दिसंबर माह के खत्म होने के अब कुछ ही दिन बाकी है लोग इस माह को बीतने के साथ ही नए साल के स्वागत की तैयारियों में जुट चुके हैं। बीते साल की सभी भूली बिसरी सुख- दुख भरी यादों को मन में समेटे हुए अब आने वाले नये साल में कुछ नया करने की तैयारियां कर रहे है। नये साल के इस खास मौके पर घर से लेकर ऑफिस तक कई पार्टियों का आयोजन होता है और सबकी चाह होती है कि वे इस उसमें अपने बेस्ट लुक में नज़र आएं। सर्दियों के इस मौसम में यदि आप भी न्यू ईयर पार्टी की शान बनना चाहती हैं तो अपनाइए ये टिप्स।

न्यू ईयर पार्टी

थीम पार्टी  की बनें शान –

यदि आपका फ्रेंड सर्कल बड़ा है और आपकी पार्टी एक थीम के मुताबित सेलिब्रेट कर रही है तो आपको पार्टी में थीम हिसाब से ड्रेस अप करने होगें इसके लिये हमारे द्वारा बताये जाने वाले टिप्स काफी काम आएंगे।

ओपन-आउटडोर पार्टी:

1. फॉर्मल लुक में दिखने के लिए लॉन्ग ड्रेसेज़ काफी अच्छी लगती है। इसे आप जरूर पहनें।

2. यदि आप हॉल्टर, वन- साइडेड शोल्डर वाली ड्रेस या ऑफ शोल्डर ड्रेस पहन रही हों तो स्टाइलिश पाने के लिये साथ में डिज़ाइनर स्टोल या स्कार्फ ज़रूर कैरी करें।

3. यदि आप पार्टी में जरा हटके डिफरेंट लुक पाना चाहती है तो सीक्विन ब्रालेट्स या हॉल्टर्स के साथ वेल्वेट, सिल्क टॉप या जैकेट्स काफी अच्छा दिखेगा। इसके साथ पेंसिल स्कर्ट आपके लुक को कंप्लीट लुक देने में काफी मदद करेगा।

4. यदि आप शॉर्ट ड्रेस पहनना पसंद कर रही हैं तो सिंपल के बजाय हल्के ब्लिंज वाला आउटफिट चुनें।

कलर ऑफ द पार्टी – ब्लैक, हॉट ब्लड रेड, नेवी ब्लू, बरगंडी मर्साला, वाइन, एमरेल्ड ग्रीन जैसे रंगबिरंगे आउटफिट्स काफी आट्रेक्टिव लगते है।

ओपन-आउटडोर पार्टी

इन हाउस इनडोर पार्टी:

1. पार्टी में यदि आप शॉर्ट फॉर्मल या कैज़ुअल ड्रेस का चुनाव कर रही है तो इसमें आप काफी कंफर्टेबल फील करेंगी।

2. न्यूइयर पार्टी में आप अलग- अलग रंगों को एक साथ टीमअप करके पहन सकती हैं। जैसे लाल के साथ पीला रंग या नीले के साथ काला या सफेद रंग को टीमअप और लेयरिंग करके उपयोग में लाने से आपका लुक स्टाइलिश तो दिखेगा ही साथ ही में आप इस पार्टी में खास बन सकती है।

3. यदि आपकी ड्रेस सिंपल है तो इसमें खास लुक पाने के लिए पॉकेट या कॉलर के साथ एक्सपेरिमेंट किया जा सकता है। सीक्विन या वर्क वाले कॉलर और पॉकेट पार्टी ड्रेस में काफी जंचते हैं।

इन हाउस इनडोर पार्टी

गार्डन बार्बेक्यू पार्टी:

1. इस पार्टी में आप कैज़ुअल फॉर्मल, या सेमी- फॉर्मल लुक में से किसी को भी अपनाया जा सकता है।

2. जेंट्स के लिए अगर कोई ड्रेस कोड न हो तो कैज़ुअल ब्लू डेनिम जीन्स के साथ व्हाइट शर्ट और इसमे कलर्ड ब्लेज़र कैरी कर सकते है।

3. पार्टी में व्हाइट स्नीकर्स भी लेटेस्ट स्टाइल में शामिल हो सकता हैं।

गार्डन बार्बेक्यू पार्टी

बीच पार्टी:

1. ऐसी पार्टी में कंफर्टेबल रहने के लिए स्लिप ऑन्स बेस्ट ऑप्शन होते हैं।

2. कोटेड टीशर्ट्स को वाइब्रेंट बरमूडा के साथ पेयर करें।

3. एक्सेसरीज़ के तौर पर हैट और सनग्लासेज़ लेना न भूलें।

हाउस पार्टी:

1. लड़के अपनी डेनिम शर्ट को ब्लू स्नीकर्स और डिस्ट्रेस्ड जीन्स के साथ पेयर कर सकते हैं।

2. शॉर्ट्स या टी शर्ट भी हाउस पार्टी के लिए काफी अच्छा कंफर्टेबल ऑप्शन है।

3. चॉकलेटी ब्राउन कलर के लेदर के जैकेट को एंकल लेंथ या हाई टॉप बूट्स के साथ पेयर करें।

हाउस पार्टी

न्यू ईयर पार्टी में मेकअप से अपने को बनाये कुछ इस तरह से खास –

नए साल की नई शुरुआत के लिए ड्रेस के साथ ही मेकअप ना हो तो आपका हर स्टाइल अधूरा सा लगता है। इसलिये अपने आप को खास बनाना चाहती है तो फॉलो कर ये मेकअप टिप्स।

1. शिमर ऑन द चीक

शिमर ऑन द चीक

पार्टी में स्टाइलिश लुक पाने के लिये चेहरे पर शिमर का उपयोग करें। इसका उपयोग करने से आपका चेहरा बिना काफी नैचुरल लगेगा। पार्टी लुक के लिए चीकबोन के ऊपरी हिस्सों पर वैसलीन या बाम के साथ शिमर लगाएं। इससे आपका त्वचा के वे हिस्से हाईलाइट होते हैं, जो लाइट में खास तौर पर एक्सपोज़ हो रहे हों।

2. विंग कैट आई

विंग कैट आई 

यदि आंखों को आप हाईलाइट करना चाहती हैं तो कैट आई से बेहतर कोई दूसरा ऑप्शन नहीं मिलेगा। विंग पर प्लॉलेस फ्लिक शो करने के लिए ऐंगल्ड लाइनर ब्रश का उपयोग करें। हालांकि, ध्यान रखें कि विंग अपवर्ड डायरेक्शन में ही हो। शार्प अपवर्ड फेसिंग विंग के लिए आंखों के आउटर कॉर्नर पर टेप या स्टिकी नोट लगाएं और कोनों पर ट्रेस करते जाएं।

3. कर्ल योर हेयर

 कर्ल योर हेयर

किसी भी पार्टी में सुंदर लुक पाने के लिये बालों का किरदार काफी अहम होता है। क्लासिक, नैचुरल, टाइट, ट्विस्ट कर्ल और लूज़ वेव जैसे ऑप्शन बालों को डिफरेंट लुक देने में काफी मदद करते है। अगर आपके पास हेयर को स्टाइलिश लुक देने के लिये  पार्लर जाने का टाइम नहीं है तो भी परेशान होने की ज़रूरत नहीं है। रात भर के लिए अपने बालों का बन बनाकर छोड़ दें, सुबह आप देखेगें आपके बाल सॉफ्ट कर्ल्स में नज़र आने लगेंगे।

4. द परफेक्ट लिप्स

 द परफेक्ट लिप्स

चेहरे में निखार लाने के लिये यदि होंठों के नज़रअंदाज़ कर दिया जाये तो आपका लुक काफी ऑड नजर आयेगा। अपने होंठों को फुलर लुक  देना चाहती हों तो लिपस्टिक लगाने से पहले लिप लाइनर से होंठों को आउटलाइन कर लें। हल्का शाइनी इफेक्ट देने के लिए हल्का सा लिप ग्लॉस ज़रूर लगाएं।

5. ड्यू स्किन लुक

 ड्यू स्किन लुक 

आपकी त्वचा में निखार दिखें इसके लिये आप अपने चेहरे को पानी से अच्ची तरह से साफ कर लें। इसके बाद त्वचा में टोनर और मॉइस्चराइज़र लगाएं। फिर फाउंडेशन और अरोमैटिक फेशियल ऑयल लगाएं। फिर अपने चेहरे पर हाईलाइटर और कंसीलर लगाएं। इसके करने के बाद कुछ समय तक मेकअप को स्किन में अब्जॉर्ब होने दें और बस अब आप पार्टी की शान बढ़ाने के लिये पूरी तरह से तैयार हैं।