ADVERTISEMENT

मेकअप के इन ट्रेडिशनल तरीकों को आजमाएँ, दिवाली पर आप दिखेंगी खास

महिलाएँ या लड़कियाँ सभी सजने – सवरने के लिए प्रतिदिन यत्न करती हैं। वह चेहरे एवं बालों के मेकअप के लिए ब्यूटी पार्लर जाती हैं या घर पर ही अनेक प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स या हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं और जब बात त्योहारों की हो तो सजने – सवरने का मौका ये कभी नही छोड़ती? खासकर दिवाली के त्योहार पर। ऐसे मौको पर खूबसूरत दिखने के लिए आप ट्रेडिशनल मेकअप को चुन सकती हैं जो त्योहारों पर आपको एक खास लुक देगा। अगर आपके पास समय की कमी हैं और आप ब्यूटी पार्लर नहीं जा पाती तो परेशान होने की कोई जरुरत नहीं हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ आइडियाज के बारे में जिन्हें अपनाकर आप घर पर ही दिवाली स्पैशल मेकअप कर सकती हैं।

दिवालीImage Source: 

यह भी पढ़ें – दिवाली पर बढ़ानी है अपनी खूबसूरती, तो फॉलो करें इन ब्यूटी टिप्स को

1. चेहरे के लिए मेकअप (For face makeup) –

आपको बता दें कि चेहरे का मेकअप सबसे अहम होता हैं। इसे सही तरह से करना बेहद जरुरी रहता हैं। आप अपने चेहरे का मेकअप होने के बाद ही अपनी आँखों और होंठों का मेकअप करें। ध्यान रखें कि चेहरे का मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छे से धो लें। फिर कंसीलर की सहायता से अपने चेहरे के दाग – धब्बों को छुपाएं। इसके बाद अपनी त्वचा के रंग से मेल खाता फाउंडेशन बेस के रूप में लगाएं। अब फाउंडेशन के ऊपर पाउडर लगाएं। इसे कॉटन या स्पंज की सहायता से लगाएं ताकि यह आपके चेहरे पर अच्छी तरह से एक समान लगे।

For face makeupImage Source: 

2. आँखों के लिए मेकअप (For eye makeup) –

चेहरे के मेकअप के साथ – साथ आँखों का भी मेकअप जरुरी हैं। दिवाली के खास अवसर पर आँखों का मेकअप किया हो तो आपका लुक और खास नजर आता हैं। आँखों को सुंदर लुक देने के लिए आईलाइनर लगाएं। पलकों को घना और खूबसूरत बनाने के लिए आई लैशेश का इस्तेमाल किया जा सकता हैं। आई लैशेश के ऊपर मस्कारा लगाएं। आँखों की पलकों पर अपने कपड़ों के अनुसार गोल्डन या सिल्वर रंग का चयन करें और अंत में अपने लुक को पूरा करने के लिए काजल जरूर लगाएं।

For eye makeupImage Source: 

यह भी पढ़ें – दिवाली में अपने घर को है चमकाना, तो अपनाएँ यह टिप्स

3. बालो के लिए हेयर स्टाइल (For hair style) –

अक्सर महिलाएँ या लड़कियाँ अपने बालों को खुला छोड़ना पसंद करती हैं लेकिन जब बात हो दिवाली जैसे खास त्योहारो की तो बालों को कुछ खास लुक देना जरुरी हो जाता हैं। वैसे तो महिलाएँ या लड़कियाँ अपने बालों की चोटी बनाती हैं या फिर जुड़ा बनाती हैं। लेकिन अगर आपको कुछ अलग तरह की चोटी बनाना या जुड़ा बनाना नहीं आता हैं तो आप बना बनाया जुड़ा भी मार्केट से खरीद सकती हैं। जिससे आपके लुक में चार – चाँद लग जाएँगे।

For hair styleImage Source: 

4. लिपस्टिक से बनाएं होठों को खूबसूरत (Apply lipstick on lips to make lips beautiful) –

अपने होठों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए आप लिपस्टिक का इस्तेमाल जरूर करें लेकिन अक्सर यह देखा गया हैं कि महिलाएँ लिपस्टिक का चयन करने में बहुत कंफ्यूज रहती हैं। ऐसे में आप अपने स्किन टोन के अनुसार लिपस्टिक लगाएं। गोरे रंग वाली महिलाएँ कोरल या डार्क रेड कलर को चुन सकती हैं और डार्क रंग वाली महिलाएँ बरगंडी या ब्राउन टोन के साथ रेड कलर भी चुन सकती हैं। इसके अलावा अगर आपको ऑरेंज कलर पसंद हैं तो आप उसे भी लगा सकती हैं। यह आपके होठों को नेचुरल लुक देगा।

Apply lipstick on lips to make lips beautifulImage Source: 

यह भी पढ़ें – दीपावली पर भूल कर भी न करें ये 8 काम, बुरा होगा परिणाम

 

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.