_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/want-to-stay-safe-from-air-pollution-then-place-these-plants-in-your-house/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/in-this-way-prepare-paan-kulfi-at-home/pan/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

बॉलीवुड की वह अभिनेत्रियां जो इंडस्ट्री से हो गईं आउट

किसी फिल्म की कहानी हीरोइन के बिना पूरी नहीं होती। इसीलिए बॉलीवुड की फिल्मों में भी हीरो के साथ हीरोइनों का होना अहम रोल अदा करता है। अभिनेत्रियां ही फिल्म को आगे बढ़ाने में सहायक होती हैं, लेकिन बॉलीवुड में कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिन्होंने बॉलीवुड में कदम तो रखा, लेकिन वह जल्द ही गायब भी हो गईं। ऐसा नहीं था कि इन हीरोइनों ने अच्छा काम नहीं किया। इन हीरोइनों ने अपनी पहली फिल्म से ही लोगों के दिल में जगह बनाई, लेकिन फिर एक दो फिल्मों को करने के बाद वे स्क्रीन पर नजर ही नहीं आईं।

कभी परिवारिक कारणों से, कभी शादी के बाद तो कभी फिल्में न मिल पाने के कारण ये हीरोइनें स्क्रीन पर दोबारा नहीं दिखीं। ये हीरोइनें अब कभी कभार ऐड फिल्मों में या किसी इवेंट में नजर आती हैं। हालांकि लोग आज भी इन्हें दोबारा फिल्मों में देखना चाहते हैं। आज हम ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं जो जल्द ही सिल्वर स्क्रीन से गायब हो गईं।

सायरा बानो

सायरा ने साल 1959 से बॉलीवुड में प्रवेश किया था। साठ के दशक में सायरा की कई सुपरहिट फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल की परफार्मेंस दी। सायरा बानो को 22 वर्ष की उम्र में इंडस्ट्री के ट्रेजेडी किंग यानि दिलीप कुमार से प्रेम हो गया। जिसके बाद दोनों एक-दूसरे के साथ विवाह के बंधन में बंध गए। उनकी शादी की खबर से बॉलीवुड हैरान रह गया। सायरा उस समय 22 और दिलीप कुमार 44 वर्ष के थे। शादी के बाद सायरा बानो ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

saira banuImage Source:http://s2.dmcdn.net/

कोएना मित्रा

अपने आइटम नंबर के बल पर कोएना मित्रा ने बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई, लेकिन किसी भी फिल्म में लीड रोल में वह नजर नहीं आईं। उनके सभी आइटम सांग को दर्शकों ने खूब पसंद किया। अपनी नाक की शेप के लिए उन्होंने सर्जरी भी करवाई थी। कोएना फिल्म इंसान, मुसाफिर और अपना सपना मनी-मनी में नजर आई थीं। इसके बाद वो फिल्मों में नजर नहीं आईं।

koina mitraImage Source:http://media.apunkachoice.com/

तनुश्री दत्ता

तनुश्री दत्ता वर्ष 2004 में फेमिना मिस इंडिया रह चुकी हैं। इसके बाद फिल्म आशिक बनाया आपने से बॉलीवुड में एंट्री की। उन्होंने कुछ और फिल्मों में भी काम किया। फिलहाल करीब पांच सालों से तनुश्री इंडस्ट्री से गायब हो गई हैं।

Tanushree-DattaImage Source:http://paksmile.com/

भाग्यश्री

भाग्यश्री ने फिल्म मैंने प्यार किया से कैरियर को शुरू किया। इसके बाद इनकी पहचान एक सफल अभिनेत्री के रूप में हुई। उनकी कई और फिल्में आई, लेकिन वो उनकी पहली फिल्म के जैसी सफल नहीं हो सकी। इसके बाद वह टीवी शो में भी नजर आई, लेकिन अब वो फिल्मों में ऑफर न होने की वजह से कम ही दिखाई देती हैं।

bhgyashree

भूमिका चावला

सलमान के साथ फिल्म तेरे नाम से सफलता के मुकाम पर चढ़ने वाली भूमिका जल्द ही जमीन पर आ गईं। भूमिका ने हिंदी से ज्यादा दक्षिण भारतीय फिल्मों को तरजीह दी और 2007 में वे मशहूर योग गुरु भरत ठाकुर के साथ परिणय सूत्र में बंध गई। जिसके उसके बाद वो नजर नहीं आई।

Bhumika ChawlaImage Source:http://freewallpapershd.in/

अमृता अरोड़ा

अमृता अपनी बहन मलायका अरोड़ा खान की तरह पहचान बनाने में नाकामयाब रहीं। अमृता अरोड़ा ने भी कई फिल्में की, लेकिन उनकी फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई हैं। फिल्में न मिल पाने की वजह से वो इंडस्ट्री से गायब ही हो गई हैं।

amrita arora

किम शर्मा

शाहरुख खान की फिल्म मोहब्बतें में एक छोटे से रोल से बॉलीवुड में कदम रखने वाली किम शर्मा ने करियर में कई फिल्में की, लेकिन वह अपनी फिल्मों से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में अफसल रहीं और धीरे-धीरे गुमनाम होती गईं। किम शर्मा क्रिकेटर युवराज सिंह की गर्लफ्रेंड के तौर पर चर्चा में रही थीं।

kim sharmaImage Source:http://images7.alphacoders.com/

रिंकी खन्ना

बॉलीवुड के भाईजान सलमान के साथ ये है जलवा और गोविंदा के साथ जिस देश में गंगा रहता है जैसी फिल्में करने वाली ट्विंकल खन्ना की बहन रिंकी खन्ना भी अब दिखाई नहीं देती हैं। वर्ष 2003 में रिंकी ने अपनी आखिरी फिल्म चमेली की थी।

rinki_khannaImage Source:http://www.bollywood4u.com/

उदिता गोस्वामी

उदिता ने अपनी पहली ही फिल्म से लोगों की खूब तारीफें बटोरी थी। भट्ट कैंप की फिल्म पाप से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली उदिता ने अपनी बोल्ड अदाओं से काफी चर्चा बटोरी थी। इमरान हाशमी के साथ भी उनका नाम जोड़ा गया। फिलहाल अब उदिता को इंडस्ट्री में ढूंढ़ पाना मुश्किल ही है।

udita-goswamiImage Source:http://www.desktopdress.com/d

शमिता शेट्टी

शमिता शेट्टी को लोग उनकी बहन शिल्पा शेट्टी के लिए भी जानते हैं। कुछ फिल्मों और एलबमों में उन्हें जरूर देखा गया, पर बॉलीवुड में उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिल सकी। शिल्पा शेट्टी की बहन होने के बल पर भी उन्हें इंडस्ट्री में ज्यादा काम नहीं मिल सका।

Shamitha ShettyImage Source:http://www.bollyone.com

About Author

"जिंदगी कितनी खुबसूरत है ये देखने के लिए हमें ज्यादा दूर जाने की जरुरत नहीं है, जहाँ हम अपनी आंखे खोल ले वहीँ हम इसे देख सकते है ।"

hellois82

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com