_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-are-also-bothered-with-the-fat-on-your-feet-post-pregnancy-then-use-these-tips/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-planning-to-visit-mathura-this-holiday-season-then-dont-forget-to-visit-these-places/travel-1-3/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

लूज पाउडर के इस्तेमाल से बनाएं पलकों को घनी

 

लूज पाउडर मेकअप सेट करने के लिए काफी जरूरी होता है। इसकी मदद से आप अपने मेकअप को लंबे वक्त तक खराब होने से बचा सकती हैं। इतना ही नहीं, ये आपको चेहरे पर मेकअप की वजह से एक्सट्रा शाइन को भी कंट्रोल करता है इसलिए कंसीलर और फाउंडेशन की तरह ये भी काफी जरूरी होता है, लेकिन क्या आप जानती हैं कि इसे आप कई और तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं, तो आप भी जानिए इसके अलग – अलग इस्तेमाल के बारे में।

यह भी पढ़ें – आम को खास बनाता है ब्राइडल मेकअप, ट्रायल के अलावा इन बातों का भी रखें ध्यान

1. आईशैडो खराब होने से बचाएं (Protect eye shadow from spoiling) –

कई बार स्मोकी आईज़ या आई मेकअप करते वक्त आईशैडो आपके चेहरे या अंडरआई एरिया पर गिर जाते हैं। इसे हटाना थोड़ा मुश्किल होता है। इस परेशानी से बचने के लिए आप अंडरआई एरिया पर लूज पाउडर लगाएं और आई मेकअप के बाद इसे पोंछकर हटा लें। इससे अगर आपका आईशैडो इस हिस्से पर गिरेगा, तो वो आसानी से साफ हो जाएगा।

Protect eye shadow from spoilingImage Source: 

2. घनी पलकों के लिए (For thick lashes) –

अगर आप भी नकली पलकों के बिना अपनी पलकों को घनी दिखाना चाहती हैं, तो लूज पाउडर की मदद लें। इसके लिए पहले मस्कारा का एक कोट लगाएं। इसके दो सेकेंड्स के बाद, जब मस्कारा हल्का गीला रहे तो इसे लगाएं। इसके बाद मस्कारा का दूसरा कोट लगाएं।

For thick lashesImage Source:

यह भी पढ़ें – इस तरह से पाएं परफेक्ट मेकअप

3. मेकअप की गलतियाँ सुधारने के लिए (To remove makeup faults) –

कई बार ऐसा होता है कि आप ब्लश ज्यादा अप्लाई कर लेती हैं और इसे हटाने पर आपका पूरा मेकअप खराब हो सकता है। ऐसे में आप इसकी मदद लें। जिस हिस्से में ब्लश ज्यादा लगे उस पार्ट में लूज पाउडर लगाकर इसे बैलेंस करें।

To remove makeup faultsImage Source: 

यह भी पढ़ें – फाउंडेशन को लंबे समय तक चेहरे पर टिकाने के लिए अपनाएं कुछ बेहद आसान टिप्स

hellois82

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com