_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/want-to-stay-safe-from-air-pollution-then-place-these-plants-in-your-house/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/in-this-way-prepare-paan-kulfi-at-home/pan/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

कुछ यूं बनाएं कच्चे केले की अशर्फी, स्वाद और सेहत दोनों में है हिट

कच्चा केला हमारी सेहत के लिए बहुत लाभकारी होता है। इससे बनी कोई भी रेसिपी इसके सभी लाभों को प्रदान करती है। इसी क्रम में आज हम आपको कच्चे केले की अशर्फी की रेसिपी बनाने की विधि के बारे में बताने जा रहें हैं। इसको आप आसानी से अपने घर पर बनाइये और सर्व कीजिये।

सर्व –  2

कच्चे केले की अशर्फी के लिए आवश्यक सामग्री –

2- मीडियम शिमला मिर्च

आधा टीस्पून इलाइची पाऊडर

2- टेबल स्पून बारीक कटा हुआ हरा धनियां

उबले हुए आलू चार

बारीक कटे हुए दो बड़े प्याज

चार कच्चे केले

1/2 टेबलस्पून लहसुन तथा अदरक पेस्ट

2- टेबलस्पून बेसन

लाल मिर्च पाऊडर

2- टेबलस्पून तेल

नमक स्वादानुसार

कच्चे केले की अशर्फीImage source:

कच्चे केले की अशर्फी बनाने की विधि

कच्चे केले की अशर्फी बनाने के लिए सबसे पहले आप मीडियन आंच पर फ्राईपैन में तेल को गर्म कीजिये। इसके बाद उसमें प्याज डाल दें तथा गोल्डन होने तक उसको फ्राई करें तथा उसके बाद उसको निकाल कर एक तरफ रख दें। अब केले तथा आलुओं को छीलकर आपस में मैश कर दें। अब इनमें नमक, इलाइची पाऊडर, प्याज, अदरक-लहसुन का पेस्ट, धनिया तथा मिर्च पाऊडर डाल कर अच्छे से मिला लें। इसके बाद आप शिमला मिर्च के बीजों को निकाल कर उनमें तैयार मिक्सचर को भर दें। अब शिमला मिर्च को मुलायम होने तक शैलो फ्राई करें। इस बात पर ध्यान दें कि शिमला मिर्च के अंदर की स्टफिंग भी क्रिस्प तथा गोल्डन हो जानी चाहिए। अब आप स्टफ्ड शिमला मिर्च को चाक़ू से काटिये तथा धनिए और पुदीने की चटनी के साथ सर्व कीजिये।

hellois8

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com