_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-are-also-bothered-with-the-fat-on-your-feet-post-pregnancy-then-use-these-tips/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-planning-to-visit-mathura-this-holiday-season-then-dont-forget-to-visit-these-places/travel-1-3/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

ये है मस्कारा लगाने का परफेक्ट तरीका

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि आंखों का मेकअप आपके चेहरे के पूरे मेकअप को संवारने और बिगाड़ने का श्रेय ले लेता है। जब बात आंखों के मेकअप की हो रही है तो मस्कारा के बिना पूरा आंखों का मेकअप अधूरा रह जाता है। मस्कारा ऐसी चीज होती है जिसे महिलाएं आसानी से अपने बैग में कैरी कर लेती है। जरा सा मस्कारा लगाने से भी आपकी आंखों का पूरा रूप बदल जाता है। ये लैशेज को बेहद खूबसूरत बना देती है लेकिन कुछ महिलाएं इसे लगाते समय बहुत छोटी गलतियां कर जाती है। अगर आप भी आंखों पर मस्कारा लगाते वक्त गलतियां कर बैठती है तो जानें इसको लगाने का सही तरीका।

1- मस्कारा लगाते वक्त नीचे देखें- अधिकतर महिलाओं की मस्कारा लगाते वक्त नीचे देखने की आदत होती है लेकिन क्या आप जानते है कि मस्कारा लगाने का ये तरीका बिल्कुल गलत है? अगर आप भी यही गलती करती है तो मस्कारा हमेशा ऊपर देखते हुए लगाएं। फिर आपका मस्कारा आसानी से लग जाएगा और आपको किसी भी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Young Woman Applying Mascara
Image Source:

2- मस्कारा लगाने में जल्दबाजी ना करें- जल्दी-जल्दी में मस्कारा लगाने से आपकी आंखों का पूरा मेकअप खराब हो जाता है। जिसकी वजह से आपको मेकअप दोबारा करना पड़ता है। इसलिए मस्कारा लगाते वक्त हाथों को तेजी से न चलाए और इसे धैर्य के साथ लगाएं।

Tips for Perfecting Mascara Eyes2
Image Source:

3- मस्कारा के वैंड को हॉरिजॉन्टल दिशा में लगाएं- अधिकतर महिलाएं मस्कारा वर्टिकल दिशा में लैशेज पर लगाती है जो कि सही तरीका नहीं है। अपने मस्कारा के वैन्ड को हॉरिजॉन्टल दिशा में लगाएं। इस तरीके से लगाने पर आपकी हर एक लैशेज अलग नजर आएंगी।

Tips for Perfecting Mascara Eyes3
Image Source:

4- मस्कारा आंखों के भीतरी किनारों पर भी लगाएं- अगर आप अपनी आंखों को बड़ा लुक देना चाहते है तो मस्कारा आंखों के भीतरी किनारों पर भी लगाएं।

Tips for Perfecting Mascara Eyes4
Image Source:

5- बेबी पाउडर का लैशेज पर करें इस्तेमाल- अगर आप अपनी हर लैशेज को लंबी-लंबी दिखाना चाहती है तो मस्कारा वैन्ड की मदद से बेबी पाउडर को आईलैशेज पर लगा लें। फिर इसके ऊपर मस्कारा की एक कोट लगाएं। फिर मस्कारा को सूखने के बाद फिर बेबी पाउडर लगाकर एक कोट और लगा लें। आपकी लैशेज किसी नकली लैशेज के बिना भी लंबी दिखेंगी।

Tips for Perfecting Mascara Eyes5
Image Source:

hellois54

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com