_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/07/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/know-the-benefits-of-black-salt-water/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/know-the-benefits-of-black-salt-water/img-%e0%a4%85%e0%a4%9a%e0%a5%8d%e0%a4%9b%e0%a5%80-%e0%a4%a8%e0%a5%80%e0%a4%82%e0%a4%a6-%e0%a4%b2%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%b2%e0%a4%be%e0%a4%ad%e0%a4%95%e0%a4%be/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

घर पर कीजिये कर्पूर के यह उपाय, जीवन से परेशानियां होंगी दूर

कर्पूर का उपयोग वैसे तो पूजा पाठ में ही किया जाता है पर यह आपके घर तथा जीवन की बहुत सी समस्याओं का समाधान भी कर सकता है। पूजन आदि के क्रम में हम कर्पूर को थाली में जलाकर रखते हैं। मान्यता है की या करने पर आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है तथा घर के वास्तु दोषों का भी शमन होता है। जब ये दोनों चीजें आपके घर में नहीं होती हैं तो आपके घर में सुख संपनन्नता तथा समृद्धि स्वाभाविक रूप से बनी ही रहती है। आज हम आपको ऐसे कर्पूर के उपाय बता रहें हैं। जो आपके घर से वास्तु दोष तथा नकारात्मक ऊर्जा को ख़त्म कर आपके जीवन में स्थाई सुख तथा सम्पन्नता को भर देंगे। आइये अब विस्तार से जानते हैं कर्पूर के उपाय।

यह भी पढ़ें – उपाय –  घर के मुख्य दरवाजे के ये उपाय दूर करेंगे हर समस्या

1 – बुरे समय तथा बुरी नजर से मुक्ति का उपाय 

बुरे समय तथा बुरी नजर से मुक्ति का उपाय Image source:

आप सुवह जल्दी उठे तथा स्नान के पानी में थोड़ा सा गंगाजल तथा कर्पूर मिला लें। अब आप इस पानी से स्नान कीजिये। इस प्रकार के जल से स्नान करने पर आपको न तो बुरी नजर लगेगी और आप बुरे समय से भी निजात पा सकेंगे।

2 – घर में सुख शांति का उपाय 

 घर में सुख शांति का उपाय Image source:

यदि आपके घर में हर समय झगड़ा रहता है या हर समय कलह रहती है। तब आप कर्पूर का यह उपाय जरूर कीजिये। ऐसा करने से आपके घर में सुख शांति रहेगी तथा घर की नकारात्मक ऊर्जा ख़त्म हो जाएगी। इसके लिए सुवह में आप स्नान कर अपने घर के मुख्य द्वार पर गंगाजल में कर्पूर मिलाकर छिड़के। ऐसा करने से आपके घर में शांति बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें – प्रभावशाली उपाय – चावल के ये उपाय अपनाकर करें घर की सभी समस्याओं का निवारण

3 – पति-पत्नी के मधुर रिश्तों के लिए उपाय 

पति-पत्नी के मधुर रिश्तों के लिए उपाय Image source:

यदि पति पत्नी के बीच दूरियां हैं। यदि उन दोनों के बीच लड़ाई झगड़े होते रहते हैं तो आप शाम को कर्पूर से भगवान की आरती करें तथा अपने बैडरूम में भी कर्पूर को जलाएं। ऐसा करने से पति पत्नी के बीच रिश्ते मधुर बनते हैं तथा दोनों की सेहत अच्छी बनी रहती है।

4 – ईश्वर की कृपा पान एक उपाय 

 ईश्वर की कृपा पान एक उपाय Image source:

यदि आप अपने जीवन में सभी कुछ सही और अच्छा पाना चाहती हैं तब आपको ईश्वर की कृपा की जरुरत पड़ेगी ही। इसके लिए आप शाम को आरती में कर्पूर जलाएं तथा सारे घर में आरती को घुमाएं। ऐसा करने से आपके जीवन में ईश्वर की कृपा बनी रहती है तथा आप हर क्षेत्र में सफलता पाती हो। कर्पूर के उपाय करके आप अपने जीवन तथा घर से सम्बंधित सभी समस्याओं को ख़त्म कर सकती हैं तथा अपने जीवन को शांति तथा आनंद से जी सकती हैं।  

hellois69

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com