_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/%e0%a4%ae%e0%a4%a6%e0%a4%b0-%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a4%be-%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%ac%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%88-%e0%a4%87%e0%a4%a8/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=52181","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

प्यार में ”आई लव यू” से भी ज्यादा मायने रखती हैं ये बातें

पार्टनर से अपने प्यार का इजहार करने के लिए ”आई लव यू” से ज्यादा जादुई शब्द और कुछ नहीं हो सकता। हर कपल अपने पार्टनर से यह तीन जादुई शब्द सुनने के लिए मचलता रहता है। वहीं अगर इन शब्दों को आपने अपने पार्टनर से बोल दिया है तो उनकी ये बेताबी और ज्यादा बढ़ जाती है, लेकिन आज हम आपको आई लव यू शब्द का ज्ञान नहीं, बल्कि ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका कपल की लाइफ में आई लव यू के जितना ही महत्व है। शायद आप इन बातों के बारे में अभी तक नहीं जानते होंगे, लेकिन इनका प्रभाव भी आई लव यू कहने से ज्यादा पड़ता है। ऐसे में आज आप इन बातों को जानिए और सोचिए कि आपके पार्टनर ने आपसे कभी ये बातें कहीं हैं या नहीं…

Things are even more important than saying three magical words1Image Source:

मैं हूं ना-
आपने भी सुना होगा कि प्यार करना काफी आसान है, लेकिन रिश्ते को निभाना उतना ही मुश्किल है। हर काम में मुश्किलें आती हैं, लेकिन जीतने वाले को ही सिकंदर कहा जाता है। अच्छे वक्त में दुनिया साथ होती है पर जब आपके मुश्किल दिनों में आपकी साथी ये कह दे कि मैं हूं ना तो समझ लेना कि इससे बेहतर साथी आपको कभी नहीं मिल सकता।

Things are even more important than saying three magical words2Image Source:

सब अच्छा होगा-
वैसे इन शब्दों को आपने कई बार लोगों को सांत्वना देते हुए सुना होगा, लेकिन जब आपका पार्टनर आपका प्यार आपसे ऐसा कुछ कहे तो सच में आप दिल से सब कुछ सही होगा मानने लगती हैं क्योंकि आपके किसी खास का ऐसे बोलना आपमें एक नई ताकत का संचार करने का काम करता है।

Things are even more important than saying three magical words3Image Source:

कोई बात नहीं-
हर रिश्ते में नोक-झोंक होती है, लेकिन जो इंसान आपकी किसी बड़ी गल्ती या गुस्सा होने पर भी आप से यह कह दे कि कोई बात नहीं, हो जाता है तो समझ जाइए कि वह आपके साथ जिंदगी भर रहेगा। साथ ही आपसे कितनी भी बड़ी गल्ती होने पर वह आपका साथ नहीं छोड़ेगा।

Things are even more important than saying three magical words4Image Source:

सॉरी-
किसी को माफ कर देना या अपनी गलती को स्वीकार उसका पछतावा करते हुए माफी मांग लेना सच में बड़ी बात है। ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपसे किसी बात को लेकर गल्ती होने पर माफी मांगे तो जान जानिए कि वह जिंदगी भर कभी आपको किसी तरह की परेशानी नहीं होने देगा। साथ ही ना ही आपको किसी तरह की ठेंस पहुंचाएगा।

Man Kissing Woman's Forehead --- Image by © Larry Williams/CORBISImage Source:

पूरी बात बताओ-
आपके बीच बेशक लंबी बातचीत होती है जिसको सुनने के बाद आपका पार्टनर कभी-कभी बोर भी होने लगता हो, लेकिन कई बार जब आप ज्यादा खुश हों या फिर दुखी हों ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपको देखते ही कहे कि पूरी बात मुझे बताओ तो आप समझ जाइए कि वह सबसे अच्छा है।

Things are even more important than saying three magical words6Image Source:

रिलैक्स, मैं सब कर दूंगा-
कई काम ऐसे होते हैं जिन्हें आप समय रहते नहीं कर पाती। जिसके चलते आपको परेशानी भी उठानी पड़ सकती है। ऐसे वक्त में अगर आपका पार्टनर आपको तसल्ली देते हुए खुद वो काम करने की कहे तो इससे अच्छी बात आपके लिए कोई हो ही नहीं सकती है। इससे आप जान जाइए कि वह आपकी परेशानी को अपनी परेशानी मानकर उसको दूर कर रहा है।

Things are even more important than saying three magical words7Image Source:

पहुंचते ही कॉल/मैसेज करना-
जो आपसे प्यार करते हैं, जिन्हें आपकी सच में परवाह होती है वो अपना प्यार बेशक आपको ना दिखा पाएं, लेकिन उनकी ये बात इस बात को साबित करने के लिए काफी है कि उनको आपकी काफी परवाह है। जिसके चलते वह आपसे घर पर पहुंचते ही आपकी सलामती से पहुंचने का जवाब मांगते हैं।

Things are even more important than saying three magical words8Image Source:

तुम सबसे सुंदर हो-
जिस इंसान ने आपसे प्यार किया है जाहिर सी बात है कि आपके अंदर कुछ खूबियां होंगी तभी वो आपके साथ है। ऐसे में कई बार लड़के अपनी बात नहीं बोलते, लेकिन अगर वो आपसे यह कहते हैं कि तुम सबसे सुंदर हो इसका मतलब आप ये समझें कि उसे आपके आगे कोई सुंदर नहीं लगता। आप उसकी दुनिया हो।

Things are even more important than saying three magical words9Image Source:

hellois98

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com