_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/08/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/the-fitness-mantra-of-sania-mirza-during-pregnancy/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/the-fitness-mantra-of-sania-mirza-during-pregnancy/sania-mirza-2/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

पिंपल की समस्या को दूर करेंगे ये होम-मेड फेसपैक, जानें यहां

जैसा की आप जानते ही हैं कि गर्मियों का मौसम शुरु हो चुका है। ऐसे में चेहरे पर पिंपल्स की समस्या आम हो जाती है। त्वचा की सफाई सही से न करना, धूप में अधिक समय तक रहना, ऑयली त्वचा का होना, खानपीन का सही न होना, ये कुछ ऐसी चीजें हैं जिनसे पिंपल की समस्या हो ही जाती है। गर्मी के दिनों में यह समस्या सबसे ज्यादा पाई जाती है। इसे खत्म करने के लिए लड़कियां कई चीजों का उपयोग करती है लेकिन फिर भी इस परेशानी का हल नहीं निकल पाता है। ऐसे में आपके लिए सबसे ज्यादा अच्छा होता है नीम। इसका उपयोग कर आप अपनी इस परेशानी को खत्म कर सकती है। आज हम आपको कुछ ऐसे फेसपैक के बारे में यहां जानकारी देने जा रहें हैं जो नीम से बनते हैं और आप इन्हें अपने घर में ही बना सकती हैं। चलिए जानते हैं इन फेसपैक के बारे में।

यह भी पढ़ें – कील – मुँहासे, पिंपल्स को कवर करने के लिए, अपनाएँ इन अद्भुत मेकअप के तरीकों को

1 – नीम-शहद, पुदीने का फेसपैक  

नीम-शहद, पुदीने का फेसपैक Image source:

गर्मियों में पिंपल की समस्या से बचने के लिए आप इस फेसपैक को जरूर इस्तेमाल करें। इससे आपकी त्वचा में नई चमक आएगी और पिंपल की समस्या भी दूर होगी। इसे आप अपने घर पर बना सकती हैं। इसके लिए आपको कुछ नीम की पत्तियां और पुदीने की पत्तियां लेकर उन्हें आपस में पीस लेना है तथा इसके बाद इस मिश्रण में एक चम्मच शहद को मिला लें। अब आपका फेसपैक तैयार है। आपको इसको 20 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाएं रखना है तथा उसके बाद अपने चेहरे को धो लें।

यह भी पढ़ें – पिंपल्स व सनबर्न सहित चेहरे की कई समस्याओं को दूर करता है एलोवेरा

2 – नीम तथा खीरे का फेसपैक –

नीम तथा खीरे का फेसपैक -Image source:

यह फेसपैक भी आपके पिंपल की समस्या को दूर करने में बहुत कारगर होता है। इसके लिए आप एक खीरे को अच्छे से धो कर उसको काट लें तथा पीस कर उसका रस निकाल ले। इसके बाद खीरे के रस में नीम का पाऊडर मिलाकर अच्छे से मिला लीजिये। अब आपका फेसपैक तैयार है। इसको अपने चेहरे पर 20 मिनट तक अप्लाई करें। इसके उपयोग से आपकी त्वचा के कील मुंहासे तथा पिंपल खत्म हो जाते हैं। इस प्रकार से आप इन फेसपैक को अपने घर पर आसानी से बना कर पिंपल की समस्या को दूर कर सकती है।

hellois88

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com