ADVERTISEMENT

क्या करें जब बॉयफ्रेंड की सताये ज्यादा याद

आज के समय में लडके लड़कियों की बीच दोस्ती का होना एक आम बात है। लेकिन यही दोस्ती जब दोनों को करीब लाती है तो यह एक नये रिश्ते का नाम दे जाती है। जब इनका प्यार परवान चढ़ने लगता है तो दोनों एक दूसरे से मिलने के काफी उत्सुक रहने लगते है जिसमें से खासकर लड़कियां। क्योकि लड़कियां ज्यादा भावुक होती है। वो जल्द ही बॉयफ्रेंड के साथ जिंदगी बिताने के सपने देखने लगती है। और यही कारण है कि यदि बॉयफ्रेंड उनसे दूर कहीं चला जाता है तो उसके बिना एक पल रहना उनका दुश्वर हो जाता है। उन्हें याद करती रहती है।

कई लड़कियों तो बॉयफ्रेंड के दूर जाने के बाद अपने आप में असुरक्षा की भावना महसूस करने लगती है। वो दूसरों से अपने बॉयफ्रेंड के बारें में पूछती है कि वो उससे कितना प्यार करता है। कई तरह के प्रश्न उस दौरान आपके ज़ेहन में आते हैं। यदि आप अपने बॉयफ्रेंड को काफी मिस कर रही हैं तो आप उन्हें भी आपको मिस करने के लिए मजबूर नहीं कर सकती हैं। इस तरह की स्थिति से आपको खुद ही निपटना है। तो जानें बॉयफ्रेंड की यादों से दूर रहने के लिये किस तरह के करें काम…

बॉयफ्रेंड

1. वजह तलाश करें

वजह तलाश करें

जब भी आप अपने बॉयफ्रेंड को मिस करें, या ज्यादा याद करें तो इस बात पर आप जरूर विचार करें। आखिर इस तरह से याद करने का कारण क्या है। आपके अदंर ऐसी कौन सी कमी है जिससे आपके मन में इस तरह की भावना पैदा हो रही है। जब आप इस बात का पता लगा लेती हैं तो उस वक़्त आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना काफी आसान हो जायेगा।

2. खाली समय का सद्पयोग करें

खाली समय का सद्पयोग करें

ये बात तो सच है कि जब लड़कियां किसी रिलेश्नशिप में आती है तो अपने उपर ध्यान देना कम कर देती है। इसलिये जब आप बॉयफ्रेंड से दूर रह रही है तो पूरा ध्यान अपने उपर ही लगाये। मिलने वाले खाली समय का सद्पयोग करें और अपने ऊपर फोकस करना शुरू कर दें।

3. आप अपनी भावनाओं को कैसे प्रकट करना चाहती हैं उसका नियंत्रण आपके हाथ में है

आप अपनी भावनाओं को कैसे प्रकट करना चाहती हैं उसका नियंत्रण आपके हाथ में है

अक्सर लड़कियां भावुक होकर अपना इमोशंस खो बैठती है। जो आपके लिये गलत साबित हो सकता है। इसलिये आप अपने इमोशंस को कंट्रोल करें और अपनी फीलिंग्स और इमोशंस को सकारात्मक और अच्छे कामों लगायें। आप अपने काम में जितनी ज्यादा व्यस्त रहेगी। उतनी ही ज्यादा आप यादों से दूर रहेगी।

4. एक दूसरे के करीब आने के लिए दूर जाना भी ज़रूरी है

एक दूसरे के करीब आने के लिए दूर जाना भी ज़रूरी है

आपको अपने रिलेशनशिप पर पूरा भरोसा करना चाहिये और ये जानने की कोशिश करना चाहिये कि जब आप एक दूसरे से दूर रहकर वक़्त गुज़ारते हैं तो वो पल आपको अपने पार्टनर के करीब आने का मौका देता है। दूर रहने से आपक प्यार भरा रिश्ता ओर अधिक मज़बूत बनता है और जीवन में एक-दूसरे की अहमियत का भी एहसास होता है।

5. खुद से प्यार करना सीखें

खुद से प्यार करना सीखें

अक्सर देखा जाता है कि रिलेशनशिप के दौरान लड़कियां अपने आप को बदलने की कोशिश करती है जिससे उनका प्यार उनसे दूर ना हो जाये। लेकिन आप अपने आप को बदलने की कोशिश बिल्कुल भी ना करें। जैसी हैं खुद को वैसे ही पसंद करें। और अपने रिश्ते पर पूरा भरोसा करके अपने रिश्ते को और अधिक मजबूत बनाने की कोशिश करें।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.