ADVERTISEMENT

होली के दिन खास लुक पाने के लिये ट्राई करें ये 8 Fashion Tips

होली का त्यौहार जितने करीब आते जा रहा है इसे मनाने की तैयारियां उतनी ही तेजी से हर घर में देखने को मिल रही हैं। रंगों के इस त्यौहार के दिन लड़कियां सबसे खास दिखना ज्यादा पसंद करती है इसलिए इस दौरान उन्हें कपड़ों का सही चुनाव करना बेहद जरूरी होता है। इस त्यौहार पर खास लुक पाने के लिये किस तरह का करें चयन जानने के लिये पढ़ें आगें…

आप इस दिन अपनी सिंपल लुक भी रख सकती हैं। इसके लिए ट्राऊजर्स, लैगिंग्स और जींस के साथ सिंपल कुर्ता पहन कर आप सादा और मन को भाने वाला लुक पा सकती हैं।

होली

यदि आप इस दिन क्लॉसिक लुक में दिखना चाहती हैं तो आप जंपसूट के साथ जैकेट का चयन कर सकती हैं। इसके अलावा घुटनों तक की प्रिंटेड स्कर्ट के साथ टी-शर्ट का कॉन्बिनेशन भी आपको एक अलग लुक देने में मदद करेगा।

यदि आपको होली के दिन सफेद रंग के कपड़ो से परहेज है तो आप के पास और भी बेहतर विकल्प है कि आप हल्के रंग के कपड़ों के साथ मेल खाते रंग का स्कर्ट या स्टोल पहन सकती हैं।

 

होली

सफेद या हल्के रंग के कपड़े यदि आप पहन रहे है तो इस बात का अवश्य ध्यान दें कि कपड़ा इतनी पतला ना हो कि होली के रंग से गीले होने से शरीर के साथ चिपक कर ट्रांसपेरेंट लुक दें। आप उस दौरान ऐसी ड्रेस का चयन करें, उसमें भीगने पर भी आपकी शालीनता के लुक को कायम रखने में मदद करें।

होली

होली के दिन आप ना ही नए कपड़ों का चयन करें, और ना ही बिल्कुल पुराने और घिसे हुए कपड़ों का चयन करें। आप रूटीन में पहनी जाने वाली किसी भी ड्रैस को इस दिन के लिए चुन सकती है।

होली

होली के दिन आप कीमती ज्वैलरी का चुनाव कतई ना करें। बल्कि जो पहने हुए है उसे भी उतार कर रख दें। क्योंकि होली खेलते समय यदि वह टूट गई या खो गई तो आपके त्यौहार का सारा मजा किरकिरा हो सकता है।

होली खेलते समय आप ज्यादा वक्त पानी के संपर्क में रहती हैं। तो इस दौरान जरूरी है कि आप अपने फुटवियर्स का भी ध्यान दें। इस मौके पर हील्स वाले फुटवेयर्स ना पहने। रंग खेलते समय ऐसी चप्पल को पहनें जिससे न फिसलने का और न ही अटक कर गिरने का डर हो।

होली

होली खेलने के दौरान आप अपनी त्वचा के साथ अपने बालों का भी ध्यान रखना चाहिए। होली के दिन रंग खेलने से पहले आप अपनी त्वचा पर मॉइस्चराइज लगाकर खेलने के लिये जाये। और साथ ही में बालों पर तेल लगाकर अच्छी तरह से बांध कर रखें।आप अपने बालों का जूड़ा बांध सकती हैं या पोनीटेल बना सकती हैं, इसके अलावा आप अपने होंठों को रूखेपन से बचाने के लिए लिप बाम इस्तेमाल कर सकती हैं। ताकि आप बेफिक्र होकर होली के त्योहार को एन्जॉय कर सकें।

होली

वैसे तो होली खेलने समय मेकअप करने की कोई तुक नहीं बनता, नैचुरल लुक के साथ होली खेलना ज्यादा फायदे का सौदा होगा।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.