_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/05/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/on-the-holy-occasion-of-ramadan-try-this-simple-khajur-barfi-recipe-at-home/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/on-the-holy-occasion-of-ramadan-try-this-simple-khajur-barfi-recipe-at-home/khajoor-cover/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन मेकअप टिप्स को अपनाकर पाए बेहतर परिणाम

महिलायें मेकअप तो कर लेती हैं पर बहुत बार देखने में आता है कि महिलाएं मेकअप करते समय सही तकनीक का इस्तेमाल नही करती जिस वजह से उन्हें सही परिणाम नही मिल पाते। यही कारण है कि आज हम आपको मेकअप करने के कुछ टिप्स बताने जा रहें हैं। यदि आप इन मेकअप टिप्स को अपनाएंगी तो आप न सिर्फ आपको एक परफेक्ल लुक मिलेगा बल्कि आपकी मेकअप टेकनिक को भी वाहवाही मिलेगी। आइये अब हम आपको विस्तार से बताते हैं इन मेकअप टिप्स के बारे में।

1 – हर महिला यह चाहती हैं कि मेकअप के बाद उसका लुक और आकर्षक व गौरा दिखे। इस कारण कुछ महिलायें ज्यादा मात्रा में फाउंडेशन लगा लेती हैं। जिसस उनकी त्वचा पैची लगने लगती है। यदि आप फाउंडेशन का यूज करती हैं तो सदैव अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन की लगाएं। यदि आपकी स्किन ऑयली है तो आप आयल फ्री फाउंडेशन का उपयोग करें।

मेकअप टिप्सImage source: 

2 – बहु महिलायें कंसीलर का भी उपयोग करती हैं पर देखने में आता है कि अधिकतर महिलायें अपनी स्किन टोन को नजरअंदाज कर हलके कलर का कंसीलर यूज करती हैं। ऐसा करने पर उनका चेहरा अजीब लगने लगता है। आप कभी ऐसा न करें बल्कि अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ कंसीलर ही लगाएं अथवा शेड लाइट कंसीलर का उपयोग करें।

3 – मॉइश्‍चराइज़र को भी बहुत महिलायें मेकअप करने से पहले यूज करती हैं। बहुत सी महिलायें मॉइश्‍चराइज़र के उपयोग के तुरंत बाद ही चेहरे पर मेकअप करना शुरू कर देती हैं। असल में यह तरीका गलत है। मॉइश्‍चराइज़र को चेहरे से सूखने के बाद ही मेकअप करना चाहिए अथवा कम से कम 10 मिनट बाद में ही इसे करें।

मेकअप टिप्सImage source: 

4 – अपने चेहरे पर मेकअप करने के बाद उसको सही तरीके से ब्लेंड करना भी जरुरी होता है अन्यथा मेकअप सही नहीं लगता है। आप जब कभी भी अपने चेहरे पर मेकअप करें तो उसके बाद सही तरीके से उसको ब्लेंड भी करें। इससे आपका मेकअप बिल्कुल नेचुरल लगेगा।

5 – लिप लाइनर का उपयोग भी बहुत महिलायें करती हैं पर, लिप लाइनर को उपयोग करें से पहले आप इस बात को ध्यान रखें की अपने होठों से ज्यादा गहरे रंग या हल्के रंग का लिप लाइनर प्रयोग न करें। यदि होठ फटे हुए हैं तो आप पहले बाम को अपने होठों पर अप्लाई करें तथा उसके बाद ही होठों पर मेकअप करें।
इस प्रकार से इन मेकअप टिप्स को अपनाकर आप अपने को पहले से ज्यादा खूबसूरत और सुंदर बना सकती हैं।

hellois19
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com