ADVERTISEMENT

लिपस्टिक को फैलने से रोकेंगे ये टिप्स

लिपस्टिक आपके होठों की खूबसूरती को बढ़ाने में सबसे ज्यादा मदद करती है लिपस्टिक का कोई भी एक रंग आपके चेहरे की खूबसूरती पर चार-चांद लगा देता है। आजकल मार्किट में लिपस्टिक के अनेकों रंग आपको मिल जाएंगे। जिससे लगा कर आजकल की लड़कियां खूब इतराती हैं। लेकिन अगर आप इसे सही से ना लगाए तो आपकी खूबसूरती पर चार चांद लगाने वाली यही लिपस्टिक आपकी खूबसूरती के लिए दाग जैसी बन जाएगी। आपने देखा होगा कि लिपस्टिक लगाना वैसे तो हर लड़की को पसंद होता है लेकिन हर लड़की को इसको लगाने का सही तरीका आता हो, यह मुमकिन नहीं है। बहुत सी ऐसी लड़कियां होती है जिनको ये तक नहीं पता होता कि लिपस्टिक को किस तरह से लगाना चाहिए। जिसके कारण उन्हें दिन में कई बार लिपस्टिक लगानी पड़ जाती है। अगर आपको भी लिपस्टिक लगाने को लेकर कुछ इसी तरह की समस्या होती है तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप आसानी से लिपस्टिक लगाना सीख जाएंगी।

Lipstick spreadingImage Source: https://www.feminiya.com/

1. लिप बाम या मॉइश्चराइजर का करें प्रयोग- लिपस्टिक को सही से लगाने में मॉइश्चराइजर का बहुत बड़ा योगदान होता है। मॉइश्चराइजर हमारी त्वचा को कोमल बना देता है और इतना ही नहीं, इसके प्रयोग से आप अपनी लिपस्टिक को देर तक अपने होठों पर बनाए भी रख सकती हैं। अगर आपके होंठ रुखे हों या फिर कटे-फटे हो तों लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होठों पर कोई भी लिप बाम या फिर मॉइश्चराइचर लगाना ना भुलें। इससे आपके होंठ नर्म और कोमल हो जाएंगे और फिर आप उन पर लिपस्टिक लगाएंगी तो वह आपके होंठों पर बहुत ही अच्छी लगेगी।

use lip balmImage Source: https://theimpactnews.com/

2. लिप लाइनर का करें इस्तेमाल- लिप लाइनर से आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रह सकती है लेकिन अक्सर देखा गया है कि लडकियां लिप लाइनर का चुनाव करते समय गहरे रंग का प्रयोग करने लगती है जो कि बिल्कुल भी अच्छा नही होता है इससे आपकी लिपस्टिक के रंग में फर्क पड़ने लगता है। तो अच्छा होगा कि आप एक हल्के रंग के लिप लाइनर का चुनाव करें और लिपस्टिक लगाने से पहले उससे अपने होठों की आउट लाइन जरूर बना लें। जब आप अपने होठों की आउट लाइन कर लें, उसके बाद लिपस्टिक को लगाएं इस तरह से आपकी ये लिपस्टिक फैलेगी भी नही और लंबे समय तक बनी भी रहेगी।

Lip linerImage Source: https://1.bp.blogspot.com/

3. कई कोट में लिपस्टिक लगाएं- अक्सर लड़कियां लिपस्टिक लगाते समय एक बहुत ही बड़ी गलती कर बैठती हैं। वह पहली ही बार में सबसे गाढ़ी तरह से लिपस्टिक लगा लेती हैं जिसके कारण अक्सर लिपस्टिक फैल जाती है। ऐसे में अच्छा होगा की आप इसे कई कोट में लगाए जब भी आप लिपस्टिक का पहला कोट लगाएं तो इस बात का ध्यान जरूर रखें कि वह हल्का ही हो और उसके बाद ही दूसरा कोट लगाएं। इस तरह करने से आपकी लिपस्टिक फैलेगी भी नहीं और देर तक बनी रहेगी।

KootImage Source: https://www.khabarbaazi.in/

4. पाउडर का करें इस्तेमाल- होठों पर लिपस्टिक लगाने से पहले पाउडर जरूर लगाएं, जिसके बाद आपकी लिपस्टिक देर तक बनी रह सकती है। आपको सबसे पहले हल्का सा पाउडर अपनी उंगली पर लेना है, उसके बाद उसे आपने होठों पर हल्का सा फैला लें। फिर उसके बाद लिपस्टिक लगाएं। वैसे अगर आपको लगे कि इस तरह करने से आपका लिपस्टिक का रंग हल्का हो रहा है तो आप लिपस्टिक का एक और कोट इसके बाद लगा सकती हैं। इससे आपकी लिपस्टिक का रंग गाढ़ा भी हो जाएगा और वह फैलेगी भी नही।

PowderImage Source: https://www.newsgoli.com/

5. लिपस्टिक को फ्रिज में रखे – लिपस्टिक को फ्रिज में रखने से वह कठोर हो जाती है और लंबे समय तक टिकी भी रहती है। वैसे आपको बता दें कि मेल्टिड लिपस्टिक लगाने से वह काफी फैल जाती है। तो अच्छा होगा कि लिपस्टिक लगाने से पहले उसे फ्रिज में रख ले उसके बाद ही लगाएं।

FridgeImage Source: https://e3rfy.info/

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.