकी थी।

प्रिटी जिंटा –

प्रिटी जिंटा

एक्ट्रेस प्रिटी जिंटा ने अपने 34वें बर्थडे पर 2009 में ऋषिकेश में 34 अनाथ बच्चियों को एक साथ गोद लिया। शादी हो जाने का बाद भी प्रीटी इन बच्चियों से मिलने साल में कम से कम दो बार जरूर जाती हैं।

रवीना टंडन –

रवीना टंडन

एक्ट्रेस रवीना टंडन ने 21 साल की उम्र में 1995 में दो बेटियों को गोद लिया था। इनके नाम पूजा और छाया हैं। इनके अलावा रवीना के दो बच्चे रनबीर और राशा थदानी हैं।

मिथुन चक्रवर्ती –

मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड एक्टर और डिस्को डांसर के नाम से मशहूर बॉलिवुड के दादा मिथुन चक्रवर्ती के अपने खुद के तीन बेटे महाक्षय, रिमोह और नमाशी चक्रवर्ती हैं। फिर भी उन्होंने एक बेटी गोद ली है, जिसका नाम दिशानी चक्रवर्ती है।

कुणाल कोहली –

कुणाल कोहली

डायरेक्टर और एक्टर कुणाल कोहली ने एक बेटी को गोद लिया है, जिसका नाम है राधा।

सुभाष घई –

सुभाष घई

मशहूर फिल्मकार सुभाष घई वो शख्सियत हैं जिन्हें अपने जीवन में किसी चीज की कमी नहीं रही है। उन्होंने एक बेसहारा बच्ची को आसरा दिया। सुभाष घई ने सालों पहले मेघना नाम की एक लड़की को गोद लिया था। मेघना के प्रति उनका लगाव इस कदर है कि उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस और एक्टिंग स्कूल की देखरेख की जिम्मेदारी मेघना को दे रखी है।