ADVERTISEMENT

इन हेयर टिप्स की मदद से आपके बाल हमेशा रहेंगे नेचुरली काले

हर लड़की चाहती हैं कि उसके बालों की कुदरती चमक हमेशा बरकरार रहें। इसके लिए लड़कियां कई प्रकार के महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। कई बार वे महंगे ट्रीटमेंट भी लेती हैं। ये सब वैसे तो लाभदायक होते हैं, पर इनमें आपका पैसा तथा समय भी जाया होता है। आज हम आपको जो हेयर टिप्स बता रहें हैं। उनको जानने के बाद आप अपने बालों को घर में ही महंगे ट्रीटमेंट जैसा फायदा दे सकती हैं। आइये जानते हैं इन हेयर टिप्स के बारे में।

यह भी पढ़ें – घर पर बनाएं हेयर कंडीशनर और पाएं बालों की हर समस्या से निजात

1 – हेयरफाल के लिए  

हेयरफाल के लिए  Image source:

यदि आपके बालों में हेयरफाल की समस्या है तो आप एक कच्चे अंडे को लेकर उसमें ऑलिव आयल मिला लें तथा इन दोनों को मिश्रित कर अपने सिर पर लगा रहने दें। बाद में बालों को शैम्पू कर लें। ऐसा करने पर आपके बालों से हेयरफाल की समस्या खत्म हो जाती है।

2 – नेचुरल चमक के लिए  

नेचुरल चमक के लिए  Image source:

यदि आपके बालों की चमक खोती जा रही है तो इसके लिए तीन केले के गूदे को स्टीम कर लें तथा हेयर पैक की तरह अपने सिर पर लगा लें। 15 मिनट बाद शैम्पू कर लें। ऐसा करने पर आपके बालों में नेचुरली चमक आ जाती है।

यह भी पढ़ें – बालों की समस्या को दूर करता है गुलहड़ का फूल, जानिये इसके उपाय

3 – नैचुरल कंडीशनिंग के लिए

नैचुरल कंडीशनिंग के लिएImage source:

इसके लिए आप चाय की पत्ती को पानी में उबाल कर पानी छान लें तथा इसमें 1 चम्मच नींबू का रस मिला लें। अब अपने बालों में शैम्पू करने के बाद आप इस पानी से ही अपने सिर को धो लें। ऐसा करने से आपके बालों में नई चमक आ जाती है।

4 – बालों के डैंड्रफ तथा झड़ने की समस्या के लिए  

 बालों के डैंड्रफ तथा झड़ने की समस्या के लिए  Image source:

इस समस्या के निवारण के लिए आप नीम के पत्तों को पानी में उबाल लें तथा इस पानी से ही अपने बालों को धो लें। ऐसा करने से ये दोनों समस्याएं खत्म हो जाती हैं।  

5 – बालों को घना बनाने तथा चमक बढ़ाने के लिए

बालों को घना बनाने तथा चमक बढ़ाने के लिएImage source:

यदि अपने बालों को घना बनाना चाहती है तथा उनमें नई चमक लाना चाहती हैं तो आप 1 टीस्पून दही में 2 टीस्पून ऑलिव आयल मिलाकर मिश्रण बना लें। इस मिश्रण को आप अपने सिर पर लगा लें तथा आधे घंटे बाद अपना सिर धो लें। ऐसा करने पर न सिर्फ आपके बाल घने बनते हैं बल्कि उनकी चमक भी बढ़ जाती है। इस प्रकार से ये हेयर टिप्स यदि आप अपनाती हैं तो आपके बालों की कई समस्याएं खत्म हो जाती हैं।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.