_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/want-to-stay-safe-from-air-pollution-then-place-these-plants-in-your-house/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/in-this-way-prepare-paan-kulfi-at-home/pan/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

अगर ड्राई स्किन की परेशानी है तो मेकअप करते समय रखें इन बातों का ख्याल

 

अक्सर हम सोचते हैं कि मेकअप करने के लिए एक्सपर्ट होना जरूरी होता है, लेकिन सच्चाई ये है कि कुछ बेसिक बातों का ख्याल रखकर हर कोई इसे आसानी से कर सकता है ऐसा ही कुछ ड्राय स्किन के लिए है। ऐसी स्किन पर परफेक्ट मेकअप लुक पाने के लिए आप कुछ जरूरी बातों का ख्याल रखें। फिर देखें कैसे आपकी खूबसूरती निखर कर सामने आती है। अगर आपकी भी ड्राई स्किन है तो मेकअप करते वक्त इन बातों का ख्याल जरूर रखें।

यह भी पढ़ें – इस ब्यूटी रूटीन से सर्दियों में होने वाली ड्राईनेस को करें दूर

1. चेहरे को धोएं (Wash the face) –

चाहे आपकी स्किन ऑयली हो या ड्राय ये सभी स्किन टाइप के लिए जरूरी होता है। चेहरे में मौजूद गंदगी स्किन को रफ बना देती हैं और ऐसे चेहरे पर मेकअप करना मुश्किल होता है इसलिए किसी अच्छे फेसवॉश से चेहरा जरूर धोएं। ड्राय स्किन के लिए आप हाईड्रेटिंग या वॉटर बेस्ड फेसवॉश का इस्तेमाल करें।

Wash the faceImage Source:  

2. लूज पाउडर इस्तेमाल ना करें (Do not use loose powder) –

मेकअप को लंबे समय तक खराब होने से बचाने के लिए लूज पाउडर जरूरी होता है। ये आपके मेकअप को सेट करने के साथ चेहरे पर शाइन भी लाता है, पर ड्राय स्किन पर इसके इस्तेमाल से बचें। ये आपके मेकअप को खराब होने से बचाने की जगह इसे बिगाड़ने का काम करेगा। इसके इस्तेमाल से आपका मेकअप ऐसे नजर आएगा जैसे – इस पर कोई परत जम गई हो। इसकी जगह आप मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें।

Do not use loose powderImage Source: 

यह भी पढ़ें – ड्राई स्किन के लिए इन प्रभावी फ्रूट फेस पैक का करें इस्तेमाल

3. लिक्विड फाउंडेशन या कंसीलर का करें इस्तेमाल (Use liquid foundation or concealer) –

ऐसी स्किन को हाईड्रेशन की काफी जरूरत होती है इसलिए आप हमेशा लिक्विड मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। ये ना सिर्फ आपकी स्किन को मॉइश्चराइज़ करेंगे, बल्कि मेकअप के बाद ड्रायनेस की वजह से चेहरे पर नजर आने वाली क्रैक लाइन्स से भी बचाएंगे।

Use liquid foundation or concealerImage Source:  

यह भी पढ़ें – त्वचा को मुलायम व सुंदर बनाने के लिए इन 9 तरीकों से करें आर्गन ऑयल का इस्तेमाल

hellois68

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com