_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/07/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/see-how-to-make-garlic-tea-at-home-and-stay-away-from-diseases/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/see-how-to-make-garlic-tea-at-home-and-stay-away-from-diseases/img-%e0%a4%b2%e0%a4%b9%e0%a4%b8%e0%a5%81%e0%a4%a8-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%9a%e0%a4%be%e0%a4%af-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%8f-%e0%a4%86%e0%a4%b5%e0%a4%b6%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%95/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

लव मैरिज से पहले ये सब ख्याल आते है हर लड़की के मन में

 

प्रेम दुनिया का सबसे प्यारा अहसास है। प्रेम कभी किसी से जबरदस्ती नही होता यह तो बस हो जाता है। बहुत कम खुशनसीब जोड़े ऐसे होते है जिनका प्यार परवान चढ़ता है और शादि के बंधन तक पहुंचता है क्योंकि हर प्रेम कहानी में ढेरों परेशानियां होती और हर कोई उसे पार नही कर पाता। प्रेम विवाह में हमेशा लड़की की भूमिका अधिक महत्वपूर्ण होती है क्योंकि लव मैरिज में लड़की को अपने घर वालों की इज्जत ताक पर रख के फैसला लेना होता है। मगर क्या आपने कभी सोचा है कि लव मैरिज से पहले लड़की के मन में क्या क्या ख्याल आते है। अगर नही तो पढ़िय हमारा यह लेख

लव मैरिज से पहले ये सब सोचती हैं लड़कियांः-

क्या ब्वायफ्रैंड अच्छा पति बन पाएगा (Will boyfriend be a good husband) –

Will boyfriend be a good husbandImage Source: 

हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि जिस लड़के से वह प्यार करती है उसी से उसकी शादी हो। मगर जब शादी का समय नजदीक आता है तो प्रत्येक लड़की सोचती है कि क्या उसका प्रेमी एक अच्छा पति बन पाएगा।

शादी के बाद भी मेरी खुशी का ख्याल रखेगा (will he keep me happy even after marriage) –

will he keep me happy even after marriageImage Source: 

शादी से पहले हर लड़का अपनी गर्लफ्रैंड की खुशी का खास ख्याल रखता है। मगर यही जब शादी का समय आता है तो लड़कियों को ये चिनता सताने लग जाती है कि कहीं शादी होने के बाद ये मुझे पहले के जैसे खुश रखेगा।

किसी और से अफेयर तो नही करेगा (will not involve in extra marital affair) –

will not involve in extra marital affairImage Source: 

एक शादी-शुदा लड़की पति की हर गलती को बर्दाशत कर सकती है पर उसे ये बिल्कुल भी गवारा नही होता कि उसके पति का किसी और के साथ अफेयर हो इसलिए लव मैरिज करने वाली लड़कियों को ये बात बहुत सताती है।

शादी के बाद भी फ्रीडम मिलेगी (will get freedom even after marriage) –

will get freedom even after marriageImage Source: 

अक्सर शादी से पहने गर्लफ्रैंद बॉयफ्रैंड खूब मस्ती करते है। वह अपनी मर्जी से यहां वहां घूमते है दोस्तों के यहां जाते है, उन्हें अपने घर बुलाते है। मगर शादी के बाद ये सब कम हो जाता है इसलिए लड़कियों को ये बात जरुर परेशान करती है कि शादी के बाद भी क्या उसे फ्रीडम मिलेगी।

hellois36

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com