_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/05/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-are-worried-about-post-delivery-weakness-then-adopt-a-healthy-diet/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-are-worried-about-post-delivery-weakness-then-adopt-a-healthy-diet/delivery-cover-2/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

कुछ इस प्रकार घर पर बनाएं नोंगु पाल रेसिपी

नोंगु पाल एक ऐसी रेसिपी है जो बेहद फ्रूटी और टेस्टी होती है। यह रेसिपी काफी कम समय में आसानी से तैयार हो जाती है। आपके घर के सभी सदस्यों को यह रेसिपी काफी पसंद भी आएगी। सबसे अच्छी बात यह है कि इसे बनाने में आपको ज्यादा झंझट नही करने पड़ेंगे बल्कि यह आसानी से घर पर तैयार हो जाएगी। आइये सबसे पहले जानते हैं इसको बनाने के लिए आवश्यक सामग्री के बारे में।

नोंगु पाल रेसिपी की सामग्री –

  • केसर थोड़ी मात्रा में
  • 40 ग्राम चीनी
  • 8 टुकड़े नोंगु (आइस ऐप्पल)
  • 500 एमएल दूध
  • 5 ग्राम बादाम कटे
  • 2 ग्राम इलायची

यह भी पढ़ें – इस गर्मी के मौसम में पीएं अदरक नींबू पानी, जाने बनाने की विधि

नोंगु पाल रेसिपी को बनाने की विधि –

सबसे पहले आप दूध को अच्छे तरीके से उबाल लें तथा उसको ठंडा होने के लिए फ्रीज में रख दें। जब दूध ठंडा हो जाए तो उसमें केसर मिला दें। इसके बाद आइस एप्पल के छिलके उतार कर उसकी प्यूरी तैयार कर लीजिये। अब तैयार की गई प्यूरी को दूध में डाल कर अच्छे से मिक्स कर दें। इसके बाद बचे हुए आइस एप्पल के टुकड़ों को भी प्यूरी में ही डाल दें। आखिर में इस मिश्रण को गिलासों में निकालकर केसर बादाम के टुकड़ों से सजाएं और सर्व करें। इस प्रकार से आपकी नोंगु पाल रेसिपी तैयार हो जाती है।

hellois6
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com