_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/%e0%a4%ae%e0%a4%a6%e0%a4%b0-%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a4%be-%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%ac%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%88-%e0%a4%87%e0%a4%a8/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=52181","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

घर में करें ये प्रभावशाली उपाय, हमेशा बनी रहेगी सुख-शांति व समृद्धि

 

 

प्रत्येक महिला चाहती हैं कि उनका घर सदैव सकारात्मक ऊर्जा से भरा रहें ताकि वहां हमेशा शांति और आनंद का वातावरण बना रहें। इसके लिए प्रत्येक महिला कई कार्य करती हैं। देखने में आता है कि कई घरों में हमेशा अशांति की स्थिति बनी रहती है। बहुत से लोग अपने घर के अंदर कदम तक नहीं रखना चाहते क्योंकि वहां उनको वहां सुकून नहीं मिल पाता। बहुत से घरों में हमेशा पैसे की कमी बनी रहती है तथा कोई न कोई बीमारी हमेशा लगी ही रहती है। असल में इन सभी समस्याओं के कारण बहुत छोटे होते हैं जिन पर हम ध्यान नहीं देते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे प्रभावशाली उपाय बता रहें हैं जो इस प्रकार की सभी समस्याओं को खत्म कर देंगे, जिससे आपके घर में हमेशा के लिए शांति तथा आनंद की स्थिति बनी रहेगा। आइये अब आपको विस्तार से बताते हैं इन प्रभावशाली उपायों के बारे में।

प्रभावशाली उपायImage source:

1 – आपने घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास हो इसके लिए सबसे जरुरी है कि आप अपने घर के मुख्य द्वार को हमेशा साफ सुथरा रखें। आप अपने घर के मुख्य द्वार के सामने यदि फाउंटेन लगाते हैं तो यह और भी अच्छी बात है। फाउंटेन घर में बड़ी मात्रा में सकारात्मक ऊर्जा को लाता है। इसके अलावा आप अपने घर के मुख्य द्वार के आसपास हरे पेड़ पौधें अवश्य रखें। यह भी आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाते हैं।

यह भी पढ़ें – प्रभावशाली उपाय- महिलाओं जरुर करें ये प्रभावशाली उपाय, घर में नहीं होगी धन की कमी

2 – जब भी कोई आपके घर में प्रवेश करे तो वहां रोशनी की व्यवस्था जरूर होनी चाहिए। यदि सूर्य की रोशनी वहां नहीं पहुंच पाती तो लाइट की व्यवस्था आप जरूर करें। मुख्य द्वार के आसपास की दीवारों का कलर भी गहरा नहीं होना चाहिए अन्यथा यह रंग आपके घर में आने वाली सकारात्मक ऊर्जा को सोख लेगा। आप अपने घर के मुख्य द्वार पर प्रतिदिन कपूर जरूर जलाएं। इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा आएगी।

प्रभावशाली उपायImage source:

3 – आप अपने घर में लाइटिंग की व्यवस्था को बहुत अच्छी रखें। जितना ज्यादा आपका घर रोशन होगा उतनी ही ज्यादा सकारात्मकता आपके घर में आती है। आप अपने घर की लॉबी को हमेशा रौशन रखें क्योंकि वह आकाश तत्व का स्थान होता है।

यह भी पढ़ें – पूजा के दौरान करें लौंग का यह उपाय, दूर होंगी घर की सभी समस्याएं

4 – अगर आप घर में यदि पॉजिटिव एनर्जी को चाहती हैं तो अपने घर से बदबूदार वस्तुओं को कभी न रखें बल्कि कुछ ऐसी वस्तु को रखें जिसके कारण आपका घर महकता रहें। कुल मिलाकर आप अपने घर को खुशबूदार बना कर रखें। इसके लिए एरोमा आयल, फूल या अगरबत्ती का उपयोग कर सकती हैं। इस प्रकार से ये प्रभावशाली उपाय अपनाकर आप अपने घर को सुख-शांति और समृद्धि से भरपूर बना सकती हैं।

hellois52

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com