_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/08/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/the-fitness-mantra-of-sania-mirza-during-pregnancy/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/the-fitness-mantra-of-sania-mirza-during-pregnancy/sania-mirza-2/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

बहू के साथ सास भी जीवन में उतारे इन बातों को, रिश्ता बनेगा मजबूत

सास बहू के रिश्ते को लेकर समाज में कई प्रकार की धारणाएं हैं। कुछ लोगों का मानना होता है की सास बहू के रिश्ते में हमेशा ही तकरार होती है लेकिन वास्तविकता ऐसी नहीं है। असल में सास बहू का रिश्ता खट्टा मीठा होता है कभी इसमें तकरार होती है तो कभी प्यार। पहली बार जब लड़की किसी दूसरे घर में जाती है तो उसके मन में अपनी सास को लेकर कई प्रकार के प्रश्न होते हैं। यदि आपके मन में भी कुछ ऐसे ही प्रश्न हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स यहां बता रहें हैं। जिनको अपनाने से आप दोनों के बीच का रिश्ता मजबूत बनेगा। इन टिप्स को सिर्फ आपको ही नहीं बल्कि आपकी सास को भी अपनाना चाहिए। यदि ऐसा तब दोनों और से ही सास बहू के रिश्ते को नई मजबूती मिलेगी। आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

यह भी पढ़ें – हर सास को अपनी बहू के मन की यह बातें जरूर समझनी चाहिए

1- मन की बातें रखें एक दूसरे के साथ

मन की बातें रखें एक दूसरे के साथImage source:

यदि आप दोनों एक दूसरे के साथ अपने अपने मन की बातें शेयर करेंगी तो एक दूसरे के घर तथा वहां के रीति रिवाजों के बारे में अच्छे से जान पाएंगे। अक्सर जब लड़की शादी के बाद दूसरे घर में जाती हैं तब लड़की के मन में भी दूसरे घर के रीति रिवाजों तथा परम्पराओं को लेकर कई प्रश्न होते हैं। इसी तरह सास के मन में भी बहू को लेकर। अतः दिल खोल कर एक दूसरे के साथ अपने मन की बातें जरूर करें।

2- अपने विचारों को न थोपें

अपने विचारों को न थोपेंImage source:

इस बात को दोनों को ही समझना चाहिए। असल में हर व्यक्ति के अपने विचार होते हैं। हम लोगों को प्रत्येक व्यक्ति के विचारों का आदर करना चाहिए न की अपने विचार थोपने चाहिए। अतः यदि सास बहू दोनों को अपने रिश्ते में मिठास रखनी है तो इस बात का अवश्य ध्यान रखें।

3- सास के साथ बिताएं समय

सास के साथ बिताएं समयImage source:

विवाह के बाद में अपने मायके वालों तथा पति के साथ ही समय नहीं बिताना होता है बल्कि अपनी सास को भी आप पूरा समय दें। यदि आप चाहती है की आपका तथा आपकी सास के बीच का रिश्ता हमेशा मजबूत बना रहे तो आप अपनी सास के लिए भी समय निकाले। उनसे दिल खोल कर बातें करें, अपनी समस्याओं तथा परेशानियों से भी उनको अवगत कराएं। इस प्रकार से आपके जीवन की समस्याएं ही हल नहीं होंगी बल्कि आप दोनों का रिश्ता भी मजबूत बनेगा।

hellois57

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com