_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/08/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/the-fitness-mantra-of-sania-mirza-during-pregnancy/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/the-fitness-mantra-of-sania-mirza-during-pregnancy/sania-mirza-2/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

ये वास्तु टिप्स आपकी मैरिड लाइफ को बनाएंगे स्वस्थ और प्रेमपूर्ण

बहुत कम महिलायें जानती हैं कि घर का वास्तु भी पति पत्नी के संबंधों पर असर डालता है। यदि आप अपने घर के वास्तु को सही रखते हैं तो आपके वैवाहिक जीवन में कोई परेशानी नहीं आती और साथ ही आपके संबंध भी प्रेमपूर्ण बने रहते हैं। दूसरी और यदि आपके घर का वास्तु सही नहीं है तब आपके वैवाहिक जीवन में कोई न कोई समस्या आती ही रहती है। कई बार देखने में आता है कि विवाह के कुछ ही दिनों बाद में पति पत्नी के बीच तनाव पैदा होने लगता है तथा संबंध बिगड़ने लगते हैं। ऐसे में आपका वास्तु इन सभी समस्याओं का कारण हो सकता है। अतः यदि आप यहां बताएं इन टिप्स को अपनाती हैं तो आप अपने वैवाहिक जीवन में आने वाली समस्याओं से निजात पा सकती नहीं। आइये जानते हैं इन वास्तु टिप्स के बारे में।

वास्तु टिप्सImage source:

1 –  सबसे पहल इस बात का ध्यान रखें कि आप जिस बेड पर सोते हैं। वह वुडन का होना चाहिए न की लोहे का। असल में शनि लोहे का कारक होते है तथा यह अँधेरे का प्रतीक माने जाते है। अतः लोहे का बेड यूज करने पर आपके वैवाहिक जीवन में अंधेरा छाने लगता है।

2 – आप जिस कमरे में सोते हैं। वह आपका बैडरूम कहलाता है। आप इस कमरे को सदैव साफ बनाये रखें।

यह भी पढ़ें – जानिए किचन से जुड़ी इन वास्तु टिप्स के बारे में, घर में रहेगी सुख समृद्धि

3 – आप अपने बैडरूम में कुछ ऐसी पेंटिंग लगाएं। जिनमें शुभ चिन्ह बने हों। इसके अलावा आप अपने बेड के पास सफेद फूलों वाली कोई पेंटिंग लगाए। इससे आपके वैवाहिक जीवन में प्रेम बढ़ेगा।

4 – इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके बैडरूम में पंखें या दरवाजे में से कोई भी आवाज करता हुआ नहीं होना चाहिए। इससे दोनों के बीच में मतभेद बढ़ते हैं। इसके अलावा यदि आपके बैडरूम में शीशा लगा हुआ है तो आप उसको तुरंत हटा दें। शीशा कभी बैडरूम में नहीं रखना चाहिए।

वास्तु टिप्सImage source:

5 –  यदि बैड के ऊपर की छत पर पानी की टंकी लगी है तो आप उसको वहां से हटा दें क्योंकि ऐसा होने पर पति पत्नी के बीच में प्रेम कम होने लगता है। यदि बैडरूम के ऊपर टॉयलेट बना हुआ है तो आप उसको वहां से हटा दें अथवा अपना बैडरूम का स्थान चेंज कर दें। असल में टॉयलेट यदि छत के ऊपर होता है तो पति पत्नी के बीच में तलाक की संभावना बढ़ जाती है।

6 – महिलायें अपने शृंगार की सभी वस्तुएं अपने बैडरूम के अंदर ही रखें। असल में बैडरूम के बाहर सजने सवरने की चीजें रखने से आप दोनों के बीच झगड़े होने की संभावना बढ़ जाती है।

hellois16

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com