_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/11","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/these-celebrities-gave-shelter-to-orphans-and-destitute.html","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us.html","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/these-celebrities-gave-shelter-to-orphans-and-destitute.html/img_%e0%a4%b8%e0%a5%81%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%b7-%e0%a4%98%e0%a4%88-_2018_11","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144.html","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag.html","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d.html","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

पिंपल की समस्या को दूर करने के लिए करें नींबू की चाय का यूज

क्या आप नींबू की चाय के बारे में जानती हैं। यह आपके चेहरे से पिंपल की समस्या को दूर करने में बहुत लाभकारी है। आप इसको आसानी से अपने घर पर बना सकती हैं। आज के समय में महिलाएं पिंपल की समस्या से बचने के लिए तरह तरह के महंगे प्रोडक्ट यूज करती हैं। लेकिन यदि आप नींबू की चाय का यूज करेंगी तो पिंपल की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी। आज हम आपको इसको बनाने की विधि के बारे में बताने जा रहें हैं। आइये जानते हैं इसको बनाने की विधि के बारे में।

यह भीं पढ़ें – बालों की समस्या को दूर करता है गुलहड़ का फूल, जानिये इसके उपाय

आवश्यक सामग्री –

  • पानी एक कप
  • चाय की पत्ती आधा चम्मच
  • नींबू का रस एक चम्मच

नींबू की चाय बनाने की विधि –

नींबू की चाय बनाने की विधिImage source:

सबसे पहले आप एक कप पानी में थोड़ी सी चाय पत्ती डालकर पानी को गर्म कर लें। पानी के गर्म होने पर आप उसमें नींबू का रस मिला लें। अब इस मिश्रण को ठंडा होने के लिए रख दें। जब यह मिश्रण ठंडा हो जाएं तो आप इसको कॉटन की मदद से अपने चेहरे पर लगा लें इस मिश्रण को लगाने के एक घंटे बाद आप अपने चेहरे को धो लें। ऐसा करने से आपके चेहरे के पिम्पल तथा काले घेरे खत्म हो जाते हैं तथा आपको मिलती है साफ और ग्लोइंग त्वचा।