_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/these-signs-shows-that-your-kid-have-germs-in-their-stomach/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/these-signs-shows-that-your-kid-have-germs-in-their-stomach/worm-5/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

उमस होने पर बालों की देखभाल करने के लिए अपनाएं यह टिप्स

उमस होने पर बालों की देखभाल करना हर लड़की के लिए मुश्किल हो जाता है। हम आपको अगर यह कहें कि उमस होने पर बालों की देखभाल करना बेहद आसान है, तो क्या आप विश्वास करेंगे।

अब जब मॉनसून आ ही गया है तो ऐसे में उमस होना भी स्वाभाविक ही है। हम आपको बता दें कि आप इस उमस भरे मौसम में अपने बालों की देखभाल आप इन 5 तरीकों का इस्तेमाल कर सकती हैं।

1. ऑलिव ऑयल से स्कैल्प और बालों की मसाज (Olive Oil Massage For Naturally Moisturized Scalp & Hair)

उमस होने पर आप अपने बालों की देखभाल करने के लिए ऑलिव ऑयल से बालों की मसाज कर सकती हैं। इससे आपकी स्कैल्प और बालों में नमी बनी रहेगी। इस उपचार को आप सप्ताह में 3 से 4 बार मसाज कर सकती हैं। आप रात को ऑयलिंग करके अगली सुबह माइल्ड प्रॉडक्ट्स के शैम्पू का इस्तेमाल कर अपने बालों को बेहतरीन बना सकती हैं।

Olive Oil Massage For Naturally Moisturized Scalp & HairImage Source: 

2. उलझे बालों के लिए हेयर पैक (Hair Packs For Controlling The Frizz)

आप अपने उलझे बालों की देखभाल करने के लिए कुछ हेयर पैक्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। इन हेयर पैक्स का इस्तेमाल करके आप आसानी से अपने बालों को चमकदार और सिल्की बना सकती हैं। उमस होने पर बालों की देखभाल करने के लिए आप हेयर पैक्स का इस्तेमाल करना ना भूलें।

Hair Packs For Controlling The FrizzImage Source: 

3. गर्म उपकरणों का इस्तेमाल ना करें (No More Heat-Styling Your Lustrous Locks)

उमस होने पर बालों की देखभाल करने के लिए आप सबसे पहले तो स्टाइलिंग टूल्स का इस्तेमाल करना बंद कर दें। इससे आपके बाल और भी बेकार हो जाएंगे। इसलिए बेहतर यही होगा कि आप इन चीजों के इस्तेमाल से कुछ समय के लिए दूरियां बना लें।

No More Heat-Styling Your Lustrous LocksImage Source:

4. हेयरस्टाइल को बदलें (Change your hairstyle)

आप उमस होने पर बालों की देखभाल करने के लिए एक मैसी बन को भी बना कर स्टाइलिश दिख सकती हैं। हम आपको बता दें कि आप ऐसा बिना किसी स्टाइलिंग टूल का इस्तेमाल किए भी कर सकती हैं। इससे आपके बाल बेहतरीन हो जाएंगे।

Change your hairstyleImage Source: 

5. घर पर बनाएं गए हेयर पैक्स का इस्तेमाल (Homemade Hair Packs For The Frizz Rescue)

हम आपको यह नहीं कह रहें हैं कि आप केवल मार्केट में मिलने वाले प्रॉडक्ट्स का ही इस्तेमाल करें। बल्कि यह कह रहें हैं कि आप उमस होने पर बालों की देखभाल करने के लिए घर पर बनाएं गए हेयर पैक्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इन हेयर पैक्स का इस्तेमाल करने के लिए आप अपने स्कैल्प को नरिश कर सकती हैं।

Image Source: 

आप इन सभी चीजों का ध्यान रखकर आसानी से उमस होने पर बालों की देखभाल कर सकती हैं। इससे आप मौसम के लुफ्त को आसानी से उठा सकती हैं।

आप हमें नीचे कमेंट्स में बता सकती हैं कि आप उमस होने पर किस तरह से अपने बालों की देखभाल करती हैं।

hellois25

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com