_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/08/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/the-fitness-mantra-of-sania-mirza-during-pregnancy/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/the-fitness-mantra-of-sania-mirza-during-pregnancy/sania-mirza-2/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

सोलो ट्रैवलिंग तथा महिलाओं की सुरक्षा के लिहाज से सबसे सुरक्षित हैं ये देश

सोलो ट्रैवलिंग का महिलाओं में अपना अलग ही क्रेज है। मगर ऐसा करने में अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा की चिंता सबसे बड़ा विषय रहती है। यदि कोई आपसे पूछे की क्या आप रात में अकेले घूमना पसंद करती हैं तो आपका जवाब यकीनन हां होगा, पर सुरक्षा के लिहाज से आप उसे करने कतराएंगी। यही कारण है कि आज हम कुछ ऐसे देशों के बारे में बता रहें हैं जो महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित हैं। ये देश न सिर्फ खूबसूरत हैं बल्कि महिलाओं की सिक्योरिटी के लिए भी अच्छे हैं। आइये जानते हैं इन देशों के बारे में।

1 – ऑस्ट्रेलिया  

ऑस्ट्रेलिया  Image source:

ऑस्ट्रेलिया एक ऐसा देश है। जहां आप आसानी से अकेले पूरा बिकेंड घूम सकती हैं। महिलाओं की सुरक्षा के लिहाज से यह देश बहुत अच्छा है। इसके अलावा यहां ब्रिस्बेन, मेलबोर्न तथा सिडनी जैसे खूबसूरत स्थान भी हैं।

2 – न्यूयॉर्क  

न्यूयॉर्क  Image source:

न्यूयॉर्क अमेरिका का वह शहर है जो नाइट लाइफ के लिए लड़कियों के घूमने की पसंदीदा जगह है। यहां पर आप आर्ट म्यूजियम तथा नेचुरल हिस्ट्री म्यूजियम देख सकती हैं। यह महिलाओं के घूमने की एक बेहतरीन जगह है।

3 – जापान  

जापान  Image source:

यहां आप नाईट लाइफ का पूरा आनंद ले सकती हैं। इस देश में महिलाओं की सुरक्षा का अच्छा ध्यान रखा जाता है। यहां पर क्योटो, टोक्यो तथा ओसाका जैसी खूबसूरत जगहों पर आप घूम सकती हैं।

4 – मैक्सिको

मैक्सिकोImage source:

यहां आने वाले सैलानियों को यहां का कल्चर बहुत पसंद आता है। यहां पर आप टूलूम, मैक्सिको सिटी तथा ककून जैसे स्थानों को घूम सकती हैं।

5 – आइसलैंड

आइसलैंडImage source:

यह एक बेहतरीन तथा सुन्दर देश है। महिलाओं की सुरक्षा की दृष्टि से भी यह बहुत सही है। यहां पर सोलो ट्रैवलिंग के लिए लगभग साल भर सैलानी आते रहते हैं। यहां आप सीक्रेट लगून, जोकुलसरलॉंग तथा पिंगवैलीर जैसे स्थानों पर घूम सकती हैं।

hellois94

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com