_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/10/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/women-empowerment-spreads-in-indian-society-now/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/women-empowerment-spreads-in-indian-society-now/img_%e0%a4%85%e0%a4%a8%e0%a5%8d%e0%a4%a8%e0%a4%be-%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%9c%e0%a4%ae-%e0%a4%ae%e0%a4%b2%e0%a5%8d%e0%a4%b9%e0%a5%8b%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%be_2018_10/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

आपका जीवन साथी आपसे करता है कितना प्यार, जानें इस प्रकार से

प्यार शब्द बहुत प्राचीन है। पुरातन काल से अब तक न जानें कितनी प्रेम कहानियां बनी है और सफल हुई हैं। इनमें से चुनिंदा कहानियां भले ही इतिहास में लेखबद्ध हुई हों परंतु प्यार का एक बड़ा अध्याय आज भी समय की गर्त में दबा हुआ है। प्यार जीवन का आधार कहा जाता है। हमारे जीवन में सबसे पहले हमें जिस बात का अहसाह होता है वह प्यार ही है। यही प्यार हमें दूसरे सभी लोगों पर विश्वास दिलाता है। जहां तक बात युवा अवस्था के प्यार या वैवाहिक जीवन के प्यार की है तो वह भी हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग होता है।

इस प्रकार की अवस्था में कभी कभी महिलायें यह जानने की कोशिश भी करती हैं कि उनका जीवन साथी उनको कितना प्यार करता है। जीवन साथी के प्यार को मापने के लिए महिलायें भले ही कई कार्य करती हों लेकिन यदि आप कुछ ऐसा ही चाहती हैं तो हम आपको यहां कुछ ऐसे टिप्स दे रहें हैं जिनको ध्यान में रख कर आप अपने जीवन साथी के प्यार को आसानी से माप सकती हैं। आइये अब हम विस्तार से इन टिप्स के बारे में आपको बताते हैं।

1 – बार बार बात करना

 बार बार बात करना Image source:

आपका जीवन साथी यदि आपसे बार बार किसी न किसी चीज को लेकर बात करता है। आपके बात करने को सदा उत्साहित रहता है। बार बार आपको फोन करता है तो आपको यह स्पष्टतः जान लेना चाहिए कि आपका साथी आपके प्यार में पड़ चुका है और वह आपको बहुत चाहता है।

2 – बार बार तारीफ करना

बार बार तारीफ करना Image source:

यदि आपका साथी आपके हर कार्य पर आपकी तारीफ करता है। हर बात में आपकी कोई न कोई खूबी निकाल ही लेता है। यहां तक की कई वर्ष बीतने के बाद भी वह आपकी तारीफ करता है तो आपको यह जान लेना चाहिए कि आपका लाइफ पार्टनर आपको बहुत ज्यादा चाहता है।

यह भी पढ़ें – अपने शादीशुदा जीवन को बनाए प्यार से भरपूर, फॉलो करें ये लव रूल्स

3 – सप्राइज या डिनर पार्टी देना

सप्राइज या डिनर पार्टी देना Image source:

जो लोग अपने पार्टनर से प्रेम करते हैं। वे कभी कभी अपने जीवन साथी को सप्राइज देते हैं तथा उनको डिनर पार्टी भी देते हैं। ये सब अकस्मात होता है जिसका आपको पहले से पता नहीं होता। यह भी एक संकेत माना जाता है कि आपका पार्टनर आपसे प्यार करता है।

4 – छोटी छोटी बातों का ध्यान रखना

छोटी छोटी बातों का ध्यान रखना Image source:

यदि आपका पार्टनर आपकी छोटी छोटी बातों का ध्यान रखता है। आपके हर कार्य में आपकी मदद करता है। आपके साथ खाना बनाना या आपके लिए खाना बनाने का काम करता है। घर की साफ सफाई में आपका हाथ बटाता है तो आपको यह समझ जाना चाहिए कि आपका साथी आपको बेहद प्यार करता है। इन टिप्स को यदि आप ध्यान रखेंगी तथा इनके अनुसार अपने पार्टनर को देखेंगी तो आपको आसानी से पता लग सकता है कि आपका पार्टनर आपसे कितना प्यार करता है।