ADVERTISEMENT

इस तरह के पतियों से बेहद खुश रहती हैं उनकी पत्नियां

हर किसी लड़की के मन में हमेशा यही विचार पहले आता है कि उसका होने वाला जीवन साथी सुंदर और आकर्षक हो। जिसके साथ रहकर वो खुशनुमा जीवन व्यतीत कर सके। पर क्या आप जानते है कि जिस तरह के सपनो का राजकुमार पाने का सपना वो देखती है उनका जीवन अन्य लोगों की अपेक्षा कम खुशहाल ही हो पाता है जी हां यह सच है   इस पर किये गए एक शोध से साबित हुआ है कि जो लड़कियां अपने पति के लुक से नही बल्कि उनकी पर्सनालिटी से अट्रैक्ट होंती है। उनका जीवन खुशहाल रूप से व्यतीत होता है।

हसबैंड

इसी बात को लेकर हमेशा से ही प्रश्न उठता आया है कि क्या एक पार्टनर के लिए दूसरे पार्टनर का लुक मायने रखता है। क्या उनके लुक से रिश्ते की मजबूती होती है। इसी प्रश्न को हल करने के लिये इस पर रिसर्च किया गया। कि महिलाओं की खुशी पुरुष पार्टनर के लुक से जुड़ी होती है। या उसकी पर्सनालिटी से। रिसर्च के बाद महिलाओं द्वारा कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आये।

इस रिसर्च से पता चला है कि जो महिलाएं के पति कम अट्रैक्टिव हैं वो ज्यादा खुश रहने के साथ अपने रिलेशनशिप से भी पूर्णत: संतुष्ट रहती हैं। शोध के दौरान यह भी पाया गया कि जो महिलाएं अपने पार्टनर से ज्यादा खूबसूरत हैं वह दूसरों की तुलना में ज्यादा और अधिक खुश रहती हैं। उनका रिलेशनशिप बेहतर चलता है।क्योकि उन्हें हमेशा इस बात का अभास बना रहता है कि उनका पति उनके सिवाय किसी और के पास नही जायेगा।

हसबैंड

इस बात को सच साबित करने के लिये रिसर्च प्रोजेक्ट में 113 नए शादीशुदा जोड़े को सम्मिलित किया गया। जिनके विचारो को जाना गया। जिसमें अधिकतर एक ही तरह के व्यवहार देखने को मिले।. जैसे-: जो पत्नी अपने हस्बैंड से कम सुंदर होती है वो अपने आप को मेंटेन करने के लिए ज्यादा ध्यान देती है। उनको हमेशा अपनी खूबसूरती की कमी खलती है। उनके मन में हमेशा यही विचार बना रहता है कि उनके हसबैंड उनसे ज्यादा स्मार्ट दिखते हैं। उनके मन में शक के भाव भी पैदा होने लगते है।

हसबैंड

लेकिन अगर यही बात जब कम स्मार्ट हस्बैंड के लिए आंकी गई। तो ऐसे हंसबैड से उनकी पत्नियां बेहद खुश रहती है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि ना तो उनको अपने आप को बदलने की जरूरत पड़ती है और ना ही उनके मन में किसी प्रकार का डर होता है। वह बेफिक्र होकर अपनी जिंदगी जीती हैं क्योंकि उन्हें पता है कि उनका हसबैंड उनके अलावा किसी और के पास कभी नहीं जाएगा। शायद यही वजह है कि कम अट्रैक्टिव दिखने वाले हस्बैंड से पत्नियां ज्यादा खुश रहती हैं।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.